Soni Pariwar india

5 मई राशिफल: मकर राशि वाले बरतें सावधानी नहीं तो बिगड़ सकती है सेहत

soni pariwar rashifal

ग्रहों की चाल बता रही है कि आज का दिन मेष राशि के जातक अधिक सोच विचार करेंगे. वृष राशि वाले रुके कार्य को पूरा कर सकते हैं. मिथुन राशि के जातक इन बातों का आज के दिन ध्यान रखें. ये समय लापरवाही बरतने का नहीं है.

कर्क राशि वाले आज के दिन प्रसन्न रहेंगे. अच्छा दिन गुजरेगा. कन्या राशि के जातक तनाव से दूर रहें. खाली समय का सद्पयोग करें. तुला राशि वालों को आज के दिन परेशान हों सकते हैं. मन खिन्न रहेगा. इससे बचने का प्रयास करें और सकारात्मक सोचें.

मेष- आज के दिन समस्याओं को अधिक सोच-विचार करते हुए नजर आएंगे, लेकिन यह वर्तमान की स्थितियां हैं इसलिए शारीरिक और मानसिक स्तर तक न ले जाए. रुका हुआ धन वापस मिलने की संभावना है, यदि किसी को उधार दे रखा है तो उन्हे आज रिमान्ड कर दें.  समाजिक छवि को बनाएं रखना होगा, इसके लिए सभी के साथ संपर्क बना कर रखें. बॉस और पिता का सानिध्य प्राप्त होगा, महत्वपूर्ण विषयों पर मार्गदर्शन भी प्राप्त हो सकता है. कान में दर्द को लेकर परेशान रहेंगे यदि अधिक देर तक ईयर फोन का यूज करते हैं तो अलर्ट रहें. परिवार के साथ समय बिताए, जीवनसाथी मुश्किलों में मदद आपकी करेंगें.

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

वृष- आज के दिन किसी पुरानी योजना के विषय में दोबारा विचार बनेगा. यदि कोई कार्य किसी कारण वश रुक गया था तो आज से स्टार्ट कर सकते हैं. कर्मक्षेत्र की बात करें तो आलस्य से बचते हुए कार्य पर फोकस करना होगा. व्यापार में आज कारोबारी की व्यस्तता बढ़ने वाली है. समाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगो की प्रसन्नसा होगी. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को लेकर तैयार रहें, ऑनलाइन होम-वर्क अधिक मिलने वाला है. घर में खुशियों का माहौल रहेगा. पुराना ऋण परेशानी खड़ी कर सकता है, उसको खत्म करने की योजना तैयार करें. विवाह योग्य लोगों के विवाह की बात जोर पकड़ सकती है.

मिथुन- आज के दिन मन में कई विचारों का आगमन होगा. सभी चीजों को प्रैक्टिकल हो कर सोचना है, अन्यथा ये नुकसान पहुंचा सकती हैं. नये सम्पर्क बनेंगे के लिए सोशल और फोन पर एक्टिव रहें, वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहेंगे. ऑफिशियल कार्य को पूरा करने में सफल हो सकते हैं, बॉस के साथ भी आपको ताल-मेल बना कर चलना है उनके साथ कम्यूनिकेशन गैप से बचना चाहिए. व्यापारी वर्ग को फाइनेंस से संबंधित प्लानिंग अभी से शुरू कर देनी चाहिए. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. सायंकाल में कुछ समय निकालकर पितरों को प्रणाम करें व पूर्वजों के चित्र के आगे धूपबत्ती जलाना चाहिए.

 

कर्क- आज के दिन मन आनंदित और प्रसन्नता से रहने वाला है वहीं दूसरी ओर मित्रों से पॉजिटिव बातचीत के साथ दिन व्यतीत होगा. ऑफिशियल कार्य के लिए बॉस का सहयोग अनिवार्य है. कॉल पर संपर्क बनाएं रखें. सेहत की बात करें तो दांतो की देखभाल करनी होगी इसके लिए दो से तीन बार ब्रश करें. यदि आपको दांतो से संबंधित पहले से कोई दिक्कत है तो डेंटिस्ट से फोन करके सलाह ले सकते हैं. छोटे भाई बहनों को पढ़ाई में आपके सहयोग की आवश्यकता पड़ सकती है इसलिए आपको उनका भरपूर सहयोग करना होगा. परिवार में मनमुटाव चल रहा है तो बात-चीत को पुनः स्टार्ट करें.

 

सिंह- आज का दिन नए ज्ञान को सीखने के लिए उत्तम है, अब वह ज्ञान किसी भी चीज से संबंधित हो सकता है, जैसे पढ़ाई-लिखाई या कुकिंग से संबंधित हो तो अधिक उत्तम रहेगा. लेकिन एक बात का ध्यान रखें यह सभी चीजें ऑनलाइन सीखनी होगी. सेहत में अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत रखने के लिए फलों का सेवन अधिकतर करें, वहीं दूसरी ओर अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थितियां आपको इंफेक्शन करा सकती है जिससे आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. परिवार के लोगों के साथ कुछ तनातनी होने की आशंका है, सूझबूझ और प्रेम पूर्वक व्यवहार से वातावरण पुनः स्थापित करने में सक्षम रहेंगें.

कन्या- आज के दिन बहुत रिलैक्स रहना होगा, दिमाग में कोई भी पुराने तनाव व ऑफिशियल कार्य का भार मन में मत रखें. प्रसन्नता के साथ दिन को व्यतीत करें. घर पर बोर हो रहें है तो ऑनलाइन मूवी, टेलीविजन देखें. बच्चों के साथ इनडोर गेम भी खेल सकते हैं. जिससे की आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. आंखों का विशेष ध्यान रखें आंखों में जलन आदि की समस्या हो सकती है. पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा सबके साथ मिल- जुलकर स्वादिष्ट भोजन का आनंद लें, साथ ही मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आपके यहां यदि कोई पालतू जानवर है तो उसकी साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें.

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

तुला-  आज के दिन कुछ चिंता रहेगी खासकर रुके हुए कामों को लेकर. जिन कार्यों में विलंब हो रहा है उसको लेकर मन खिन्न रहेगा, लेकिन चिंता करने की आवश्यकता नहीं है समय आने पर कार्य स्वतः ही पूर्ण हो जाएंगे. बड़े भाई के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता रहेगी यदि उनको यूरीन से संबंधित कोई समस्या पहले से है, तो सेहत का ध्यान रखने की सलाह दें. वहीं दूसरी ओर एक बात का भी ध्यान रखना है कि वर्तमान समय में घर से बिल्कुल बाहर न निकले यदि आप एसेंशियल सर्विस में नहीं है तो घर में ही रहें थोड़ी सी भी लापरवाही दुर्घटना करा सकती है.

soni pariwar india

वृश्चिक- आज के दिन मन में कुछ नकारात्मक विचार आ सकते हैं. एक बात ध्यान रहें खासकर बच्चों के सामने दूसरों की बुराई करने से बचें , क्योंकि आपकी बातों का बच्चों के मानसपटल पर गहरा असर पड़ेगा. ऑफिशियल कार्य को पूरा करने में सक्षम रहेंगे. विद्यार्थी समय को बर्बाद न करें क्योंकि अंतरिक्ष में राहु की स्थिति निरर्थक कामों में समय व्यर्थ करा सकती है. अस्थमा रोगियों को चल रही वैश्विक महामारी के प्रति अधिक अलर्ट रहते हुए सभी नियमों का पालन करना होगा. घर के बड़े बुजुर्ग की बातों को इग्नोर करना महँगा पड़ सकता है. पिता से भी किन्हीं बातों को लेकर विवाद होने की आशंका है.

धनु- आज के दिन ऑफिशियल कामों को करते हुए पेंडिंग वर्क को समाप्त करना ही आज का प्रमुख लक्ष्य है. वर्क फ्रॉम होम करने वाले लोगों को काम पर बहुत ज्यादा फोकस करना है, बिल्कुल भी आलस्य न करें अन्य़था आने वाले दिनों में कार्य का भार बढ़ता दिखाई दे रहा है. विद्यार्थी वर्गों को कोशिश करना है कि जब तक लॉकडाउन चल रहा है तब तक याद करें. जिन्हें हृदय से संबंधित दिक्कत है उन्हें अपना बहुत ध्यान रखना चाहिए अगर कोई दिक्कत महसूस हो रही है तो डॉक्टर से अवश्य सलाह लें इसमें लापरवाही करना नुकसान पहुंचा सकता है. परिवार का सहयोग प्राप्त होगा.

मकर- आज के दिन मन कुछ डरा सा रहेगा क्योंकि अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति ऐसी चल रही है जिससे खुद को बोझ में दबा और खाली सा महसूस करेंगे, धैर्य बनाएं रखें. स्वास्थ्य में जिन लोगों को अक्सर पैरों में दर्द रहता है, आज उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. वहीं दूसरी ओर खाने-पीने में पौष्टिक आहार लें, जिससे आपको स्वास्थ्य में लाभ होगा. ससुराल पक्ष से कुछ तनाव हो सकता है यदि ससुराल पक्ष में कोई अस्वस्थ्य है तो फोन पर उनका हाल-चाल अवश्य लें. कोरोना वायरस को देखते हुए सुरक्षा का ध्यान रखें और नियमों का पालन करें. पूरे परिवार को ऐसा करने की सलाह दें.

कुम्भ- आज का दिन आपके लिए आराम करने का है इसलिए भरपूर नींद लीजिए जिससे आप रिफ्रेश महसूस करेंगे. ऑफिशियल कार्य यदि आप घर से कार्य कर रहें है तो फोन ऑफ न करें अन्यथा बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं. टांसपोर्ट का व्यापार करने वालों को लाभ प्राप्त होगा. मधुमेह रोगियों को शुगर टेस्ट कराना चाहिए क्योंकि अंतरिक्ष में ग्रह शुगर बढ़ने की फिराक में लग रहें हैं. जो महिलाएं ब्यूटी ट्रीटमेंट लेना का विचार बना रही है उन्हें घर पर ही रहते हुए घरेलू उपचार करने चाहिए. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे घर का वातावरण प्रफुल्लित बनाएं रखना आपकी जिम्मेदारी है.

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

मीन- आज का दिन आनंद से परिपूर्ण रहने वाला है साथ ही दांपत्यजीवन को सुखद बनाने के लिए भी आपको प्रयास करना चाहिए, जीवनसाथी प्रसन्न रहें इस बात पर अधिक गौर करें. विद्यार्थियों को अपने मित्रों के साथ टेलिफोनिक कॉन्फ़्रेंस से पढ़ाई के विषय में चर्चा करनी चाहिए और एक दूसरे से अपने डाउट्स भी क्लियर कर सकते हैं. सेहत में यदि आप बहुत जल्दी-जल्दी भोजन करते हैं तो आज आराम से भोजन करना होगा क्योंकि ग्रहों का प्रभाव आपके मुंह में चल रहा है जिससे भोजन करते समय जीभ कटने की आशंका बढ़ जाती है. सोशल मीडिया में सकारात्मक चीजों को महत्व दें. घर का माहौल प्रफुल्लित रखना है.

source:-abplive

 

Read Previous

रात में भिगोकर रखे मूंगफली का सुबह करें सेवन, होगा ये बड़ा फायदा

Read Next

5 मई 2020 : आपका जन्मदिन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat