Soni Pariwar india

2 जुलाई राशिफल: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वाले न करें आज ये काम, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

soni pariwar rashifal

पंचांग के अनुसार आज चंद्रमा वृश्चिक राशि में हैं. आज देवशयनी एकादशी का पारण है और प्रदोष व्रत है. इस दिन भगवान शिव की पूजा करने से विशेष लाभ मिलता है. ग्रहों की स्थिति सभी राशियों को प्रभावित कर रही है.

मेष राशि वाले आज के दिन तनावों से दूर रहेंगे. व्यस्त रहेंगे और नई जिम्मेदारियों को लेकर गंभीर रहेंगे. वृषभ राशि के जातक अति आत्मविश्वास की स्थिति बचें, नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है. धर्म कर्म के कार्यों में मन लगेगा. मिथुन राशि वाले शत्रुओं के कारण मानसिक तनाव महसूस कर सकते हैं. धन संचय को लेकर गंभीर होना पड़ेगा. ये समय बहुत संभलकर चलने का है. कर्क राशि के जातकों का आज समय अच्छा बीतेगा. मित्रों और रिश्तेदारों से पूरा सहयोग मिलेगा. शेष राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन आइए जानते हैं.

 

मेष- आज के दिन मानसिक व शारीरिक स्थिति सामान्य रहने वाली है. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो कल की भांती आज भी कार्य को सही ढंग से करने में फोकस करना होगा. व्यापारी वर्ग को अपने पुराने निवेशों के चलते लाभ मिल सकता है, वहीं दूसरी ओर ग्राहकों की आव-जाही मुनाफ़ा दिलाएंगा. विद्यार्थी वर्ग स्टर्डी को लेकर गंभीर रहेंगे, और अपने सब्जेक्ट की डीप स्टर्डी करें. कंपटीशन की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को सफलता प्राप्ति के लिए अभी और कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है. सेहत की बात करें तो गर्भवती महिलाओं को अपना खास ध्यान रखना चाहिए. माता-पिता का आपसी विवाद होने की आशंका है, पारिवारिक सौहार्द बनाने के लिए प्रयास करने होंगे.

 

वृष- आज के दिन धार्मिक विषयों पर मनन-चिन्तन करेंगे. अति आत्मविश्वास करने से बचना चाहिए नहीं तो आपके बनते कार्य बिगड़ सकते है. काम के दबाव के बावजूद भी आप प्रसन्न रहेंगे. व्यापारियों को छोटे-मोटे मुनाफ़े हाथ लगने की संभावना है. स्वास्थ्य में ठंडी चीज और ए.सी. कूलर का प्रयोग रोगों को न्यौता दे सकता है, इस ओर सचेत रहें. पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है. परिवार में बातों को अपने बड़ों के सामने रखें. बातों को प्राथमिकता मिलेगी. वहीं दूसरी ओर छोटे-भाई बहनों से बिगड़े संबंधों को सुधारने में ध्यान देना चाहिए.युवा वर्ग माता-पिता की बातों का पालन करें.

 

मिथुन- आज के दिन विरोधियों को लेकर सतर्क रहना होगा. लोग आपकी उदारता का गलत प्रयोग न करें इसका भी ध्यान रखें. उच्चाधिकारीयों से ताल-मेल बना कर चलना होगा यदि कार्य का भार अधिक है, तो टेंसन लेने से बचे. वहीं दूसरी ओर आय में कमी आने की पूर्ण आशंका है. व्यापारी वर्ग आर्थिक गिरावट को देखकर चिंतित रहेंगें. जो स्टूडेंट्स ऑनलाइन स्टर्डी कर रहें है वे अपनी स्टर्डी में किसी प्रकार की उपलब्धि प्राप्त कर सकते हैं. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, लेकिन स्वच्छता का ध्यान रखें. परिवार में किसी कार्य को लेकर जो रूकावटे आ रहीं थी वह कार्य अब होता दिखाई दे रहा है.

 

कर्क- आज के दिन का आरम्भ अच्छा होगा. फोन पर रिश्तेदारों और मित्रों से बात कर मन प्रसन्नचित रहेगा. ऑफिस में काम करते समय होने वाली गलतियों पर निगाह रखनी चाहिए, और टीम को स्किल करने के लिए प्लानिंग भी करनी होगी. डेरी से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ होगा. सेहत की बात करें तो खान-पान में लापरवाही आपके वजन को बढ़ाने वाली हो सकती है, अगर आपका वजन पहले से ही अधिक है. खान -पान में नियंत्रण रखने के साथ-साथ आपको व्यायाम पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है. परिवार के सभी लोगों को आनंद लेना होगा घर में कोई मनोरंजन भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:अब कॉमेडियन मुरारी लाल पारीक के साथ नज़र आएंगे बीकानेर के मुकेश सहदेवड़ा

सिंह- आज के दिन दिमाग में कई तरह के सवाल उठेगें जिसका हल आपको स्वयं खोजना है, इसलिए कुछ समय प्रभु के सामने बैठे और प्रभु को ध्यान करें. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को टार्गेट को समय पर पूरा करना होगा. ग्रहों का सपोर्ट इस ओर आपको सफलता भी दिलाएंगे. व्यापारियों को धन का निवेश बिना सोच विचार कर करना नुकसान पहुँचाएगा. स्वास्थ्य में आंखों से संबंधित दिक्कतें परेशान कर सकती है. यदि कई दिनों से चेकअप नहीं कराया है तो करा सकते हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, उनका सेहत अचानक बिगड़ सकता है. परिवार के लोगों का आपके प्रति बदला व्यवहार परेशान कर सकता है.

 

कन्या- आज के दिन मन अशांत रहने वाला है साथ ही महत्वपूर्ण फैसले लेने में मुश्किलें आ सकती हैं. ऑफिशियल कार्य का भार अधिक रहने वाला है, इसलिए कल की भांती आज भी कार्यों को धैर्य के साथ करें, व कार्य को समय पर पूरा करने की कोशिश करें. व्यापार से संबंधित कोई समस्या चल रहीं है तो उन समस्याओं का हल निकालने में सफल रहेंगे. महामारी के नियमों का पालन करें साथ ही घर से बेवजह बाहर निकलने से बचें. सेहत में किसी भी तरह की लापरवाही आपको नुकसान पहुंचाएगी, इस ओर सचेत रहें. कुल में कोई अप्रिय घटना सुनने को मिल सकती है.

 

तुला- आज के दिन मन में जीवन के प्रति सकारात्मक भाव रहेगा,  इसलिए विपरीत परिस्थितियों को भी अनुकूल कर पाने में आप सफल रहेंगे. ऑफिस के वरिष्ठ अधिकारियों से आपके संबंध अच्छे रहेंगे और इस दौरान आपको अच्छा धन लाभ भी हो सकता है. व्यापारियों के लिए आर्थिक दृष्टि से दिन शुभ नहीं है इसलिए हो सके तो धन के लेन-देन में सतर्कता बरतें. सेहत की समस्याओं से घिरे रह सकते हैं. तनाव आज आपके लिए घातक सिद्ध हो सकता है. जीवनसाथी के साथ ताल-मेल अच्छा रहेगा वहीं दूसरी ओर अपनी वाणी में विनम्रता रखें अन्यथा घर वालों से मनमुटाव होने की आशंका है.

वृश्चिक- आज के दिन मन में संदेह की भावना उत्पन्न हो सकती है वहीं आपकी इच्छित मनोकामनाएं कुछ हद तक पूर्ण होती नजर आएंगी. करियर के मामले में दिन भाग्यशाली है, साथ ही सहयोगी भी आपका भरपूर साथ देंगे. रियल स्टेट का कारोबार करने वालों को लाभ होने की संभावना है बड़े ग्राहंकों से संपर्क बनाएं रखें. सेहत की बात करें तो साफ-सफाई का विशेष ध्यान दें चाहे वह शरीर हो या फिर घर दोनों की क्लीनींग वर्तमान समय के लिए आवश्यक है. मां यदि कई दिनों से बीमार चल रहीं हैं तो उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें, दिक्कत होने पर डॉक्टर से संपर्क करें.

 

धनु- आज के दिन धर्म-कर्म के प्रति अपनी आस्था मजबूत रखें तभी मन में जो अनावश्यक तनाव है उससे दूर हो पाएंगे. अपने भीतर की आवाज सुनने का प्रयास करना चाहिए, उसकी मदद से आप किसी भी कार्य को बिना द्वंद्व के कर पाने में सफल हो सकेगें. ऑफिस कार्यों की अधिकता होने के कारण दूसरों के साथ तालमेल की कमी रहने वाली है. व्यापारियों की आर्थिक स्थिति आज सामान्य रहेगी. पेट से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, अधिक तैलीय पदार्थों के सेवन से बचें. परिवार में सभी के साथ आपका अच्छा व्यवहार रहेगा, जिससे की घर के बड़े-बुजुर्ग आपकी सराहना करेंगे.

 

मकर- आज के दिन दूसरों से मन की बात कहने में संकोच न करें. जब तक अपनी बात या परेशानी किसी से नहीं कहेंगे तो वह आपकी मदद नहीं कर पाएंगे. ऑफिस का कार्य घर से कर रहें हैं, तो पूरी तल्लीनता से करना होगा. टेलिकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को व्यापार बढ़ाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. विद्यार्थी वर्ग शिक्षा में काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे. ऑनलाइन कोर्स आदि करने  के लिए समय उपयुक्त चल रहा है. वाहन संभल कर चलाएं दुर्घटना होने की आशंका है. पूरे परिवार के साथ किसी भी समारोह में जाने से बचें. यदि जाना ही पड़ता है तो सुरक्षा का विशेष प्रबंध करें.

 

कुम्भ- आज  के दिन सम्मान में कमी हो सकती है लेकिन इसे लेकर मन में कोई तनाव न रखें. आईटी और मैनेजमेंट से जुड़े लोगों का दिन बहुत अच्छा रहेगा, कार्यों की प्रशंसा भी होगी. बिजनेस से जुड़े लोगों के लिये फ़ाइनेंशियल मामलों के रूप से दिन अनुकूल नहीं है. उधार लेन-देन से बचना उचित होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से किसी प्रकार की एलर्जी की समस्या हो सकती है यदि आप दवाई का सेवन कर रहें है तो एक बार डॉक्टर से परामर्श लेना सही रहेगा. महिलाओं को अपने फ्री टाईम में घर को सुसज्जित करने के लिए वेस्ट मटेरियल से क्राफ्ट आदि बनाना चाहिए.

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

मीन- आज का दिन आर्थिक दृष्टि से अनुकूल रहने वाला है. लैपटॉप  बैकअप लेते रहें अन्यथा डेटा लॉस हो सकता है, ऐसा न हो आपके द्वारा किए गए महत्वपूर्ण कार्यों को दोबारा करना पड़ जाए वहीं दूसरी ओर सहकर्मियों से तीखा व्यवहार आपके लिए ठीक नहीं. व्यापारियों को अपने ग्राहकों से ताल-मेल बना कर चलना होगा अन्यथा विवाद हो सकता है. स्वास्थ्य में जिन लोगों को बी.पी समस्या है उन्हें अनावश्यक क्रोध से बचना होगा बी.पी बढ़ सकता है इस ओर सचेत रहें. आज माता की बात को बिलकुल न टाले उनकी बातों को प्राथमिकता दें. बच्चों के साथ काफी अच्छा समय बितायेंगे.

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करे

source link :-abp live

Soni Pariwar India पर सबसे पहले स्वर्णकार समाज की खबर पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर व् इंस्टाग्राम पर फॉलो करें. देखिए अन्य लेटेस्ट खबरें भी

Read Previous

आज से नया महीना शुरू, 5 तारीख को है चंद्र ग्रहण और गुरु पूर्णिमा; जानें जुलाई में कैसा रहेगा सभी 12 राशियों का भविष्य

Read Next

3 जुलाई राशिफल: सिंह, कन्या और मीन राशि वालों को आज इन बातों का रखना होगा ध्यान, जानें सभी राशियों का भविष्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat