Soni Pariwar india

5 जून राशिफल: वृश्चिक राशि में लगेगा आज चंद्र ग्रहण, सिंह और धनु राशि वाले न करें ये काम, जानें सभी राशियों का राशिफल

soni pariwar rashifal

आज का दिन बहुत ही विशेष पंचांग के अनुसार आज पूर्णिमा की तिथि है. आज वृश्चिक राशि में चंद्र ग्रहण (Lunar Eclipse 2020) लग रहा है. जो सभी राशियों को प्रभावित करेगा.

चंद्र ग्रहण (Lunar Eclipse 2020) के कारण चंद्रमा आज पीड़ित रहेंगे. सभी राशियों पर चंद्रमा का प्रभाव रहता है. इसलिए कई राशियों को आज तनाव की स्थिति महसूस होगी. क्योंकि चंद्रमा का संबंध मन से होता है. इसलिए मेष राशि के लोगों को किसी बात को लेकर चिंता रहेगी. मन भी काम में नहीं लगेगा. वृष राशि के जातकों को आज के दिन आलस रहेगा मन में विचार अधिक आएंगे. मिथुन राशि के जातक आज शुभ समाचार प्राप्त करेंगे या फिर उन्हें तारीफ सुनने को मिलेगी.

ये भी पढ़ें:जयपुर के पुनीत सोनी कर रहे है महाराजा अजमीढ़ जी की फ़िल्म बनाने पर काम

मेष- आज के दिन मन में कुछ नकारात्मकता आएगी जिससे छोटी-छोटी बातों को लेकर मन चिंतित एवं परेशान हो सकता है. ऑफिशियल कार्यों को पहले से ही प्लान कर लेना चाहिए साथ ही एक बात का ध्यान रहें की कार्यों को पूरा करने में आलस्य बिल्कुल न करें, जी-तोड़ मेहनत के साथ अपने पिछले कार्यों को खत्म करना होगा. व्यापारियों को अपने नेटवर्क को बढ़ाते हुए व्यापार को भी बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए. स्वास्थ्य में चेस्ट इन्फेक्शन जैसी दिक्कत हो सकती है, इसलिए अपना विशेष ध्यान रखें. पारिवारिक सदस्यों के साथ कुछ वैचारिक मतभेद होने की आशंका है, लेकिन विवादों से बचना होगा.

SONI PARIWAR PROMOTION

ये भी पढ़ें:-सी ए में सफलता हासिल कर निकिता सहदेव ने बीकानेर मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज का गौरव बढ़ाया

वृष- आज के दिन आर्थिक स्थिति को लेकर मानसिक चिंता सता सकती है. वहीं ऑफिशियल कार्यों में भी मन कुछ कम ही लगेगा लेकिन आपको अपने कार्यों को पूरी तल्लीनता के साथ पूर्ण करने में ध्यान देना चाहिए. व्यापारियों को अपने ग्राहकों से तालमेल बना कर रखना होगा अन्यथा उनकी नाराज़गी  व्यापार के लिए नुकसानदायक हो सकती है. विद्यार्थियों को  सारा फोकस  अध्ययन में ही लगाना उपयुक्त रहेगा. जिन लोगों को शुगर की समस्या है उनको सेहत का विशेष ख्याल रखना चाहिए और एक बात ध्यान रहें कि खान-पान में परहेज आवश्यक है.  बड़े भाई के स्वास्थ्य को लेकर भी ध्यान रखें.

मिथुन- आज के दिन वह कार्य को पहले करें जो अत्यंत महत्वपूर्ण हो.  ऑफिस की बात करें तो लगन व प्रखर बुद्धि से कार्यों को अंजाम तक पहुंचा पाने में सफल रहेंगे और बॉस आपके कार्यों की सराहना भी करेंगे. ग्रहिय स्थिति को देखते हुए व्यापारियों को सलाह दी जाती है कि अगर कारोबार को बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहें है तो इस सो वर्तमान समय पर विशेष ध्यान देना चाहिए सकारात्मक परिणाम मिलने की पूर्ण संभावना है. सेहत को लेकर सचेत रहें किसी भी प्रकार की दवा बिना डॉक्टर की सलाह से न खाएं अन्यथा एलर्जी या रिएक्शन होने की आशंका है. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

ये भी पढ़ें:सोनी परिवार इंडिया वेब पोर्टल द्वारा स्वर्णसेना ग्रुप बीकानेर को सम्मानित पत्र देकर सम्मानित किया

कर्क- आज के दिन बेवजह की चिंताओं से अपने को मुक्त करना ही बेहतर होगा. आज भी ऑफिशियल स्थितियों की बात की जाए तो कल की ही तरह ग़लतियों पर ध्यान देना चाहिए.  जो लोक भूमि-भवन या रियल स्टेट से संबंधित व्यापार करते है उनको लीगल डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर करने से पहले उसको ठीक से पढ़ लेना चाहिए अन्यथा लेने के देने पड़ सकते है. स्वास्थ्य की दृष्टि से यदि आप लंबे समय से अधिक मिर्च-मसालें का सेवन करे रहें हैं, तो उसे कम कर दें अन्यथा पेट संबंधित दिक्कत हो सकती है. जो लोग घर से दूर थे उनके पुनः घर वापस आने की संभावना है.

 

सिंह- आज के दिन एंकात में बैठकर अपने कार्यों को करने की प्लानिंग करनी चाहिए. ऑफिशियल कार्यों को पूर्ण करने में अधिक मेहनत की आवश्यकता है. मेडिसीन से संबंधित कारोबार करने वालों को ग्राहंको की सुरक्षा के साथ-साथ अपनी सुरक्षा पर भी ध्यान देना चाहिए. स्वास्थ्य की बात करें तो बेवजह के क्रोध करने से बचना होगा नहीं तो यह आपको मानसिक तनाव दे सकता है जिसके कारण आपके स्वास्थ्य में गिरावट भी हो सकती है. जीवनसाथी यदि कैरियर से संबंधित प्लानिंग कर रही हैं तो उसमें उनकी मदद करें.

ये भी पढ़ें:कोविड 19 के चलते युवा स्वर्णकार संस्था जयपुर के बैनर तले रक्तदान शिविर का आयोजन किया

कन्या- आज के दिन देश काल परिस्थिति के हिसाब से अपने को ढालना चाहिए वहीं बेवजह के खर्चों पर भी अंकुश लगाना होगा नहीं तो आपको आर्थिक परेशानी से गुजरना पड़ सकता है. कर्मक्षेत्र में कार्यों पर फोकस करना है क्योंकि ग्रहों की स्थिति कार्यों से आपका मन भटका सकती है. व्यापारियों को किसी को उधार माल देने से बचना होगा अन्यथा पैसा डूब सकता है. सेहत की बात करें तो पैरों में दर्द को लेकर परेशान होना पड़ेगा. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहेगा लेकिन वहीं दूसरी ओर कल की ही भांती आज भी आर्थिक स्थिति को लेकर कुछ चिंता ग्रस्त रहेंगे.

तुला- आज का दिन रूठें हुए लोगों को मना लेना चाहिए, जाने-अनजाने जिन लोगों का दिल आपकी वजह से दुखा हो उनसे क्षमा मांग लेनी चाहिए. ऑफिशिल स्थिति की बात की जाए तो कार्यों को लेकर मानसिक उलझने रहेंगी लेकिन मन को शांत रखते हुए कार्य को पूर्ण करने पर फोकस करें. व्यापारियों को उन प्रोडेक्ट पर अधिक ध्यान देना चाहिए जो ग्राहकों ने डिमांड कर मंगवाया हो. जो विद्यार्थी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी में लगे है उन्हें अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. सायटिका से संबंधित रोगों से सचेत रहना चाहिए, यह परेशानी बढ़ सकती है. ससुराल पक्ष से तालमेल बिगड़ सकता है.

ये भी पढ़ें:सोनी परिवार इंडिया वेब न्यूज़ पोर्टल की तरफ से कोविड 19 के कर्मवीर योद्धाओ का सम्मान चरण 3 बीकानेर

वृश्चिक- आज के दिन आपको काम के साथ-साथ आराम का भी विशेष ध्यान रखना होगा. ऑफिस में कल की ही भांती आज भी कार्यों को धैर्यता पूर्वक होकर करना सही रहेगा. व्यापारी वर्ग को काम पर अधिक फोकस करना चाहिए, यदि कोई नया कारोबार पार्टनरशिप में करने का प्लान बना रहे हैं तो उचित रहेगा. विद्यार्थी वर्ग आने वाली परीक्षाओं को लेकर परेशान नजर आएंगे. स्वास्थ्य में पेट से संबंधित दिक्कत आपको परेशान कर सकती है, वहीं दूसरी ओर अत्यधिक जंक फूड के सेवन से बचना होगा. पिता के साथ तालमेल अच्छा बना कर रखें, आपकी किसी बात पर आज नाराज हो सकते हैं.

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करे

धनु- आज के दिन खुद को अपडेट करना है इसके लिए कोई पुस्तक पढ़े या कोर्स आदि भी कर सकते है. ऑफिस के महत्वपूर्ण डाटा का बैकअप लेते रहें, डाटा लॉस हो सकता है. व्यापारियों को अपने हैण्ड्स बढ़ाने का समय है, जो व्यापार को ऊंचाईयों तक ले जाने में कारगर साबित होंगे. व्यायाम अवश्य करें, क्योंकि व्यायाम न करने से होने वाले रोग आपको परेशान कर सकते हैं. विद्यार्थियों को अपने विषयों पर आज अधिक ध्यान देना चाहिए ग्रहों का सकारात्मक सपोर्ट मिल रहा है.  परिवार में किसी से भी विवाद नहीं करना है. छोटी-छोटी बातों को लेकर राई का पहाड़ न बनने दें.

मकर- आज के दिन आपको मानसिक रूप से बहुत मजबूत रहना है किसी भी प्रकार की नकारात्मक सोच ऊर्जा को कम करने वाली होगी. नौकरी पेशा के लोगों को उच्चाधिकारियों के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है. जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनको अपने ग्राहकों को आकर्षित करने कुछ नई योजनाओं को लाना होगा. सेहत में बालों की केयर करें, यदि बालों में कोई समस्या काफी दिन से चल रही है तो डॉक्टर से संपर्क कर उसका निदान करें. परिवार के सदस्यों से वार्तालाप करते समय अपने शब्दों पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि ग्रहों की स्थिति वाणी में कुछ कठोरता ला सकती है.

कुंभ- आज के दिन मन में किसी भी प्रकार का कोई संशय मत रखिए ईश्वर पर भरोसा करके अपना कर्म करते रहिए. जो भी ऑफिश्यल वर्क करें उसमें टेक्नोलॉजी का पूरा उपयोग करते हुए करना लाभकारी सिद्ध होगा. व्यापारियों के लिए यह समय अच्छा है, लॉक डाउन को ध्यान में रखते हुए अपने व्यापार को धीरे-धीरे बढ़ाने की योजना तैयार करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आपको हल्का व सुपाच्य भोजन करने की सलाह दी जाती है क्योंकि पेट संबंधित दिक्कत होने की आशंका बनी हुई  है. पारिवारिक स्थितियाँ सामान्य रहने वाली है.बच्चों और परिवार के साथ हर्षित वातावरण में समय व्यतीत होगा.

हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करे

मीन- आज के दिन मानसिक रूप से लाभ के बजाय काम पर फोकस करना चाहिए, निष्काम भाव से मेहनत करते रहिए जिसका फल भविष्य में देखने को मिलेगा. कर्मक्षेत्र में कार्य कोई भी लापरवाही न करें क्योंकि नकारात्मक ग्रह किसी प्रकार की गलती कराने के फीराक में हैं. जिसको लेकर बॉस आपस नाराज़ भी हो सकते है. व्यापार की बात करें तो वर्तमान समय में जो भी अर्थ हानि हुई है उसको लेकर तनिक भी विचलित न हो क्योंकि समय ठीक होते ही स्थितियाँ सामान्य हो जाएंगी. हाथों की केयर करें, दबकर चोट न लगे इस बात का ध्यान दें.. संतान के स्वास्थ्य को लेकर सजग रखें.

source:-abplive

Soni Pariwar India पर सबसे पहले स्वर्णकार समाज की खबर पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर व् इंस्टाग्राम पर फॉलो करें. देखिए अन्य लेटेस्ट खबरें भी

Read Previous

स्वर्णकार गौसेवा समिति सांचोर ने लॉकडाउन अभियान का किया समापन

Read Next

5 June 2020: रिलायंस जियो-मुबाडाला डील से शेयर बाजार में रौनक, सेंसेक्स 218 प्वाइंट चढ़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat