Soni Pariwar india

जून के पहले सप्ताह का राशिफल: मेष, तुला और कुंभ राशि वाले धन हानि से बचने के लिए करें ये उपाय, जानें अन्य राशियों का हाल

साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह ग्रहों की चाल कुछ राशियों के लिए अच्छी तो कुछ के लिए परेशानी बढ़ाने वाली होने जा रही है. इसलिए जो बातें राशिफल में बताईं जा रही हैं उन पर ध्यान दें. सप्ताह शुभ बितेगा.

1 जून से सप्ताह का आरंभ हो रहा है. इस दिन दशमी की तिथि है और बहुत ही विशेष पर्व यानि गंगा दशहरा का पर्व है. इस दिन स्नान और दान का विशेष महत्व है. इसलिए सप्ताह का आरंभ एक शुभ तिथि से हो रहा है. इस सप्ताह मेष राशि के जातकों को करियर को गति देने के लिए पूरी तरह से प्रोफेशन होने पड़ेगा. समय की भी यही मांग है. वृष राशि के जातक यात्रा कर सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें. अन्य राशियों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह आइए जानते हैं.

ये भी पढ़ें:सोनी परिवार इंडिया वेब न्यूज़ पोर्टल की तरफ से कोविड 19 के कर्मवीर योद्धाओ का सम्मान चरण 3 बीकानेर

मेष राशि का साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह आपको प्रोफेशनल तरीके से चीजों को प्लान करना होगा. स्वभाव में आलस्य बिल्कुल न आने दें, जी-तोड़ मेहनत के साथ अपने पेंडिंग कामों को खत्म करना होगा. सप्ताह के अंतिम तीन दिन मन में कुछ नकारात्मकता आ सकती है छोटी-छोटी बातों को लेकर मन चिंतित एवं परेशान होने की आशंका है. व्यापारी वर्ग को नेटवर्क को बढ़ाते हुए व्यापार को पहले जैसी गति में लाना होगा. स्वास्थ्य को लेकर कान में इन्फेक्शन जैसी दिक्कत हो सकती है, इसलिए विशेष ध्यान रखें. छोटे बच्चों के कान को लेकर भी सचेत रहना होगा. जीवनसाथी के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन विवादों में फंसना नहीं है केवल अपने काम पर फोकस करें.

वृष राशि का साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह आपको सबसे अधिक अपने स्वभाव पर ध्यान रखना होगा. मन काम करने में कम लगेगा और यात्रा करने के विचार अधिक आएंगे. वहीं वाणी से भी बहुत संतुलित रहना है किसी को भी क्रोध में अपशब्द कहना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है. इस दौरान कुछ असुरक्षा की भावना रहेगी, लेकिन आप हनुमान जी को स्मरण करते हुए अपने काम में लगे रहेंगें तो सभी संकट दूर हो जाएंगे. नौकरी और व्यवसाय करने वालों के लिए सामान्य स्थिति रहेगी, इसलिए सारा फोकस मन को काम में लगाने में करना होगा. सेहत में जिन लोगों को डायबिटीज़ है उनको विशेष ध्यान रखना है. परिवार में माता के स्वास्थ्य को लेकर विशेष ध्यान रखना चाहिए.

soni pariwar india

मिथुन राशि का साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह बुद्धि प्रखर रहेगी व्यापारिक गुणों में वृद्धि होगी. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोग जो खासकर मार्केटिंग व सेल्स से संबंधित है, उनके लिए यह सप्ताह बहुत महत्वपूर्ण है. ग्रह नक्षत्रों की स्थिति लाभ दिलाने वाली चल रही है. व्यापारी वर्ग के लिए नई योजनाएं बनाना लाभकारी सिद्ध होगा. सेहत को लेकर सचेत रहें, यदि स्किन से संबंधित दिक्कत है, तो किसी भी प्रकार की दवा बिना डॉक्टर की सलाह से न खाएं अन्यथा एलर्जी या अन्य रिएक्शन होने की आशंका है. यदि काफी समय से घर में कोई धार्मिक अनुष्ठान कराने का विचार चल रहा है तो इस सप्ताह करा सकते हैं. गाय को भोजन कराने का अवसर प्राप्त हो तो इसे हाथ से जाने न दें.

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करे

कर्क राशि का साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह मानसिक रूप से मजबूत रहना होगा. मन अकेलेपन को लेकर चिंतित हो सकता है, लेकिन सभी चिंताओं को पीछे छोड़ते हुए एक्टिव रहना होगा क्योंकि सप्ताह के मध्य में आपको अच्छा अवसर प्राप्त होगा. जो लोग जॉब करते हैं उनको लीगल डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर करने से पहले उसको ठीक से समझना चाहिए क्योंकि ग्रहों की स्थिति के कारण आपकी कलम फंस सकती है. व्यापारी वर्ग उधार को चुकाने पर भी फोकस करें. जिन लोगों को लीवर से संबंधित पहले से रोग है उनको विशेष कर इस सप्ताह ध्यान रखना चाहिए जो लोग शराब पीते हैं उनको तत्काल त्याग देना लाभकारी रहेगा. जिन रिश्तेदारों से काफी दिनों से मुलाकात नहीं हुई थी उनसे मुलाकात होगी.

सिंह राशि का साप्ताहिक राशिफल- यह सप्ताह प्रशासनिक एवं प्रबंधन क्षमताओं से संबंधित रहेगा. एकांत में बैठकर अपने काम को प्लान करने से लाभ होगा. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा. सॉफ्टवेयर या आईटी से संबंधित कार्य करने वालों को अधिक मेहनत करनी होगी जिसके परिणाम भविष्य में अच्छे प्राप्त होंगे. जो लोग दवा से संबंधित व्यापार कर रहे हैं उनको भी कारोबार के विस्तार को लेकर प्लानिंग करनी चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से सप्ताह के प्रथम दो दिन हाइपरटेंशन होने की आशंका है जिन लोगों का बी.पी बढ़ा रहता है उनको विशेष ध्यान रखना चाहिए. अत्यधिक मिर्च-मसाले वाले भोजन करने से भी परहेज करें. माता पिता के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता हो सकती है.

हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करे

कन्या राशि का साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह खर्चों पर कटौती करने का समय चल रहा है, आने वाला सप्ताह आर्थिक रूप से कुछ परेशान कर सकता है. करियर की बात करें तो वर्तमान समय में देश काल परिस्थिति जैसी चल रही है उसके अनुसार पदोन्नति की संभावनाएं कम है, लेकिन ग्रहों की स्थिति उन्नति कारक हैं वह नौकरी के स्थायित्व को बनाए रखने में उपयोगी रहेगी. व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा बहुत अधिक क्रेडिट पर माल देने से बचना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से शुरू के तीन दिन अच्छे रहेंगे तत्पश्चात सिरदर्द जैसी सामान्य दिक्कत हो सकती है. पारिवारिक स्थितियां खुशियों से भरी रहेंगी जिन घरों में छोटे बच्चे हैं उन घरों में प्रसन्नता का संचार अधिक होगा.

ये भी पढ़ें:कोविड 19 में किशनगढ़ के वैभव कड़ेल कर रहे है बंदरो की सेवा

तुला राशि का साप्ताहिक राशिफल- मानसिक रूप से उलझानें अधिक रहने की आशंका है. जाने अनजाने जिन लोगों का दिल पहले दुखाया है वह लोग कैरियर में अब अधिक चुनौती देंगे. संबंधों को पुनः स्थापित करें, जो लोग आपसे नाराज हैं उनके साथ संवाद करते हुए सौहार्द स्थापित करना लाभकारी रहेगा. व्यापारी वर्ग को व्यापारिक तरीकों में अहंकार कतई नहीं रखना है, ग्राहकों की संतुष्टि सर्वोपरि रखनी है. हेल्थ की बात करें तो नकारात्मक ग्रह यह समय हड्डियों के जोड़ों में दर्द की समस्या दें सकते हैं, जिन लोगों को गठिया से संबंधित रोग पहले से है उनको अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है. पारिवारिक स्थिति में तालमेल बिगड़ सकता है, सदस्यों में मनमुटाव तनाव का कारण बनता हुआ दिख रहा है.

वृश्चिक राशि का साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह आपको अपने काम के साथ-साथ आराम का भी विशेष ध्यान रखना होगा. धन को लेकर बहुत अधिक चिंता करना आपके लिए ठीक नहीं है. ऑफिस में स्थितियां सामान्य रहेंगी सप्ताह के अंत में किसी विषय को लेकर मन परेशान हो सकता है. व्यापारी वर्ग को अपने काम पर अधिक फोकस करना चाहिए और व्यापार के विस्तार के लिए भी प्लानिंग करना लाभकारी रहेगा. किसी ने व्यापार के लिए कोई पार्टनरशिप करने का प्लान बना रहे हैं तो वह भी उचित रहेगा. स्वास्थ्य में पेट से संबंधित दिक्कत आपको परेशान कर सकती है. टाइम बेटाइम भोजन करना आपके रोग का मुख्य कारण बन सकता है. जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा बना कर रखें.

ये भी पढ़ें:सोनी परिवार इंडिया वेब पोर्टल द्वारा स्वर्णसेना ग्रुप बीकानेर को सम्मानित पत्र देकर सम्मानित किया

धनु राशि का साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह महत्वपूर्ण डाटा का कलेक्शन करना होगा. यानी डाटा कोष को मजबूत करना है. धन ज्ञान और दस्तावेज़ इन सभी को सही तरीके से क्रमबद लगाए. यह सप्ताह बच्चों के लिए अधिक महत्वपूर्ण है पुस्तक अपने नोट्स को सही तरीके से संभाल के रखने चाहिए. और प्रतिदिन कुछ समय याद अवश्य करें क्योंकि याद किया हुआ विषय मस्तिष्क में सुरक्षित हो जाएगा. व्यापारी वर्ग के लिए अपने स्टाफ बढ़ाने का समय है. व्यायाम अवश्य करें, क्योंकि व्यायाम न करने से होने वाले रोग आपको परेशान कर सकते हैं. परिवार में किसी से भी विवाद नहीं करना है यदि पहले से किसी के साथ मुकदमा या विवाद चल रहा है तो समझौता करने से लाभ होगा.

मकर राशि का साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह आपको मानसिक रूप से बहुत मजबूत रहना है किसी भी प्रकार की नकारात्मक सोच आपकी ऊर्जा को कम कर सकती है. सप्ताह के प्रारंभ दो दिनों तक आपको उदासी महसूस होगी. नौकरी पेशा के लोगों को उच्चाधिकारियों के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है. जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनको अपने ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए कुछ नई योजनाओं को लाना होगा. सेहत में दांतो की केयर करें, यदि दाँतों में कोई समस्या काफी दिन से चल रही है तो डेंटिस्ट से संपर्क कर रोग का निदान करें. पारिवारिक और सामाजिक स्थिति में प्रेम पूर्ण तरीके से वार्ता करनी चाहिए क्योंकि ग्रहों की स्थिति स्वभाव में कुछ कठोरता ला सकती है.

ये भी पढ़ें:सोनी परिवार इंडिया वेब न्यूज़ पोर्टल की तरफ से कोविड 19 के कर्मवीर योद्धाओ का सम्मान चरण 3 बीकानेर

कुंभ राशि का साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह आपका मस्तिष्क बहुत प्रखर और प्लानिंग बड़ी जबरदस्त होगी. ऑफिस में जो भी काम करें उसमें टेक्नोलॉजी का पूरा उपयोग करते हुए अपने तरीके से कुछ नियम बनाएँ, जिससे कि आपको सराहना मिलेगी. व्यापारी वर्ग के लिए यह समय बहुत अच्छा है अपने पार्टनर के साथ संबंध मधुर होंगे, और व्यापार में उन्नति हो इसकी अच्छी प्लानिंग भी होगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से अत्यधिक तनाव लेना या क्रोध करना आपका रक्तचाप बढ़ा सकता है यदि हाइपरटेंशन की समस्या पहले से है तो आप कुछ समय योग ध्यान अवश्य करें ताकि मन शांत रहे. सबके साथ पारिवारिक स्थितियां अच्छी होंगी और सप्ताह के अंत में बच्चों और परिवार के साथ हर्षित वातावरण में समय व्यतीत होगा.

मीन राशि का साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह मानसिक रूप से लाभ के बजाय काम पर फोकस करना चाहिए, इसको ऐसे भी समझ सकते हैं कि निष्काम भाव से मेहनत करिए. वर्तमान समय में जो भी अर्थ हानि होती है उसको लेकर तनिक भी विचलित न हो क्योंकि मेहनत और उपयोगिता भविष्य में उन्नति के द्वार खोलेगी. जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनको ऑफिशियल काम में कोई भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए. व्यापारी वर्ग के लिए भी यह समय शुभ है. हाथों की केयर करनी चाहिए कि ध्यान रखें कि कहीं भी आपका हाथ दबकर चोटहिल न हो जाए. परिवार में पहली संतान के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा ध्यान रखना चाहिए यदि पहले से दिक्कत है तो उसको गंभीरता से लें.

soni pariwar india

source:-abplive

Soni Pariwar India पर सबसे पहले स्वर्णकार समाज की खबर पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर व् इंस्टाग्राम पर फॉलो करें. देखिए अन्य लेटेस्ट खबरें भी

Read Previous

1 जून राशिफल: गंगा दशहरा पर सिंह, तुला और मीन राशि वालों को इन बातों देना होगा ध्यान,

Read Next

481 अंक ऊपर खुला बीएसई, अब तक की ट्रेडिंग के दौरान 1005 अंक तक ऊपर पहुंचा; निफ्टी में 272 पॉइंट ऊपर की बढ़त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat