Soni Pariwar india

10 जून राशिफल: कर्क, मकर और कुंभ राशिवालों को नहीं करने चाहिए आज ये काम, जानें अपना भाग्य

soni pariwar rashifal

10 जून 2020 का दिन पंचांग के अनुसार कुछ राशियों के लिए परेशानी भरा रहेगा. आज चंद्रमा मकर राशि में है. ग्रहों की चाल सभी राशियों पर अपना प्रभाव डाल रही है.

आज के राशिफल के अनुसार मेष राशि के जातकों को सावधानी बरतनें की जरुरत है. खर्चों में कटौती करें, ये समय सोच समझकर धन खर्ज करने का है. वृष राशि के जातकों को मानसिक तनाव के कारण काम करने में आलस महसूस होगा. मिथुन राशि के जातक वाणी पर संयम रखें, विवाद की स्थिति से बचें. ये आपके लिए हितकर नहीं है. कर्क राशि के जातक अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. स्वच्छता से किसी प्रकार कोई समझौता न करें. खानपान पर भी ध्यान रखें. आइए जानते हैं सभी राशियों का विस्तृत राशिफल.

SONI PARIWAR PROMOTION

मेष- आज के दिन बड़ों का सम्मान करें, उनसे बातों में कुतर्क न करें अन्यथा दण्ड का भागी होना पड़ सकता है. जनसंपर्क से जुड़े लोगों को एक्टिव रहना होगा. ऑफिशियल कार्य को लेकर अलर्ट रहें नहीं तो महत्वपूर्ण सूचना मिस हो सकती है जिसकी वजह से नौकरी से संबंधित परेशानियाँ हो सकती हैं. दिमाग काफी एक्टिव रहेगा इसलिए व्यापार को बढ़ाने के लिए निर्णय लेने होंगे. पेट में जलन व दर्द से परेशान हो सकते हैं मिर्च-मसालें वाले भोजन करने से बचना चाहिए. मां को यदि थाईराइड की समस्या है तो उन्हें अपने खान-पान व अपनी दिनचर्या को ठीक करने की सलाह दें.

हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करे

वृष- आज के दिन दूसरे लोगों पर जरूरत से ज्यादा भरोसा न करें, अन्यथा आपसे कोई छल कर सकता है. ऑफिशियल कार्यों में अपने को अपडेट करने के लिए कोई प्रोफेशनल कोर्स करें. गवर्नमेंट सर्विस की तैयारी करने वालों को अपनी तैयारी पर विशेष ध्यान देना चाहिए. व्यापारियों को नये-नये आइडिया आएंगे, जिससे वह अपने व्यापार को बढ़ाने में सफल रहेंगे. विद्यार्थियों को समय सारणी बनाकर पढ़ाई करनी चाहिए. हेल्थ में कल की तरह ही आज भी डॉक्टर के बताए गए नियमों का पालन करना होगा. पिता के साथ समय व्यतीत करें, यदि शहर से बाहर हैं, तो फोन पर हाल चाल लेते रहें.

मिथुन- आज के दिन आपकी ओर से कि गयी मेहनत का सौ प्रतिशत परिणाम प्राप्त होने की संभावना दिख रही है. शुभ कार्यों की शुरुआत गणेश जी के दर्शन से करें. ऑफिशियल कार्यों की बात की जाए तो ग्रहों की स्थिति आपके आत्मविश्वास को बढ़ा रही है, जिसके बल पर कार्यों  को पूर्ण करने में सफल होंगे वहीं सेल्स से जुड़े लोगों को भी टारगेट पूरे करने पर ध्यान देना होगा. व्यापारियों को अधिक मात्रा में माल डंप नहीं करना चाहिए, अन्यथा आने वाले समय में निराशा हाथ लग सकती है. गरीष्ठ भोजन से दूरी बना कर रखना होगा. घर में नन्हे मेहमान का आगमन हो सकता है.

कर्क- आज के दिन मन में नवीन विचार आएंगे. जिससे आप काफी सकारात्मक और ऊर्जावान महसूस करेंगे. ऑफिशियल कार्यों को कल की भांती आज भी करने में कठिनाईया होंगी लेकिन आपको कड़ी मेहनत करनी होगी, जिसका सुखद परिणाम भी मिलेगा. वहीं दूसरी ओर वर्तमान समय में चल रही करियर की गति को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं. व्यवसाय में प्रगति होगी, उत्पादन के कार्य से जुड़े लोगों को लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है. जिन लोगों को लीवर से संबंधित दिक्कत है उनको हाइजेनिक भोजन के सेवन पर विशेष ध्यान देना चाहिए. पारिवारिक माहौल आनंदमय रहने वाला है. बेवजह घर से बाहर न निकले.

सिंह- आज के दिन दूसरों के प्रति सहानुभूति रखते हुए उनकी संभव मदद करनी होगी जिसके प्रतिफल में आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होगा. ऑफिस में जो लोग इधर की बातें उधर करते हैं उनसे सावधान रहें, अन्यथा कार्यों में रुकावट आ सकती है. जो लोग कारोबार कर रहें हैं, उनको अपने बिजनेस पार्टनर के साथ पारदर्शिता रखते हुए कारोबार को बढ़ाना चाहिए. जो सामाजिक रूप से एक्टिव है उनके लिए दिन बहुत महत्वपूर्ण है. हेल्थ में जिनको अल्सर कि समस्या हैं उन्हें सचेत रहना होगा, छारीय खाद्य-पदार्थ अधिक ग्रहण करें. पिता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सचेत रहना चाहिए, साथ ही संतान की संगति पर भी ध्यान दें.

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करे

कन्या- आज के दिन खुद को निराश न होने दें, कार्य बने या न बने मानसिक स्तर पर प्रसन्नता का स्तर कमजोर नहीं होना चाहिए. आर्थिक स्थितियों में भी सुधार होगा. करियर को लेकर स्थितियाँ ठीक होती दिखाई दे रहीं है, वहीं बेहतर ऑप्शन मिलने के योग भी बन रहे हैं. कीटनाश्क संबंधित व्यापारियों को बड़ा मुनाफा हाथ लग सकता है.  स्वास्थ्य की दृष्टि से छोटी सी बीमारी भी बड़ा रूप ले सकती है इस बात को ध्यान में रखें, किसी भी बीमारी को अनदेखा न करें. घर की महिलाओं का सम्मान कर आज उन्हें घर के कार्य से छुट्टी दें या उनके कार्य में मदद करें.

तुला- आज के दिन पैसा उधार लेने से बचे बहुत जरूरी हो तभी कर्ज की ओर बढ़ना चाहिए. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो तनाव भरे कार्यों से आज दूर रहना ही बेहतर रहेगा क्योंकि तनाव लेकर कार्य करने में असुविधा ही होगी. वहीं इस महामारी के दौरान अनावश्यक यात्रा करने से भी बचें, नहीं तो विषाक्त रोगों के चपेट में आते देर नहीं लगेगी. हेल्थ में यह समय आलस्य की अधिकता रहेगी लेकिन आपको आलस्य से बचना चाहिए. जीवनसाथी की बातें दिल को ठेस पहुंचा सकती है. यदि घर में पानी से संबंधित कोई कार्य पेंडिग चल रहा है तो आज इसे ठीक कर लें.

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

वृश्चिक- आज के दिन भाग्य पूरी तरह से आपके साथ है आप जो भी कार्य करेंगें उसमें सफलता अवश्य प्राप्त होगी. वहीं दूसरी ओर मन से अज्ञात भय को समाप्त कर कर्म में ध्यान दें. नौकरी पेशा से जुड़े लोग अपने खर्चों की लिस्ट को कम करके धन की बचत करने से संतुष्ट रहेंगे. आयात-निर्यात से जुड़े व्यापारियों के लिये दिन काफी लाभकारी रहेगा. स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है लेकिन आपको यह समय सचेत ही रहना है जिससे की आप किसी बीमारी के चपेट में न आने पाए. घर के छोटे बच्चों की नयी- नयी एक्टिविटी देखकर प्रसन्नचित रहेंगे. सोशल कार्यों में आपके मित्र आपका पूर्ण सहयोग करेंगे.

धनु- आज के दिन कठिन परिस्थितियों में भी अपना कार्य सिद्ध कर लेने में सक्षम रहेंगे. ऑफिस के लोग आपसे ईर्ष्या की भावना रख सकते हैं साथ ही ऑफिशियल कार्य को करने में जल्दबाजी न करें ग़लतियाँ हो सकती है. मैनेजमेंट से जुड़े लोगों के लिये समय काफी अच्छा रहने वाला है. वहीं रिसर्च से जुड़े लोगों को सफलता मिल सकती है. व्यापारी सरकार के नियमों का पालन करें. स्वास्थ्य में अचानक सिर में दर्द और उलझन जैसी समस्या रहेगी. घर के बड़ों से अपनी बातों को लेकर जिद्द करना उचित नहीं होगा वह जो भी बात कहें उनका कहना माने अन्यथा वह आपसे नाराज हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें:सोनी परिवार इंडिया वेब न्यूज़ पोर्टल की तरफ से कोविड 19 के कर्मवीर योद्धाओ का सम्मान चरण 3 बीकानेर

मकर- आज के दिन लोगों का मूड देखकर ही उनसे बात करें अन्यथा आपकी बातें उन्हें खराब लग सकती है या फिर विवाद भी हो सकता है. वहीं अगर आप किसी कार्य की वजह से घर से बाहर निकलते हैं तो अजनबी लोगों के सम्पर्क में आने से बचे. ऑफिशियल कार्यों में बाधा के चलते मन दुखी हो सकता है. व्यापारियों की योजनाओं में रूकावट आने की आशंका है. वहीं गुप्त शत्रु कार्यों में विघ्न डालने का प्रयास करेंगें. युवा वर्ग मनमानी करने के बजाय सीनियर्स की बातें को महत्व दें. स्वास्थ्य में पुराने रोग आपको जकड़ सकते हैं. पिता के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है.

कुम्भ-आज के दिन का शुभारम्भ किसी ज़रूरतमंद को क्षमतानुसार दान करने से स्टार्ट करें. वर्तमान समय में छोटी-सी मदद दूसरों के बहुत काम आने वाली है. ऑफिशियल स्थिति की बात की जाए तो अपने कार्य को दूसरे के भरोसे पर न छोड़े, अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग अगामी दिनों के लिए कठोर मेहनत करना शुरु कर दें. बिजली से संबंधित कार्य करने वाले लोगों के पास कार्य कि अधिकता रहेगी, साथ ही लॉकडाउन का पालन करें. मधुमेह के मरीजों को स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखना होगा. संतान की ओर से चल रही चिंता अब कम होने के संकेत हैं.

मीन- आज के दिन कार्यों में गलती के चलते मान- प्रतिष्ठा को हानी पहुंच सकती है, इसलिए इस पर ध्यान दें. जिससे आपको शर्मिंदा होना पड़े. नौकरी में स्थितियाँ सामान्य रहेंगी. फुटकर व्यापारियों को मार्केट से अधिक लाभ लेने के लिए बड़ी ख़रीददारी में पैसे निवेश करने से बचना चाहिए. सेहत की बात करें जिन्हें हाई कोलेस्टेरॉल कि समस्या है उन्हें अपने खान-पान पर अधिक ध्यान देना होगा. अग्नि संबंधित कार्य करते समय सावधान रहें दुर्घटना हो सकती है. परिवार में अचानक किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है. घर में धार्मिक योजनाएं बनेगी, किसी की सेवा करना भी धर्म ही है.

source:-abplive

Soni Pariwar India पर सबसे पहले स्वर्णकार समाज की खबर पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर व् इंस्टाग्राम पर फॉलो करें. देखिए अन्य लेटेस्ट खबरें भी

Read Previous

10 जून 2020 : आपका जन्मदिन

Read Next

Patym इस्तेमाल करते हैं? अब सरकारी सब्सिडी सीधे आपके पेटीएम सेविंग अकाउंट में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat