Soni Pariwar india

3 जुलाई राशिफल: सिंह, कन्या और मीन राशि वालों को आज इन बातों का रखना होगा ध्यान, जानें सभी राशियों का भविष्य

soni pariwar rashifal

पंचांग के अनुसार आज चंद्रमा वृश्चिक राशि में हैं और सूर्य मिथुन राशि में गोचर कर रहे हैं. ग्रहों की चाल मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि सहित सभी 12 राशियों को प्रभावित कर रही है.

मेष राशि वाले आज के दिन व्यस्त रहेंगे. ऐसी स्थिति में दिमाग से काम लें और वाणी पर संयम बनाएं रखें नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है. वृषभ राशि के जातक आज कोई गलत कार्य न करें. धैर्य का परिचय दें और अपने मित्र और सहयोगियों का सहयोग प्राप्त करें. मिथुन राशि के जातकों को आज काम करने में आनंद आएगा, कोई रूका हुआ कार्य पूर्ण होने की खुशी माना सकते हैं. धन की प्राप्ति का भी योग बन रहा है. कर्क राशि के जातक दूसरों की बातों को जांच पड़ताल कर लें, तभी विश्वास करें. जल्दबाजी में कोई कदम न उठाएं. अन्य राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन आइए जानते हैं.

 

मेष- आज के दिन केवल काम ही काम है, इसलिए अपनी  जिम्मेदारियों को बहुत ईमानदारी के साथ निभाना चाहिए. ऑफिस में प्रेजेंटेशन देना पड़ सकता है बॉस की बातों को प्राथमिकता देनी चाहिए, आपके कठोर परिश्रम को देखते हुए बॉस प्रसन्न रहेंगे. व्यापारियों के लिए समय शुभ है, व्यापार का एक्टेंशन करने की सोच रहे हों तो उसकी प्लानिंग कर सकते हैं. जो विद्यार्थी ऑऩलाइन पढ़ाई कर रहें हैं, उनको टाईम टेबल सेट करके पढ़ाई करनी चाहिए. स्वास्थ्य की बात करें तो कान में दर्द होने की आशंका है इस ओर सचेत रहें. घर की सुरक्षा का इंतजाम मजबूत रखें, चोरी होने की आशंका बनी हुई है.

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

वृष- आज के दिन दूसरों की ऊंचाईयों को देखकर ईर्ष्या की भावना मन जन्म ले सकती है, जो आपके लिए ठीक नहीं. यदि आप टीम को लीड करते  हैं तो टीम के साथ ताल-मेल बैठा कर चलें उनका सहयोग आपको एक अच्छा लीडर साबित करेगा. शेयर बाजार से जुड़े लोगों को नुकसान होने की आशंका है. विद्यार्थियों के लिए आज आलस्य भरा दिन रहेगा, पढ़ाई में मन न लगे तो बेमन से पढ़ाई करने की आवश्यकता नहीं है.   सेहत में हाई क्लास्ट्रोल की समस्या वाले लोग अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें. घर में चल रही परेशानियों को दूर करने के सदस्यों के साथ बात-चीत करनी चाहिए.

 

मिथुन- आज के दिन प्रसन्न चित्त रहना है और दूसरों को भी प्रसन्न रखना होगा. ऑफिशियल कामों की जिम्मेदारी केवल आप पर होने की वजह से मन कुछ उदास हो सकता है, लेकिन सभी कार्य प्रसन्नचित रह कर ही पूर्ण करना होगा. व्यापारी वर्ग कहीं इन्वेशट करने की सोच रहें हैं, तो उन्हें अभी रूक जाना ही सही रहेगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई में मदद के लिए ऑनलाइन एजुकेशन लेनी चाहिए, यह समय उपयुक्त है. स्वास्थ्य की दृष्टि से  पैक्ड फूड व बासी खाना खाने से बचें, फूड प्वाइजनिंग होने की आशंका है. बच्चों के लिए समय निकालें, उनके साथ इनडोर गेम खेलने की योजना बनानी चाहिए.

कर्क-  आज के दिन अफवाहों को महत्व न दें, बिना तथ्य बातों को बढ़ावा देने से बचना होगा. सोशल मीडिया से जुड़े लोग भी इस बात का ध्यान रखें. सरकारी क्षेत्र या सरकार की किसी योजना से आपको लाभ मिल सकता है. ऑफिस में वरिष्ठों से बचकानी बातें आपको शर्मिंदा करा सकती है, इसलिए सोच-समझकर ही बोले. व्यापारियों को अधिक मात्रा में माल डंप नहीं करना चाहिए, अन्यथा आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. आज स्वयं पर फोकस करते हुए स्वास्थ्य लाभ लें, डाइट और व्यायाम पर ध्यान रखना होगा. परिवार में किसी बुजुर्ग का गिरता स्वास्थ्य आपको परेशान कर सकता है.

सिंह- आज के दिन शब्दों में कड़वाहट और कटुता से बचना चाहिए और किसी को भी अपशब्द न कहें, जिससे उनकी भावना आहत हो बल्कि सभी से प्रेम से बात करें. ऑफिस में किसी के भड़कावें में न आएं हो सकता है कि कोई व्यक्ति गलत बात बता कर क्रोधित कर दें. व्यापार के साथ-साथ सामाजिक दायरा भी बढ़ाना होगा, सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी हो, इसका प्रयास करते रहें. यूरिन से संबंधित दिक्कत होने की आशंका है, इसलिए पानी का सेवन करते रहें. घर के अति निकट कूड़ा या गंदापानी सड़ रहा है तो उसको हटवाने की व्यवस्था बनाएं, क्योंकि यह समय विषाक्त रोग होने की आशंका है.

 

कन्या- आज के दिन कार्यों कि सूची तैयार कर लें क्योंकि दिन भर काम को लेकर काफी व्यस्तता रहेगी, जिसमें समय का पता ही नहीं लगेगा.  ऑफिशियल कामों में ही फोकस करना है. पूरी तरीके से कर्म प्रधान बन कर अपनी रोजी-रोटी के लिए कठोर तप करते रहें. बिज़नेस पार्टनर के साथ किसी भी तरीके का अविश्वास न आने दें अन्यथा व्यापार में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें, जो लोग मादक पदार्थों का सेवन करते हैं वह इसे तत्काल त्याग दें नहीं तो गंभीर बिमारियों के चपेट में आने में देर नहीं लगेगी. महिलाओं के विवाद में मध्यस्थता करने से बचें.

 

तुला- आज के दिन एक ओर आपकी मानसिक चिंताएं बढ़ेगी तो वहीं दूसरी ओर शारीरिक समस्याओं का सामना भी  करना पड़ सकता है. ऑफिस में आपको काफी अलर्ट रहना होगा, क्योंकि काम ज्यादा हो सकता है और बॉस की निगाह भी आप पर रहेगी. व्यापारियों को  गलत डॉक्यूमेंट लगाकर किसी प्रकार लाभ लेने का मन में विचार आए तो उसे तत्काल डिलीट कर देना चाहिए. अभिभावक  बच्चों को ई-लर्निंग के माध्यम से शिक्षा दे सकते हैं.  स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए आपको स्वास्थ्य संबंधी मामलों में बिल्कुल भी लापरवाही नहीं करनी है. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, उनकी जरूरतों को पूरा करें.

 

वृश्चिक- आज के दिन स्वभाव यानी मूड से अलर्ट रहना है क्योंकि आपका मूड बहुत तेजी से स्विंग करेगा. कभी मन बहुत अच्छा हो जाएगा तो कभी मन एकदम से खराब हो जाएगा. कभी आपको ऑफिस में अच्छा लगेगा, तो कभी घर पर ही रहना पसंद आयेगा. करियर में कहीं से अच्छे अवसर मिलने की संभावना है. व्यापारियों को लिए दिन सामान्य रहने वाला है. हेल्थ की बात करें तो बीमारी छोटी हो या बड़ी उसको गंभीरता से लेते हुए, उसका ठीक रूप से इलाज कराना चाहिए. आपके संबंध ही आपकी पूंजी है. संबंध निभाने के लिए समय और प्रेम दोनों में निवेश करने होंगे.

 

धनु- आज के दिन जिनसे आपको अधिक उम्मीदें हैं वो निराश कर सकते हैं, इसलिए उस बातों तो सोच कर अपना मन छोटा न करें. ऑफिस में प्रबंधन क्षमता वाले कार्य आपको लाभ दे सकते हैं. टीम का नेतृत्व भी करना पड़ सकता है. व्यापारियों की सरकारी अधिकारी के साथ नोक-झोंक की स्थिति बने तो उसे टाल दीजिए, अन्यथा आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से  जिन लोगों को दिल से संबंधित बीमारी है उनको अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए. साथ ही समय-समय पर डॉक्टर को भी दिखाते रहें. परिवार के दबाव में आकर अनचाहे रिश्ते के लिए हामी भरनी पड़ सकती है.

मकर- आज के दिन मन में किसी भी प्रकार का कोई संशय मत रखिए. गणपति बप्पा पर भरोसा करके सभी कार्य को पूर्ण करने चाहिए. ऑफिशियल कार्यभार को थोड़ा कम करें आज आपको जिम्मेदारीयों से हल्का होना चाहिए अन्यथा अधिक कार्य के चलते सेहत पर असर पड़ सकता है. व्यापार  करने वाले लोगों को अपनी वाणी के माध्यम से लाभ होगा, ग्रहों की स्थिति वाणी को कलात्मक बना रही है. हेल्थ में पेट से संबंधित रोग आपको परेशान कर सकते हैं इसलिए तैलिय व गरीष्ठ भोजन करने से बचना होगा. यदि आज कोई विशेष पारिवारिक दिन हो तो  नियमों का पालन करते हुए उसे उत्सव के साथ  मनाएं.

 

कुम्भ- आज के दिन अपने इष्ट देव की अराधना करें उनको जल अर्पण करें, उनके आशीर्वाद से आपको करियर में ग्रोथ होगा. जो लोग समाजिक कार्यों से जुड़े हैं उनको लोगों की समस्याओं का समाधान करना पड़ेगा. ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. व्यावसायिक यात्रा वर्तमान समय में आपके लिए ठीक नहीं, वहीं दूसरी ओर नियमों का उल्लंघन करने पर सरकार की ओर से कार्यवाही हो सकती है. सेहत में मुंह में छालों कि समस्या का सामना करना पड़ सकता है. दांपत्य जीवन में किसी तीसरे के गलतफलमीयों का कारण बन सकता है. घरेलू मामलों के लिए उधार धन लेने से बचें.

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करे

मीन- आज के दिन दिमाग में किसी के प्रति कोई शंका न रखें. इसके चलते लोगों के साथ मनमुटाव होने की प्रबल आशंका है दूसरों की बातों को नकार देना रिश्तों में दूरियाँ ले आएगा. साफ्टवेयर से संबंधित कार्य करने वालों को लाभ होगा. ड्यू प्रोमोशन क्लेयर होने की संभावना है. छोटे व्यापारियों को आर्थिक परेशानियों के चलते मन परेशान हो सकता है, लेकिन घरेलू सदस्यों द्वारा आर्थिक मदद मिलने के पूरे आसार दिख रहे हैं. सेहत की बात करें तो अनावश्यक क्रोध से बचना चाहिए अन्यथा यह क्रोध किसी गम्भीर बीमारी का कारण भी बन सकता है. पारिवारिक वातावरण  प्रफुल्लित रखना  होगा.

 

source link :-abplive

Soni Pariwar India पर सबसे पहले स्वर्णकार समाज की खबर पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर व् इंस्टाग्राम पर फॉलो करें. देखिए अन्य लेटेस्ट खबरें भी

 

Read Previous

2 जुलाई राशिफल: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वाले न करें आज ये काम, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

Read Next

4 जुलाई राशिफल: मेष, तुला और कुंभ राशि वाले रहें सावधान, जानें सभी राशियों का राशिफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat