Soni Pariwar india

कलाकार भूरमल सहदेव ने किया डेंगू बुखार न करें अनदेखा पोस्टर का विमोचन

 बीकानेर, आमजन में फ़ैल रहे डेंगू बुखार से बचाव एवं सुरक्षा जागरूकता सन्देश के पोस्टर का विमोचन मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी डाॅ.ओपी चाहर,डा.अबरार पवार प्रिंसिपल सीएमओ द्वारा किया गया। सामाजिक कार्यकर्ता प्रणाम सोनी , कलाकार भूरमल सोनी एवं श्री करणी एडवरटाइजिंग एजेंसी के अजय सुथार, पहलवान महावीर कुमार सहदेव द्वारा तैयार करवाये गये पोस्टरों में बताया कि बरसात के मौसम में डेंगू मच्छर पनपते हैं जुलाई से अक्टूबर नवम्बर माह में डेंगू मच्छरों का अधिक प्रकोप रहता है यह मच्छरों का पनपने का पीक टाईम होता है।साफ पानी में भी यह मच्छर पनप सकतें हैं जिनकी पहचान करना मुश्किल है पोस्टर में मच्छर की पहचान,लक्षण एवं बुखार में आने पर विभिन्न सावधानियों वह तुरंत डाक्टर से सम्पर्क एवं जांच करवाने की जानकारी दी गई है
तेज बुखार, सिरदर्द, चक्कर आना,प्टरेटस कम होना, कमजोरी,बीपी लो होना, जोड़ों में जकड़न, लेट्रिंग में ख़ून, आंखों में दर्द, मांसपेशियों में खिंचाव  लक्षणों की जानकारी एवं डेंगू मच्छर का चित्र बनावट रंग ,काटने का समय,आदि बातें दर्शाई है।
अणचाबाई , भुजिया बाजार, नत्थूसरगेट, फोर्ट डिस्पेंसरी ,डा . श्याम अग्रवाल रिसर्च सेंटर आदि अस्पतालों में डेंगू सुख के बचाव सुरक्षा के पोस्टर लगाए गए।
soni pariwar india
सामाजिक कार्यकर्ता भूरमल सोनी,पहलवान महावीर कुमार सहदेव ने सभी अस्पतालों में पोस्टर को प्रदर्शित कर लोगों को डेंगू मच्छर से होने वाले बुखार के लिए जागरूक किया।
सीएमओ प्रिंसिपल   डा अबरार पंवार,डा.विजयशंकर बोहरा,डा.बेनजीर,डा. रेखा रेस्तोगी,डा.श्याय अग्रवाल ने डेंगू जैसे खतरनाक बुखार में लापरवाही न बरतने की जरूरत की जानकारी दी।
सी एम एचओ ओपी चाहर ने सामाजिक कार्यकर्ताओ द्वारा डेंगू बुखार के लिए किये जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इससे आमजन जागरूक होंगे सावधानी बरतने पर डेंगू बुखार के मरीजों में कमी होगी।

Soni Pariwar India पर सबसे पहले स्वर्णकार समाज की खबर पढ़ने के लिए हमें  यूट्यूब,  फेसबुक और ट्विटर व् इंस्टाग्राम पर फॉलो करें. देखिए अन्य लेटेस्ट खबरें भी.

 

Read Previous

खजवाणिया परिवार पीपाड़ द्वारा जन कल्याण हेतु मोक्ष धाम वाहन पीपाड़ को समर्पित किया गया

Read Next

बीकानेर करणी माता मंदिर में नवरात्रा प्रोग्राम धूमधाम से सम्पन्न हुआ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *