Soni Pariwar india

7 मई राशिफल: वैशाख पूर्णिमा पर ऐसा रहेगा राशियों का हाल, जानें- क्या कहता है आपका भाग्य

soni pariwar rashifal

आज वैशाख पूर्णिमा का पवित्र दिन है. इस दिन मेष राशि वालों को अधिक मेहनत करनी होगी, लेकिन अच्छे फल मिलेगें. धन के मामले में सावधानी बरतें. नहीं तो परेशानी उठानी पड़ सकती है. वृष राशि वालों को आज सफलता मिलने की संभावना है.

आज का राशिफल मिथुन राशि के जातकों के लिए अच्छी खबर लेकर आ सकता है. कर्क राशि वाले लक्ष्य को प्राप्त करना चाहते हैं तो कल्पना से बाहर निकलें. सिंह राशि के जातक पुरानी गलतियों से सीख लें और आगे बढ़ें. पूरी मेहनत से लक्ष्य को पाने के लिए जुट जाएं. शेष राशियों के लिए कैसा है आज का दिन आइए जानते हैं.

मेष- आज के दिन मन में अनावश्यक कारण ही उलझने बनी रह सकती है. ऑफिशियल कार्यों में अधिक मेहनत के बाद ही अच्छे परिणाम मिलेंगे, वहीं आवश्यकता से ज्यादा धन खर्च करने से बचना होगा नहीं तो आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. विद्यार्थी वर्ग ऑनलाइन पढ़ने के लिए अपने मित्रों के साथ व्हाट्सप ग्रुप बना सकते हैं. स्वास्थ्य संबंधित समस्या परेशान कर सकती है खासकर सर्दी जुकाम को अनदेखा न करें. पानी का सेवन अधिक करते रहें. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है इसलिए उनकी बातों को समझने के बाद ही उसका जवाब देना बेहतर होगा.

वृष- आज के दिन किए गए प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी. ऑफिशियल पेन्डिंग कार्यों को पूरा करने के लिए अधिक फोकस देना चाहिए. कार्य को पूर्ण करने में सहयोगियों का भी व्यवहार आपके प्रति सहयोगात्मक रहेगा. खुदरा व्यापारियों को छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लग सकते है. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो आपको आलस्य आएगा लेकिन अधिक आलस्य और बीमारी के फर्क को समझना होगा हो सकता है कि किसी बीमारी की वजह से आलस्य आता हो. घर पर शांति का माहौल बनाए रहे. महिलाएं घर की साज-सज्जा पर ध्यान दें. विवादास्पद स्थिति से बचे, दूसरों के बहकावे में न आने से भी बचना होगा.

soni pariwar india

मिथुन- आज के दिन सभी के प्रति आपका अच्छा ताल-मेल बना रहेगा. ऑफिशियल अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, वहीं ऑफिस के कार्यों को लेकर बॉस व अपने सहयोगियों को जो भी बताएँगे वह उसे महत्व देंगे. व्यापारी वर्ग बड़े ग्राहकों से अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे इसलिए उनसे फोन पर ही संपर्क बनाएँ रखें. जो विद्यार्थी ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं उनको स्कूल की ओर से अधिक होम-वर्क मिल सकता है. स्वास्थ्य की बात करें तो पुराने रोग शत्रुओं की भांति आपको परेशान करने की फिराक में हैं. दादा-दादी के साथ अधिक समय व्यतीत करें व उनकी सेवा करने का एक भी पल जाया न करें .

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

कर्क- आज के दिन दिल और दिमाग का सही जगह प्रयोग करना ही उचित रहेगा साथ ही आपको काल्पनिक विचारों से दूर रहना चाहिए क्योंकि काल्पनिक विचार कार्य को बाधित कर सकते हैं. ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन सामान्य रहेगा. व्यापारियों की पुरानी चिंताएं दूर होती दिखाई दे रहीं है वहीं वह अपने स्टॉक को पूरा करने में सफल होंगे. विद्यार्थी वर्ग एक्टिव होते हुए कोई क्रिएटिव काम कर सकते हैं. विश्व में चल रही आपदा के कारण मन में चिंता रहेगी जिससे आप अस्वस्थ महसूस करेंगे. संतान के बदलते बिहेवियर को लेकर चिंता न करें बल्कि उसको प्रेम-पूर्वक एक मित्र की भांति समझाते हुए उसका मार्गदर्शन करें.

सिंह- आज के दिन मूल उद्देश्यों से स्वयं को भटकने नहीं देना है, साथ ही पुरानी ग़लतियों को सुधारने का प्रयास करें. ऑफिशियल कार्यों को पूरी तल्लीनता के साथ करें, वहीं दूसरी ओर सहयोगी के साथ भी अच्छा व्यवहार रखें नहीं तो सहयोगी विरोधी के रूप में सामने आ सकते हैं. व्यापारी वर्ग निवेश को लेकर योजना बनाएगें, लेकिन एक बात ध्यान रखें की केवल योजना बनाए क्योंकि निवेश करने की लिए समय उपयुक्त नहीं है. विद्यार्थी कुछ क्रिएटिव कार्य कर सकते हैं. मानसिक रूप से आप कुछ अस्वस्थ नजर आएंगे, इसके निवारण के लिए अपने आराध्य का स्मरण करें. परिवार में सुखद माहौल बना रहेगा.

soni pariwar jyotish

कन्या- आज के दिन लोगों की मदद करें, वर्तमान स्थिति में आपकी सहायता से दूसरों को राहत मिल सकती है. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों की आर्थिक समस्याएं बढ़ेगी उन्हें खर्चों की लिस्ट मैनेज करके चलना होगा वहीं दूसरी ओर शिक्षा से जुड़े लोगों को कार्यभार अधिक रहेगा. व्यापारी वर्ग को नई योजनाओं को शुरू करने से बचना चाहिए अभी समय उपयुक्त नहीं है साथ ही अपने बड़े क्लाइटों के साथ तालमेल बना कर चलना चाहिए जिससे की वह आपके व्यापार में सहायता कर सकें. दाँतों से संबंधित दिक्कत रहेगी. परिवार में यदि कोई मज़ाक करता है तो उसके मज़ाक को दिल तक न लें.

तुला- आज के दिन मन में काल्पनिक विचारों का प्रभाव अधिक रहेगा. ऑफिशियल कार्य जो कई दिनो से पेन्डिंग चल रहें थे उनको आज आप सरलता से अंजाम दे पायेंगे साथ ही रुकी हुई सैलरी भी मिल सकती है. व्यापारियों के आर्थिक मामलों में गति आयेगी वहीं लाभ के शानदार अवसर भी मिलेंगे. विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई के लिए चल रहें लॉक डाउन का पूरा लाभ लेने में सफल होगें अगर कोई विषय को पढ़ने व समझने में कठिनाई हो रही हो तो मित्रों की सहायता ले सकते है. स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है. परिवार में सभी लोग प्रसन्न रहेंगे जिससे घर का वातावरण भी प्रफुल्लित रहेगा.

वृश्चिक- आज के दिन मानसिक रूप से पर दबाव बना रहेगा जिससे आपको बचना चाहिए. धर्म-कर्म पर ध्यान देते हुए पूजा-पाठ करें और इस महामारी को ध्यान में रखते हुए, क्षमतानुसार किसी जरूरदमंद कि मदद करें. जो लोग पैतृक व्यापार करते है उनको लाभ होने के आसार दिखाई दे रहें है. परिचितों से दूरी बनाए रखें साथ ही बेवजह बाहर घूमने से भी बचना चाहिए अन्यथा आपके घूमने-फिरने का असर स्वास्थ्य पर देखने को मिल सकता है. घर में किसी से विवाद होने की आशंका है, यदि ऐसी स्थिति बनती है तो शांत रहें यदि आपसे वह उम्र में बड़े हैं तो शांत रहने में ही भलाई है

धनु- आज के दिन आप मानसिक रूप से सकारात्मक रहेंगे. ऑफिशियल कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे, लेकिन आपको एक बात का विशेष ध्यान रखना होगा की अपने हित को पूरा करने के लिए दूसरों को नुकसान न पहुंच जाए. व्यापारियों को नए संपर्क बनाने चाहिए जो व्यापार को विस्तार देने में सहायक होगा, वहीं आर्थिक मामलों में भी सजग रहने की आवश्यकता है. कब्ज से संबंधित परेशानियां हो सकती हैं इसलिए गरीष्ठ भोजन के सेवन से परहेज करें. हो सके तो तरल पदार्थ और फलों का ही सेवन करें. पारिवारिक दृष्टि से दिन सुखद बितेगा. मित्रों की आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है.

soni pariwar jyotish

मकर- आज के दिन मन में नकारात्मक विचारों का गुब्बारा बन सकता है, जिसके चलते आप खुद को ही परेशान करेंगे. ऑफिशियल कार्यों को नए तरीके से करने का प्रयास करना चाहिए. बड़े व्यापारियों को धन के निवेश से बचना चाहिए क्योंकि व्यापार को लेकर स्थितियाँ आपके पक्ष में नहीं हैं. विद्यार्थी वर्ग अपने टीचर और माता-पिता का सम्मान करें. सेहत की बात करें तो शारीरिक थकान रहेगी और अधिक क्रोध करने से बचना चाहिए नहीं तो मानसिक तनाव में बढ़ोत्तरी हो सकती है. मां किसी बात को लेकर नाराज हो सकती हैं. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रखें, बच्चों के साथ इनडोर गेम खेलें.

कुम्भ- आज के दिन दूसरों की बातें आपको चुभ सकती हैं इसलिए आज उतना ही बोले जितने की जरूरत हो. बॉस की ओर से आज आपको अधिक कार्यभार मिल सकता है, वहीं कार्य को लेकर आपका अति आत्मविश्वास नुकसान पहुंचाने वाला होगा, साथ ही एक बात का ध्यान रहें की ऑफिशियल बातों को अन्य सहकर्मियों से शेयर न करें. स्वास्थ्य में पहले अगर आपको कहीं चोट लगी है तो आज पुनः चोट पर चोट लगने की आशंका है. पिता की बातों को महत्व दें, उनके पास कुछ देर बैठे व उनकी सेवा करें. पालतु जानवरों और पंक्षीयों के लिए खाने की व्यवस्था करें.

मीन- आज के दिन वाणी और संगति पर विशेष ध्यान रखें. हो सकता है कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात हो जो आपको गलत राह पर ले जाने की कोशिश करें, जिनका साथ भविष्य में तनाव का कारण बनेगा. अपने लक्ष्य को साधने में आप सफल रहेंगे साथ ही अवसरों का लाभ उठाने की कोशिश करें. व्यापार को बढ़ाने के लिए पुनः एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है. सेहत में बिगड़ती दिनचर्या को नियंत्रण करना होगा क्योंकि बिगड़ी दिनचर्या आपका स्वास्थ्य बिगाड़ सकती है. घर के बड़े बुजुर्गों के साथ बैठकर अपने दिल की बात कहें जिससे आपका मन हल्का होगा साथ ही उनका सानिध्य भी प्राप्त होगा,

source:-abplive

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

Read Previous

लॉकडाउन के बीच कारोबारियों को मिली बड़ी राहत! सरकार ने GST पर लिया ये फैसला

Read Next

7 मई 2020 : आपका जन्मदिन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat