Soni Pariwar india

14 मई राशिफल: तुला, मकर और धनु राशि वालों को इन बातों का रखना होगा ध्यान, जानिए- कैसा रहेगा आपका दिन

soni pariwar rashifal

आज बेहद खास दिन है. आज सूर्य वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. जिसे वृषभ संक्रांति कहा जाता है. वहीं बृहस्पति ग्रह वक्री आज से वक्री होंगे. इन दोनों ही स्थिति का सभी 12 राशियों पर असर होगा.

 मेष राशि वालों को धन बचाने की दिशा में विचार करना होगा. यह समय नए सिरे से चीजों का आरंभ करने का है. दिन अच्छा गुजरेगा. वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन खास है आज शुक्र की इस राशि में सूर्य देव आ रहे हैं. जानें अन्य राशियों का हाल.

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

मेष- आज के दिन नेटवर्क और सुख-साधनों में बढ़ोत्तरी होती दिख रही है, वहीं दूसरी ओर धन बचाने से संबंधित भी कुछ प्लानिंग करनी चाहिए. अपने नेटवर्क पर ध्यान केंद्रित करते हुए नए मित्र बनाने होंगे, लेकिन एक बात का विशेष ध्यान रखना है कि मित्रों का चुनाव बहुत देख सुनकर करें. जो महिलाएं कर्मक्षेत्र में सक्रिय हैं उनके उन्नति के द्वार खुल सकते हैं इसके अतिरिक्त घर-परिवार के लोगों का भी सपोर्ट मिलेगा. वहीं जो गृहणीयां हैं उनको धन संबंधित लाभ हो सकता है. हेल्थ में यदि सिरदर्द जैसी समस्याएं आपको अक्सर रहती हैं तो इसमें आराम मिलेगा. घर में धार्मिक माहौल बना कर रखें.

soni pariwar jyotish

 

वृष- आज के दिन मन में सकारात्मक विचार आएंगे जिससे कई कार्य स्वतः ही बनते हुए नजर आ रहें हैं. कर्मक्षेत्र को लेकर चल रहा तनाव कम हो जाएगा, वहीं दूसरी ओर आपका मैनेजमेंट कार्य के प्रति वर्तमान समय में बहुत अच्छा चल रहा है. जिन बच्चों का पढ़ाई में मन नहीं लग रहा था उनका अब मन लगेगा. महिलाओं को पड़ोसियों के साथ विवाद से बचना चाहिए क्योंकि अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति पड़ोसियों से विवाद करा सकती है. कल कि तरह आज भी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए नियमित रूप व्यायाम करना चाहिए. सदस्यों के साथ मिलकर सत्संग करें, हनुमान चालीसा का पाठ करें.

मिथुन- आज के दिन अपने आस-पास के लोगों को प्रसन्न रखें. वहीं दूसरों की गलती को माफ कर आगे बढ़ना चाहिए. साथ ही ध्यान रहें बिना मांगे किसी को सलाह न दें अन्यथा आपकी बात का मतलब गलत निकल सकता है. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. बॉस के आदेशों का पालन करते हुए, अपने कार्य को अच्छे तरीके से करना होगा. व्यापारियों को बड़े क्लाइंटो को अच्छा ऑफर देना चाहिए. हेल्थ में कमर दर्द होने की आशंका है. दांपत्य जीवन में शांति बनाकर रखनी होगी, क्योंकि ग्रहों की नकारात्मक स्थितियां दांपत्य जीवन में कुछ तनाव दे सकती है.

कर्क- आज के दिन आत्मबल को मजबूत रखना होगा, और दिन की शुरुआत भी सकारात्मक विचारों को रखते हुए करनी चाहिए. हो सके तो किसी गरीब कि आर्थिक मदद करें. बिगड़ी हुई ऑफिशियल स्थितियों में आज से राहत देखने को मिल सकती है, इसके अतिरिक्त अनाज के व्यापारियों को मुनाफा मिलता दिखाई दे रहा है. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए. आज के दिन उन लोगों का अलर्ट रहना होगा जो अधिक मीठे का सेवन करते हैं. घर के बड़ों के साथ समय व्यतीत करें. कई दिनों से यदि एक ही रुटिन को फॉलों कर रहें हैं तो उसमें आज बदलाव करना चाहिए.

ये भी पढ़ें:-कोरोना कर्मवीर नर्स सरोज सोनी के जज्बे को सलाम

सिंह- आज के दिन आपका भाग्य, सहकर्मी, पार्टनर और कर्मक्षेत्र यह सभी का कॉन्बिनेशन आपको अच्छे परिणाम तक पहुंचाने वाला है. कर्मक्षेत्र की बात करें तो भाग्य पर भरोसा रखें, वहीं दूसरी और कार्य को पूरा करने के लिए टेक्नोलॉजी का पूर्ण सहयोग लेना चाहिए. भगवान भास्कर की आराधना कर्मक्षेत्र को बल प्रदान करेगी. जिन व्यापारियों का लॉक डाउन के चलते कार्य पूरी तरह से बंद हो गया था अब उसको पुनः चलाने की कुछ संभावनाएं बनती हुई नजर आ रही है. स्वास्थ्य में नियमबद्ध होना ही पहली प्राथमिकता है, रोगों से लड़ने की पूर्ण क्षमता आप में हैं. जीवनसाथी के साथ भरोसा बनाकर रखना होगा.

कन्या- आज के दिन धर्म-कर्म को दिमाग में रखते हुए दूसरों की हर संभव मदद करनी चाहिए. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो टीम वर्क के साथ काम करना होगा. वहीं जो लोग कारोबार कर रहें हैं, उनको अपने बिजनेस पार्टनर के साथ पारदर्शिता रखते हुए कारोबार को बढ़ाना चाहिए. जो महिलाएं सामाजिक रूप से एक्टिव है उनके लिए आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है. मन अगर गलत शौक करना यानि मादक-पदार्थ के लिए प्रेरित कर रहा है तो उसे अनुशासित रखें.अन्यथा यह बुरी आदत रोगों को न्यौता देने वाली होगी. घर हो या बाहर सभी को समान दृष्टि से देखें. छोटा हो या बड़ा सबका सम्मान करें.

तुला- आज के दिन घर से संबंधित खुशखबरी मिलने कि परम संभावनाएं दिखाई दे रही हैं, वहीं दूसरी ओर कर्मक्षेत्र में जी-तोड़ मेहनत का फल प्राप्त होता भी नजर आ रहा है. कुछ सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं जिससे आपको प्रारब्ध पर संतोष होगा. जो लोग कारोबार कर रहे हैं और खासकर टेलिकम्यूनिकेशन से जुड़ा हुआ हैं तो उनको अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा. रीढ़ की हड्डी से संबंधित दिक्कतों को लेकर परेशान हो सकते हैं. घर में लगे पेड़- पौधों की देख-रेख करें, उनको पानी देने की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए. वाणी में मिठास रखते हुए भी आप दूसरों से अपनी बात मनवा सकते हैं.

soni pariwar india

वृश्चिक- आज के दिन किसी व्यवधान की वजह से कार्यों में विलम्ब हो सकता है, ऐसी परिस्थितियों में धैर्य का परिचय दें. कार्य को बहुत की शालीनता के साथ पूरा करने में फोकस करना चाहिए. वहीं दूसरी ओर मेडिकल से जुड़े लोगों को प्रमार्थ भाव से दूसरों की मदद के लिए तत्पर्य रहना होगा. लकड़ी का व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा प्राप्त हो सकता है. किसी रोग के चलते डॉक्टर ने यदि वजन कम करने की सलाह दी है तो उसे बहुत गंभीरता से लेते हुए वजन कम करना शुरु कर दें. घर का माहौल हल्का फुल्का रखें, साथ ही आज कुछ स्पेशल बनाकर एक साथ भोजन करें.

धनु- आज के दिन आपको यदि किसी का कार्य नहीं करना है तो उसको बहुत प्यार से अपनी मजबूरी बताते हुए मना कर दें, सीधे और कठोर शब्दों का प्रयोग से बचना होगा. वहीं दूसरी ओर ऐसा कोई कार्य न करें जिससे ऑफिस के नियम टूटे, सजग रहते हुए कार्य पर फोकस करना चाहिए. स्टेश्नरी का व्यापार करने वालों का अच्छा कारोबार चलेगा वहीं दूसरी ओर सोचा गया मुनाफा भी हाथ लगेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से रोग प्रतिरोधक क्षमता में कमी आएगी मौसम से संबंधित दिक्कतें स्वास्थ खराब कर सकती हैं. बड़े भाई का सहयोग प्राप्त होगा उनसे कोई महत्वपूर्ण सलाह भी मिल सकती है.

ये भी पढ़ें: डीडवाना के लोकेश भवण परिवार सहित बना रहे है मास्क

मकर- आज के दिन पिछले किए गए वादों को पूरा करने का समय आ गया है यदि आपने किसी से कोई वादा किया था तो उन्हें पूरा करना होगा. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को कहीं से अच्छा ऑफर मिल सकता है. जिन लोगों का कंप्यूटर कैफे या कंप्यूटर से रिलेटेड कोई भी बिजनेस हैं उनको अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है. हेल्थ को लेकर महिलाएं आज सचेत रहें, उनको हार्मोंश से संबंधित समस्या होने की प्रबल आशंका है. यदि किसी कारण वश आप जीवन के दो राह में खड़े हैं, और समझ नहीं आ रहा कि क्या किया जाए तो भगवान की शरण में जाएं.

soni pariwar india

कुंभ- आज के दिन परिणाम तक पहुंचने से पहले किसी जानकार की राय अवश्य लें, हो सकता है कि आप जो निर्णय लें उसमें कोई भूल चूक हो जाएं और भविष्य में आज के लिए गए निर्णय पर आपको पछतावा हो. विदेशी कंपनियों में जॉब करने वालों को कार्य पर पैनी निगाह रखनी होगी, वहीं दूसरी ओर यदि आप टीम को लीड करते हैं तो उनकी गलतियों पर क्रोध करने से बचना होगा. छोटे व्यापारियों के लिए दिन काफी अच्छा है. करंट के प्रति सजग रहें, यदि बिजली से संबंधित कोई कार्य करते हैं तो पुरी सजगता रखनी होगी. भरोसा ही रिश्ते की नींव है, उसे कमजोर न करें.

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

मीन- आज के दिन लाभ को देखकर किसी अंजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना होगा, खासकर निवेश के मामले में अलर्ट रहें. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो आज की गयी मेहनत भविष्य में रंग लाएगी, इसलिए मेहनत करने से न पीछे न हटें. बड़े व्यापारियों को अपने लक्ष्य पर निगाह बनाकर रखकर होगी, क्योंकि आने वाले समय में आज की गयी मेहनत काम आएगी. विद्यार्थी टीचर का सम्मान करें, यदि क्लास ऑनलाइन चल रही हैं तो समय पर उसे ज्वाइन करें. अग्नि से संबंधित कार्य करते समय अलर्ट रहें, ग्रहों कि नकारात्मक स्थितियां आपको चोट पहुंचा सकती है. पिता के माध्यम से लाभ मिलने की संभावना है.

source:-abplive

Read Previous

एमएसएमई को 3 लाख करोड़ का लोन; यह 4 साल के लिए और गारंटी फ्री होगा; इससे 45 लाख लघु और मध्यम उद्योगों को फायदा

Read Next

14 मई 2020 : आपका जन्मदिन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat