Soni Pariwar india

15 जून राशिफल: कन्या, मकर और धनु राशि वाले न करें ये काम, जानें सभी राशियों का भाग्य

soni pariwar rashifal

कर्क राशि वाले आज के दिन कार्य करने में जल्दबाजी न करें, ओवरएक्टिव रहने की वजह से आप दिमाग को थका सकते हैं, जो चिंता, बेचैनी और तनाव का कारण बनेगी.

कन्या राशि वालों को आज के दिन शांत रहना चाहिए, नकारात्मक विचारों से दूर रहें.

पंचांग के अनुसार आज चंद्रमा मीन राशि में गोचर कर रहे हैं. वहीं नक्षत्र रेवती है. ग्रहों की चाल मेष, वृष, मिथुन, कर्क और सिंह राशि सहित सभी 12 राशियों पर प्रभाव डाल रही है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.


मेष राशि वाले आज सावधान रहें. दूसरों के साथ संबंध खराब न करें. सेहत को लेकर सर्तक रहें. वृष राशि के जातकों को आज अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ सकती है. इससे न घबराएं, भविष्य में इसके अच्छे फल मिलेंगे. मिथुन राशि के जातकों को आज के दिन अच्छा महसूस होगा. परिवार और मित्रों के साथ अच्छा समय बितेगा. जॉब को लेकर टेंशन कम होगी और तरक्की के रास्ते खुलेंगे. जानते हैं शेष राशियों का राशिफल.

कर्क राशि वाले आज के दिन कार्य करने में जल्दबाजी न करें, ओवरएक्टिव रहने की वजह से आप दिमाग को थका सकते हैं, जो चिंता, बेचैनी और तनाव का कारण बनेगी. कन्या राशि वालों को आज के दिन शांत रहना चाहिए, नकारात्मक विचारों से दूर रहें. वृश्चिक राशिवालों के मन में आज कई विचारों का आगमन होगा. सभी चीजों को प्रैक्टिकल हो कर सोचना है. जानें अन्य राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन.

 

मेष राशि का राशिफल – आज के दिन जिन लोगों का जन्मदिन है उन्हें ज़रूरतमंदों की मदद करनी चाहिए. ग्रहों कि स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि आज जितना हो सके खुद को अपडेट रखें. यदि कंपनी में आप अधिकारी पद पर हैं तो कर्मचारियों के प्रति व्यवहार को नरम बनाए रखने में ही भलाई है. व्यवसाय में पैसे के लेन-देन को लेकर सजग रहना होगा, बड़े पैसे के लेन-देन पर भी ध्यान रखें. विद्यार्थी वर्ग नोट्स संभाल कर रखें. कोल्ड जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है, अधिक ठंडी चीजों के सेवन से परहेज करना होगा. परिवार के सदस्यों के प्रति क्रोध करने से बचे.

वृष राशि का राशिफल- आज के दिन एक बात विशेष तौर पर ध्यान रखें कि घर हो या फिर बाहर दूसरों की बुराई कतई न करें. ऑफिशियल कार्य को विधिवत कर करें, क्योंकि नकारात्मक ग्रहों की स्थिति कार्य में गलती करा सकती है. वहीं मेडिकल से संबंधित कार्य करने वालों को बेवजह की चिंता से बचना चाहिए. बिज़नेस की बात करें तो व्यापरीयों को नेटवर्क बढ़ाने में ध्यान देना होगा, वहीं दूसरी ओर शुद्ध धन को वरीयता दें. सेहत की बात करें तो चलते समय ध्यान रखें, चोट लग सकती है. जीवनसाथी को प्रसन्न रखना होगा और यदि वह कैरियर या शिक्षा प्राप्त करने कि इच्छुक हैं तो उसमें उनकी मदद करें.

मिथुन राशि का राशिफल – आज के दिन उत्साहित रहेंगे, वहीं दूसरी ओर कार्यों में भी केंद्रित होते नजर आएंगे. दान-धर्म के कार्यों से पीछे न हटें, क्षमतानुसार ज़रूरतमंद की मदद करते रहें. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को नौकरी के संदर्भ में कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. ऑफिशियल कार्य में अधीनस्थ मदद करेंगें, जिससे बड़े प्रोजेक्ट पूर्ण होगें. व्यापारियों को लाभ मिलेगा, साथ ही सरकार के बताएं गए नियमों का पालन करें. क्षय रोग के प्रति अलर्ट रहें, यदि कई दिनों से किसी बीमारी के चलते परेशान चल रहें तो आज सचेत रहें. पारिवारिक मुद्दों से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं.

कर्क राशि का राशिफल – आज के दिन कार्य को करने में जल्दबाजी न करें, ओवरएक्टिव रहने की वजह से आप दिमाग को थका सकते हैं, जो चिंता, बेचैनी और तनाव का कारण बनेगी. निवेश करने से पहले उसकी सुरक्षा की जानकारी अवश्य लें लॉग टाईम का निवेश अच्छा फल दे सकता है. ऑफिशियल कार्य को बारीकता से पूरा करने पर ध्यान देना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग ध्यान और समर्पण के साथ अध्ययन करें. हेल्थ में पैरों का दर्द परेशान कर सकता है, खासकर नसों के खिचाव के प्रति अलर्ट रहें. आज यदि आपकी छोटी बहन का जन्मदिन है तो उन्हें कोई छोटा-सा ही मगर उपहार अवश्य दें.

सिंह राशि का राशिफल – आज के दिन उत्साह और सकारात्मक ऊर्जा को बनाएं रखें वहीं दूसरी ओर इसके विपरीत संगति पर ध्यान दें, नकारात्मक सोच वाले लोगों से बच कर रहना होगा. यदि आप कोई नशा करते हैं तो भी सचेत रहें. ऑफिशियल स्थितियों की बात की जाएं तो सॉफ्टवेयर कंपनियों से जुड़े लोगों को नये प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका प्राप्त हो सकता है. फाइनेंनस से संबंधित बिजनेस करने वालों को पैसे से लेन-देन पर ध्यान देना होगा. वहीं दूसरी ओर संचार व सुगंध से संबंधित व्यापार करने वालों के लिए दिन शुभ है. सेहत में आज गर्भवति महिलाएं अलर्ट रहें. संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगें.

ये भी पढ़ें:सोनी परिवार इंडिया वेब न्यूज़ पोर्टल की तरफ से कोविड 19 के कर्मवीर योद्धाओ का सम्मान चरण 3 बीकानेर

कन्या राशि का राशिफल – आज के दिन आपको शांत रहना चाहिए, नकारात्मक विचारों से दूर रहें. कर्मक्षेत्र में उच्च अधिकारी वर्ग से सम्पर्क बनाए रखना है जिससे कार्य में सफलता एवं यश की प्राप्ति हो सके. जो लोग तेल का व्यापार करते हैं उनके लिए दिन लाभप्रद रहने वाला है. विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है, वहीं दूसरी ओर यदि आज टेस्ट है तो उसको लेकर ओवरकॉफिडेंस में न रहें. स्वास्थ्य की दृष्टि से डिनर में हल्का व सुपाच्य भोजन करें, बहुत चिकनाईयुक्त भोजन पेट से संबंधित रोगों को जन्म दे सकता है. परिवार में कहीं से शोक समाचार मिलने की आशंका है, जिसको लेकर आप परेशान हो सकते हैं.

तुला राशि का राशिफल – आज के दिन प्लानिंग करके रखनी होगी, क्योंकि जहां एक ओर आप कर्मठ रहते हुए कार्य को पूरा करने के लिए तत्पर हैं तो वहीं दूसरी ओर आलस्य आपके बनते हुए कार्य को बिगाड़ सकता है. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों की प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. व्यापारी कारोबार की बिगड़ती स्थितियों को बुद्धि-मानी से संभाल लेंगे, इस ओर सजग रहें. अपनी सेहत का ध्यान रखें, अचानक से स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिलने की आशंका है. दोस्तों के साथ किसी योजना पर चर्चा करेंगे. अपनों की बात बुरी लग सकती है, उसे चित्त तक प्रवेश न करने दें. पितामह के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.

वृश्चिक राशि का राशिफल – आज के दिन मन में कई विचारों का आगमन होगा. सभी चीजों को प्रैक्टिकल हो कर सोचना है, अन्यथा यह नुकसान पहुंचा सकती हैं. नये सम्पर्क बनाने के लिए सोशल और फोन पर एक्टिव रहें, वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहेंगे. ऑफिशियल कार्य को पूरा करने में कठोर मेहनत करनी होगी, बॉस के साथ भी आपको ताल-मेल बना कर चलना है उनके साथ कम्यूनिकेशन गैप से बचना चाहिए. व्यापारी वर्ग को फाइनेंस से संबंधित प्लानिंग अभी से शुरू कर देनी चाहिए. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. सायंकाल में कुछ समय निकालकर पितरो को प्रणाम करें व पूर्वजों के चित्र के आगे धूपबत्ती जलाना चाहिए.

धनु राशि का राशिफल – आज के दिन आपको जमकर मेहनत करनी है साथ ही ऑफिशियल रूप से आपके प्रतिद्वंद्वी कार्य में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं, वहीं ऑफिशियल जिम्मेदारी को भार न समझते हुए प्रसन्नता के साथ कार्य को पूरा करना चाहिए. छोटे व्यापारी सरकार के द्वारा बताए गए नियमों का पालन करें, अन्यथा आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता हैं. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर फोकस करें क्योंकि इधर-उधर की बातें ध्यान को भटका सकती है, वहीं रीसर्ज के विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी. कल की तरह आज भी लीवर की समस्या को लेकर अलर्ट है. सदस्यों के बीच आपसी मतभेद होने की आशंका है, राई का पहाड़ न बनाएं.

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

मकर राशि का राशिफल – आज के दिन अपने नेटवर्क पर फोकस करना है क्योंकि यह नेटवर्क ही आपके र्स्वणिम भविष्य की कुंजी है. सोशल मीडिया से जुड़े लोग इन बिंदुओं पर खासकर गौर करें. मानसिक रूप से कुछ आलस्य का अनुभव करेंगें. ऑफिशियल कार्य न बन पाने पर सहकर्मियों से कहा सुनी हो सकती है. टार्गेट बेस्ट कार्य करने वालों को एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है. कॉस्मेटिक्स का व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा, वहीं दूसरी ओर मार्केंट में सामान की डिमांड बढ़ेगी. दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें, घातक चोट लगने की आशंका बनी हुई है. छोटे बच्चों को टॉफी का वितरण कर सकते हैं उनके आशीर्वाद से आपको लाभ होगा.

कुम्भ राशि का राशिफल – आज के दिन छोटी-मोटी दुर्घटनाओं के प्रति अलर्ट रहना होगा. यात्रा करने से बचना चाहिए. अपनी क्षमतानुसार ज़रूरतमंद को कुछ दान करें. कार्य में आपकी प्रबंधन क्षमता काफी सराहनीय होगी यदि टीम का नेतृत्व कर रहें हैं तो आपका ताल-मेल बेहद लाभकारी रहेगा. व्यापारियों को विवादों से बच कर रहना होगा, अन्यथा बेवजह का विवाद व्यापार को खराब कर सकता है. सेहत में फेफड़ों से संबंधित दिक्कतों के प्रति अलर्ट रहें जो लोग सिगरेट का अत्यधिक सेवन करते हैं उनको विशेष तौर पर ध्यान रखना चाहिए. पारिवारिक जिम्मेदारियां लेने से बचना नहीं चाहिए, क्योंकि नकारात्मक ग्रहीय स्थिति आपको जिम्मेदारीयों को बोझ महसूस करा सकती है.

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करे

मीन राशि का राशिफल – आज के दिन मानसिक रूप से आप अशांत रहेंगें जिसका कारण कार्य न बनना हो सकता है. कर्मक्षेत्र में आपको नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका बनी हुई है, कार्यों को लेकर रिस्क नहीं लेना चाहिए.  व्यापार में आ रही बाधायें अब दूर होती नजर आ रही है, यदि कोई नया प्रस्ताव आता है तो उसे गंभीरता से लें. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर पूरा फोकस करें, महत्वपूर्ण नोट्स किसी से शेयर न करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज के दिन रक्त-सम्बन्धी इंफेक्शन को लेकर सचेत रहना होगा.मां को जोड़ों में दर्द होने की आशंका है.  गाय को रोटी खिलाएं उनके चारे की व्यवस्था भी कर सकते हैं.

source:-abplive

Soni Pariwar India पर सबसे पहले स्वर्णकार समाज की खबर पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर व् इंस्टाग्राम पर फॉलो करें. देखिए अन्य लेटेस्ट खबरें भी

 

Read Previous

14 जून राशिफल: आज है मिथुन संक्रांति, मेष और तुला राशि वाले न करें ये काम, जानें सभी राशियों का भविष्य

Read Next

बीएसई 110 अंक और निफ्टी 53 पॉइंट नीचे खुला, शुक्रवार को अमेरिकी बाजार डाउ जोंस 477 अंक ऊपर बंद हुआ था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat