Soni Pariwar india

8 जून राशिफल: वृष, कन्या और मीन राशि वाले आज रखें इन बातों का ध्यान, जानें अन्य राशियों का भाग्य

soni pariwar rashifal

आज से नए सप्ताह की शुरूआत हो रही है. संकष्टी चतुर्थी से सप्ताह का आरंभ हो रहा है. नए कार्यों के शुभारंभ के लिए आज का दिन श्रेष्ठ है. सभी राशियों के आज का दिन ऐसा रहेगा.

आज मेष राशि के जातकों को अज्ञात शत्रु नुकसान पहुंचा सकते हैं इसलिए सावधान रहें. वृष राशि वालों को आज के दिन अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. इसलिए आलस का त्याग करें. मिथुन राशि की बात करें तो इस राशि के जातकों को आज मानसिक तनाव से दूर रहने की चेष्ठा करनी चाहिए. कर्क राशि वाले आज सेहत को लेकर सर्तक रहें. लापरवाही भारी पड़ सकती है. जानें अन्य राशियों का विस्तृत राशिफल-

SONI PARIWAR PROMOTION

मेष- आज के दिन आपके गुणों की प्रशंसा सुन कर विरोधी व ईर्ष्या करने वालो की संख्या बढ़ सकती है लेकिन आपको उन पर ध्यान नहीं देना है. ऑफिशिल यात्रा से आपको लाभ प्राप्त होगा साथ ही उच्च अधिकारियों के साथ आपके सम्बन्ध मजबूत होंगे. मेडिकल से संबंधित कारोबार करने वालों के लिए समय उत्तम है साथ ही ज्यादा प्रयोग में आने वाली दवाइयों को स्टोर करके रखें. जो विद्यार्थी उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत है उनको ऑनलाइन कोर्स आदि पर ध्यान देना चाहिए. पेट दर्द की समस्या हो सकती है गरीष्ठ भोजन के सेवन से परहेज करें. धार्मिक आयोजन  की रूप-रेखा बन सकती है.

वृष- आज के दिन थोड़ा कार्यभार अधिक रहेगा, क्योंकि परमात्मा इस समय आपकी क्षमता चेक कर रहे हैं, इस स्थिति को देखते हुए आपको उनके भरोसे पर खरा उतरना होगा. सॉफ्टवेयर से संबंधित कार्य करने वालों का दिन संतोषजनक रहेगा. कॉस्टमेटिक का व्यापार करने वालों को मुनाफा हाथ लग सकता है. वहीं दूसरी ओर खाने-पीने से संबंधित कारोबार करने वालों को भी लाभ होता दिखाई दे रहा है. हेल्थ में स्प्राउट व कम घी तेल वाला भोजन ग्रहण करें. वाहन चलाते समय गति पर ध्यान रखें आपकी वजह से किसी को चोट पहुंच सकती है. जीवनसाथी आपके करियर के क्षेत्र में मदद करेंगे.

हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करे

मिथुन- आज का दिन थोड़ा सा मानसिक रूप से दबाव वाला है, इसलिए मन न हो तो भी कार्य में लगे रहें, क्योंकि खाली बैठना अत्यधिक तनाव वाला होगा. आर्थिक लाभ पाने के लिए यह समय काफी उत्तम हो सकता है. बॉस के साथ तालमेल बनाकर चलें, उनसे वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. जो लोग नौकरी की तलाश में है उनको प्रतिष्ठित संस्थान से नौकरी मिलने की संभावनाएं दिख रही है. हेल्थ की बात करें तो सर्वाइकल के मरीज़ दर्द को लेकर सचेत रहें. वैवाहिक जीवन में परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल हो सकती है. अपनों पर बेवजह की शंका करने से बचना चाहिए.

 

कर्क- आज के दिन एक बात ध्यान रखनी है कि जिन लोगों का स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है उन्हें अधिक क्रोध करने से बचना चाहिए. ऐसा करना आपके स्वास्थ्य में और अधिक गिरावट ला सकता है. ऑफिशियल कार्यों को एक नयी दिशा देंगे जिससे बॉस आपकी प्रशंसा कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग लाभ के चलते कंपनियों से अधिक माल न खरीदें क्योंकि ग्रहों की स्थितियाँ भविष्य में नुकसान कराने वाली दिख रही हैं. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर ध्यान दें. स्वास्थ्य की दृष्टि से कल की तरह आज भी आंखों की समस्या को लेकर सचेत रहें. महिलाओं को घर के विवादों से दूर रहना चाहिए.

सिंह- आज का दिन उन लोगों के लिए बहुत अच्छा है जो प्रोफेशन से प्रवक्ता हैं. अपनी वाणी से दूसरों का दिल जीत लेंगे, आपकी तेज-तरार बातें दूसरों पर छाप छोड़ेंगी. ऑफिस में आज आपके कार्यों को महत्व दिया जाएगा. यदि आप बैंक सेक्टर से जुड़े हैं तो बैंक की ओर से टारगेट मिल सकता है. प्लेशमेंट का बिज़नेस करने वालों को कानूनी दांव-पेच से बचकर रहना चाहिए.  सेहत में अच्छा व राजसीय भोजन करें स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. यदि आपका कोई जमीनी विवाद चल रहा है तो अभी इस ओर सतर्क ही रहें, ऐसा न हो की बात आपके हाथ से निकल जाएं.

ये भी पढ़ें:-सी ए में सफलता हासिल कर निकिता सहदेव ने बीकानेर मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज का गौरव बढ़ाया

कन्या- आज के दिन मानसिक रूप से काफी मजबूत रहेंगे. जीवन के प्रति दृष्टिकोण में बदलाव आयेगा. महत्वपूर्ण अवसर हाथ लग सकते हैं, बशर्ते आप उन्हें नज़रअंदाज़ न करें. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो जो महिलाएं करियर के क्षेत्र से जुड़ी है उनको धन संबंधित लाभ होने की संभावना है. व्यावसायिक आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी एवं पूर्व में रुका हुआ धन पुनः प्राप्त हो सकता है. जो विद्यार्थी प्रतियोगीता परीक्षा की तैयारी में लगे है उनको अधिक ध्यान लगाकर पढ़ाई करने की आवश्यकता है. दमें के रोगियों को अपना विशेष ध्यान रखना होगा. वहीं दूसरी ओर मां के स्वास्थ्य को लेकर भी चिन्ता रहेगी.

तुला- आज के दिन अपने आत्मविश्वास में कमी न आने दें. मन में प्रसन्नता बनाएं रखनी होगी. कर्मक्षेत्र में सहकर्मियों से काम कराने के लिए मीठे शब्दों का प्रयोग करना बेहद जरूरी है. बुद्धि एवं कल्पना शक्ति से अपने व्यवसाय को सफल एवं उच्च बनाएंगे साथ ही किए गए श्रम का उचित लाभ मिलने की भी संभावनाएं दिख रही है. हेल्थ की बात करें तो जो लोग अक्सर एसीडिटी की समस्या को लेकर परेशान रहते हैं उनको खाली पेट रहने से बचना चाहिए. पारिवारिक जिम्मेदारियों के कारण आपको तनाव हो सकता है. कर्तव्यों का निर्वाहन करें मां लक्ष्मी आपके सभी विघ्नों को हर लेंगी.

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

वृश्चिक- आज के दिन दिनचर्या में कुछ खलन आ सकता है जिससे आपका रूटीन वर्क बिगड़ जाए. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोग घरेलू तनाव को प्रोफेशनल लाइफ तक न लाएं  इससे ऑफिशियल कार्य बाधित होंगे. व्यापारियों को आज करीबी लोगों से राज की बात शेयर नहीं करनी चाहिए इसकी वजह से समाज में उनकी प्रतिष्ठा घट सकती है, वहीं दूसरी ओर दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करने से भी बचें. युवा वर्ग समाजिक कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें. स्वास्थ्य की दृष्टि से गठिया रोगियों की तकलीफ़ बढ़ सकती है. पिता की किसी बात को नजरअंदाज न करें, अन्यथा उनके क्रोध का सामना करना पड़ सकता है.

 

धनु- आज के दिन स्थिति थोड़ी कन्फ्यूजिंग रहेगी मन तो कहेगा कि काम करो लेकिन अंदर से आत्मा अनुमति नहीं देगी. जो काम आत्मा कहेगी वह मन नहीं करेगा. ऑफिस में दूसरों से सरलता से काम कराने की टेक्निक सीखनी चाहिए. कार्य तो सभी कराते हैं लेकिन सरलता-पूर्वक जो दूसरों से कार्य करवा ले वहीं महत्वपूर्ण बात है. व्यापार में अधिक सावधान रहें, धन हानि की आशंका बनी हुई है. आर्थिक स्थिति को सुधारने में काफी मेहनत करनी होगी. छोटी-सी गलती कम मुनाफा दे सकती है. सेहत की बात करें तो स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा. महिलाएं रसोई घर में  खाना-बनाते समय अग्नि दुर्घटना के प्रति सचेत रहें.

ये भी पढ़ें:सोनी परिवार इंडिया वेब न्यूज़ पोर्टल की तरफ से कोविड 19 के कर्मवीर योद्धाओ का सम्मान चरण 3 बीकानेर

मकर- आज के दिन पूरे कॉफिडेंश के साथ कार्य करें, मन में ऐसा भाव नहीं लाना है कि कार्य हो पाएगा या नहीं. दिमाग में भी पॉजिटिव थॉट आएंगे जिनका भलिभांती उपयोग करना चाहिए. ऑफिशियल कार्यों से संतुष्ट रहेंगे वहीं अपनी मेहनत से सफलता के नये द्वार खोलने में सफल रहेंगें. व्यापारियों को आज कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ेंगे साथ ही कानूनी मामलों में धन खर्च भी करना पड़ सकता है. हेल्थ की बात करें तो कब्ज के रोगी सचेत रहें साथ ही यदि आपको कॉन्स्टिपेशन की प्रॉब्लम अधिक रहती है तो खान-पान में फाइबर का सेवन अधिक करें. बहन के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें.

कुंभ- आज के दिन नकारात्मक ग्रहों के दबाव के चलते आपको जिम्मेदारियां बोझ प्रतीत होंगी, जिसकी वजह से क्रोध भी आ सकता है. ऑफिस में काम आपके पास काफी रहेगा इसलिए कोशिश करिए कि कार्य पेंडिंग न रहें, इसलिए कार्यों को पूर्ण करने पर अधिक फोकस करें. व्यापारियों को छोटे निवेश करना आर्थिक स्थिति के लिए अच्छा रहेगा साथ ही साझेदारी में चल रहा काम फायदेमंद साबित होने वाला है. स्वास्थ्य की बात करें तो बदलते मौसम के कारण सर्दी जुखाम से परेशान हो सकते हैं. पारिवारिक विवाद की स्थिति में अपने से बड़ों को जवाब न दें, क्योंकि विवाद बढ़ सकता है.

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करे

मीन- आज के दिन उन्हीं कार्य को वरीयता देनी चाहिए जिसे करने में रूचि हो. आपकी बुद्धि काफी एक्टिव रहेगी और मन में अति उत्साह भी रहेगा. ऑफिशियल  कार्यों को जल्दबाजी में करने से नुकसान हो सकता है. वहीं किसी अच्छी और प्रतिष्ठित संस्थान से नौकरी का अवसर प्राप्त होने की संभावना है. डेरी का कारोबार करने वालों को लाभ मिलेगा, लेकिन एक बात का ध्यान रखें ,कि अधिक माल स्टोर करने से बचना होगा. पैर के दर्द से परेशान हो सकते हैं अधिक पैर दर्द के कारण पैरों में सूजन भी हो सकती है. परिवार के लोग किसी बात में असहमति व्यक्त करेंगे.

source:-abplive

Soni Pariwar India पर सबसे पहले स्वर्णकार समाज की खबर पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर व् इंस्टाग्राम पर फॉलो करें. देखिए अन्य लेटेस्ट खबरें भी

Read Previous

अब कॉमेडियन मुरारी लाल पारीक के साथ नज़र आएंगे बीकानेर के मुकेश सहदेवड़ा

Read Next

8 जून 2020 : आपका जन्मदिन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat