Soni Pariwar india

1 जून राशिफल: गंगा दशहरा पर सिंह, तुला और मीन राशि वालों को इन बातों देना होगा ध्यान,

soni pariwar rashifal

आज बहुत ही शुभ दिन है. आज गंगा दशहरा का बहुत ही पवित्र पर्व है. इस दिन दान का विशेष महत्व है. दान करने से कई ग्रहों की अशुभता दूर होती है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

आज मेष राशि वालों को पुराने संबंधा को टटोलना पड़ेगा. छवि को लेकर सर्तक शत्रु सक्रिय रहेंगे. वृष राशि वालों को आज गंगा दशहरा पर दान पुण्य के कार्य करने से लाभ मिलेगा. मानसिक तनाव से निजात मिलेगी. मिथुन राशि के जातकों को आज के दिन कोई शुभ समाचार मिल सकता है. करियर को लेकर कुछ अच्छा हो सकता है. जानें अन्य राशियों का राशिफल.

ये भी पढ़ें:कोविड 19 के चलते युवा स्वर्णकार संस्था जयपुर के बैनर तले रक्तदान शिविर का आयोजन किया

मेष- आज के दिन उन लोगों से संपर्क करिए, जिनसे बहुत दिनों से बात नहीं हुई है. ऑफिशियल कार्यों को देख सुनकर करें, क्योंकि लापरवाही आपकी छवि को खराब कर सकती है. साथ ही किसी भी डॉक्यूमेंट पर बिना पढ़े हस्ताक्षर न करें. व्यवसाय में निवेश करने से पहले अपने अंतर्ज्ञान का पालन करें. हृदय रोग से ग्रसित व्यक्ति अपना रूटीन चेकअप अवश्य कराएं, क्योंकि हृदय से संबंधित समस्या होने की आशंका है. साथ ही बहुत गरिष्ठ भोजन करने से भी बचें. आपका अहंकार घरेलू सौहार्द को प्रभावित कर सकता है. इसलिए कूल रहें. घरेलू मोर्चे पर आप कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं.

 

वृष- आज के दिन विचारों में नकारात्मकता आ सकती है, इसलिए सकारात्मक सोच रखनी होगी. किसी भी काम में कॉन्फिडेंस कम न होने दें. ऑफिस में फायर सिक्योरिटी सिस्टम पर ध्यान देना होगा, अग्नि दुर्घटना को लेकर सचेत रहें. जो लोग पैतृक व्यापार करते है उन्हें व्यापार से संबंधित कोई भी निर्णय सलाहकारों व बड़ों के साथ विचार करके ही लेना चाहिए. सेहत की बात करें तो ग्रहों की स्थिति अग्नि तत्व को बढ़ा रही है, इसलिए आहार में ठंडी चीजों का सेवन करें, और दिमाग भी ठंडा रखें. जीवनसाथी का प्रतिनिधित्व करने वाले ग्रह तनाव दे सकते हैं,इसलिए उनसे  वैचारिक मतभेद होने की आशंका है.

मिथुन- आज के दिन की शुरुआत महादेव जी की पूजा-अर्चना व जलाभीषेक से करें, जिससे सभी कष्टो का निवारण होगा. ऑफिस में बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा साथ ही ऑफिशियल कार्यों को और अच्छे से करने के लिए वह आपको  नई-नई टिप्स भी बता सकते हैं. व्यापार को बढ़ाने के लिए कोई योजना बनानी चाहिए, जिससे व्यापार में लाभ के साथ उनकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. पेट में किसी प्रकार की  दिक्कत हो सकती है इसलिए ध्यान रखें छोटी-सी भी परेशानी को नजरअंदाज न करें. घर के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करते हुए प्रफुल्लित वातावरण में रहना आपके लिए अच्छा रहेगा.

ये भी पढ़ें:-सी ए में सफलता हासिल कर निकिता सहदेव ने बीकानेर मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज का गौरव बढ़ाया

कर्क- आज के दिन थोड़ा सजग रहना होगा. क्योंकि आज कोई व्यक्ति आपसे झूठ बोलकर अपना उल्लू सीधा कर सकता है. ग्रहों की स्थिति ऐसी है कि सहयोगियों के ऊपर क्रोध आ सकता लेकिन आपको बहुत कूल रहना है. चिकित्सा से संबंधित जो लोग काम करते हैं उनको आज पर्मार्थी स्वभाव रखना होगा. किसी की मदद भी करनी पड़ेगी. व्यापार को लेकर चिंता हो सकती है साथ ही जमा पूंजी को लेकर भी अनिश्चितता बढ़ेगी. अनावश्यक क्रोध करने से बचें साथ ही जिन लोगों को बी.पी की समस्या है उनको अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है. छोटे भाई की तरफ से कुछ तनाव मिल सकता है.

 

सिंह- आज के दिन आपका दूसरों के प्रति अधिकार पूर्ण व्यवहार रहने वाला है. लेकिन ध्यान रहे आपका अधिकार किसी के लिए परेशानी का कारण न बन जाए. यानी अधिकार उतना ही दिखाना है जितना सामने वाला आपको समझ सके. ऑफिस में कार्य के प्रति आप ऊर्जावान रहेंगे वहीं दूसरी ओर सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. टीम को लीड करते हैं तो दिन आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है सबके साथ सामंजस्य बैठाकर चले. व्यापारी छोटे निवेशकों पर धन लगा सकते हैं. स्वास्थ्य के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. संतान को  यदि पढ़ाई में कोई दिक्कत है तो उसका समाधान भी आपको ही निकाल कर देना होगा.

कन्या- आज के दिन बेवजह की मानसिक उलझने हो सकती है न चाहते हुए भी जिम्मेदारीयों का भार उठाना पड़ेगा. कैरियर में तकनीकी का प्रयोग उन्नति दिलाने में बहुत सहायक होगा. कर्मक्षेत्र में बॉस के सामने ज्ञान का बखान करना आपको मुश्किलों में डाल सकता है. व्यापारियों को धन के लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी, अन्यथा आर्थिक चोट लग सकती है. सेहत में ग्रहीय स्थिति लीवर संबंधित समस्या दे सकती है, इसलिए अधिक मिर्च-मसले वाले भोजन से बचें. वहीं मां के स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखना होगा. पारिवारिक वातावरण सुखमय रहने वाला है. बड़े भाई के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे, उनसे संबंध बनाए रखें.

ये भी पढ़ें:जयपुर के पुनीत सोनी कर रहे है महाराजा अजमीढ़ जी की फ़िल्म बनाने पर काम

तुला- आज के दिन दूसरों की ऊंचाईयों को देखकर ईर्ष्या की भावना जन्म ले सकती है, जो आपके लिए ठीक नहीं. बॉस की बातों को प्राथमिकता देनी होगी. आपके कठोर परिश्रम को देखते हुए बॉस प्रसन्न रहेंगे. व्यापारियों को धन लाभ होने की संभावना है. विद्यार्थियों के लिए आज आलस्य भरा दिन रहेगा, पढ़ाई में मन न लगे तो बेमन से पढ़ाई करने की आवश्यकता नहीं है. आपकी गिरती सेहत का कारण बिगड़ी दिनचर्या हो सकती है इसका अवलोकन करें और उसे ठीक करने की व्यवस्था बनाएं, जिससे आप स्वस्थ्य रहेंगे. परिवार के साथ संध्या आरती करें  व भगवान को फलों का भोग भी लगा सकते है.

वृश्चिक- आज के दिन  मन में अनावश्यक द्वंद जैसी स्थिति रह सकती है. आज लोगों से ज्यादा अपेक्षाएँ न रखें. नहीं तो यह आपके दुख का कारण बन सकता है. ऑफिशियल कार्यों को बहुत ही तल्लीनता से करना होगा साथ ही कार्यों को री-चेक भी करते चले क्योंकि कार्यों में त्रुटि होना अच्छी बात नहीं. व्यापारी वर्ग जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, साथ ही व्यवसाय में अपेक्षित लाभ न मिलने से निराशा उत्पन्न हो सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो बदलते मौसम के कारण स्वास्थ्य में नरमी रह सकती है. परिवार के लोगों का व्यवहार कुछ कठोर हो सकता है उसे देखकर निराश न हो.

ये भी पढ़ें:कोविड 19 में किशनगढ़ के वैभव कड़ेल कर रहे है बंदरो की सेवा

धनु- आज के दिन नकारात्मक ऊर्जा से खुद को दूर रखना है, वहीं किसी बात को लेकर मन में अनावश्यक शंका न पाले. कर्मक्षेत्र में परिस्थितियाँ प्रतिकूल रह सकती है, साथ ही कार्य का अतिरिक्त दबाव भी रहेगा. व्यापार में जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं उनकी आज बड़े क्लाइंटो के साथ मीटिंग हो सकती है, जिसका परिणाम सकारात्मक मिलने की संभावना है. सन्तान की शिक्षा में ध्यान देने की आवश्यकता है. युवाओं को कला और संगीत में रुचि जागृत होगी. सेहत में अपने खान-पान पर ध्यान रखें. वहीं माता-पिता की सेहत का भी विशेष ख्याल रखना है. जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करना सुखदायक रहेगा.

मकर- आज के दिन मानसिक तनाव दूर होता दिखाई दे रहा है. ईर्ष्या और द्वेष रखने वाले लोग आपसे दूर रहेंगे.  कर्मक्षेत्र में जो उतार-चढ़ाव चल रहें थे उनमें भी अब कुछ राहत देखने को मिल सकती है. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते है उन्हें पार्टनर से ताल-मेल बना कर चलना होगा जिससे व्यापार में लाभ होगा. विद्यार्थियों को ऑनलाइन क्लासेस को गंभीरता से लेना चाहिए, अन्यथा आप अन्य से पिछड़ सकते है. कफ संबंधित रोग आपको परेशान कर सकते है. परिवार के साथ स्वादिष्ट पकवानों का आनंद लेंगे. परिवार की स्थिति अनुकूल रहेगी. विवाह योग्य लोगों का विवाह तय हो सकता है.

soni pariwar india

कुम्भ- आज के दिन धैर्य और विवेक के द्वारा अपने मन में आने वाले विचारों को फिल्टर करते रहना है. कर्मक्षेत्र में स्थितियां लगभग सामान्य रहने वाली है वहीं दूसरी ओर पिछले किए गए प्रयासों के अच्छे परिणाम मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. व्यापार को बढ़ाने के लिए अवसर प्राप्त हो सकते है. साथ ही एक बात का ध्यान रहें की जल्दबाजी में कोई गलत निर्णय नहीं लेना है, जिससे की धन हानि का सामना करना पड़े. विद्यार्थियों को अपने पढ़ाई पर अधिक फोकस करने की आवश्यकता है. स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है. छोटे भाई-बहनों के व्यवहार से प्रसन्न रहेंगे. सुख और विलासिता का भरपूर आनंद उठायेंगे.

मीन- आज के दिन नये कार्यों का शुभारम्भ कर सकते हैं. आईटी और ई-कॉमर्स से जुड़े लोगों को अत्यधिक व्यस्तता रहने वाली है. कर्मक्षेत्र में अपनी किसी पुरानी गलती से आज कुछ सीखने को मिलेगा जो कि आपके सफलता में सहायक साबित होगा. व्यवसाय में गति मन्द रहेगी लेकिन इसको लेकर बिल्कुल भी परेशान नहीं होना है. वहीं उधार लेन-देन से भी दूरी बनाकर रखें. आंखों से संबंधित परेशानियां  हो सकती है अगर आप अधिक देर लैपटॉप व मोबाईल का उपयोग करते है तो थोड़ी-थोड़ी देर में अपने आंखों को ठंडे पानी से धोतें रहना चाहिए. ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

source:-abp live

Soni Pariwar India पर सबसे पहले स्वर्णकार समाज की खबर पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर व् इंस्टाग्राम पर फॉलो करें. देखिए अन्य लेटेस्ट खबरें भी

Read Previous

1 जून 2020 : आपका जन्मदिन

Read Next

जून के पहले सप्ताह का राशिफल: मेष, तुला और कुंभ राशि वाले धन हानि से बचने के लिए करें ये उपाय, जानें अन्य राशियों का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat