Soni Pariwar india

15 मई राशिफल: कन्या, धनु, मकर और मीन राशि वालों को आज रखना होगा इन बातों का ध्यान

soni pariwar rashifal

मेष राशि वालों को आज के दिन बहुत सोच समझ कर कार्य करने की जरूरत है. आज के दिन पूरे आत्मविश्वास से आगे बढ़े सफलता मिलेगी. वृष राशि के जातकों को आज आलस से दूर रहना होगा. समय पर काम निपटाने का दवाब रहेगा. घबराएं नहीं.

मिथुन राशि वाले जातकों को जॉब को लेकर मानसिक तनाव हो सकता है. भविष्य को लेकर रणनीति बनाने में समय गुजरेगा. कर्क राशि वालों को आज के दिन मित्र के माध्यम से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. धनु राशि के जातकों को धन खर्च करते समय सावधानी बरतें. मीन राशि वालों को आज संतान की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है.

 

मेष- आज के दिन पहले किये गये निवेशों से लाभ मिलने की संभावना है. वहीं दूसरी ओर मेडिटेशन और योग की तरफ फोकस करना चाहिए. कर्मक्षेत्र में सहयोगियों के बीच आपसी विवाद होने की आशंका है,  इसलिए अपने काम पर ही ध्यान देना चाहिए नहीं तो आप दूसरों के विवाद में फँस सकते हैं. खाद्य पदार्थों का व्यापार करने वालों को आज अपनी क्वालिटी पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. हेल्थ कि बात करें तो आपको स्किन से संबंधित कोई रोग हो सकता है. पारिवारिक विवाद की वजह से मन अशांत रहेगा, इसलिए सूझ-बूझ से इस समस्या से बाहर निकलने का प्रयास करना चाहिए.

soni pariwar jyotish

वृष- आज के दिन अपनी वाणी पर संयम रखें, क्योंकि आपकी भाषा शैली में कड़वाहट आ सकती है. साथ ही वाद-विवाद से खुद को दूर रखना है. कार्यक्षेत्र में पिछले प्रयासों के चलते आपको तरक्की मिलने की शुभ सूचना प्राप्त होगी. बिज़नेस पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर आपसी मतभेद होने की आशंका है. स्वास्थ्य में लापरवाही आपके लिए इस समय हानिकारक साबित हो सकती है. लाइफस्टाइल में सुधार करें, वहीं दूसरी ओर अपना बिगड़ा रूटीन भी ठीक रखें. वाहन चलाते समय सावधानी रखें दुर्घटना होने की आशंका है. जीवनसाथी की उन्नति होने की संभावना है. परिवार का सहयोग प्राप्त होगा.

मिथुन- आज के दिन आप खुद को बहुत पॉजिटिव महसूस करेंगें. धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए, घर के पूजा स्थल की साफ-सफाई भी कर सकते हैं.  कर्मक्षेत्र की बात करें तो लाभ कमाने कि इच्छा आपके अंदर बढ़ सकती है, लेकिन लाभ कमाने में कोई गलत कदम न उठ जाए इस बात का ध्यान रखना होगा. बड़े व्यापारियों को अच्छी ख़ासी आमदनी प्राप्त हो सकती है. पेट का ध्यान रखें, तली-चिकनाई युक्त चीजों से परहेज करें. बच्चों की सेहत और उनके खान-पान पर भी ध्यान दें. परिवार को वक़्त दें, उनकी भावनाओं को समझें. बड़े भाइयों व बड़े भाई तुल्य व्यक्तियों से मार्गदर्शन मिलेगा.

कर्क- आज के दिन पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में ताल-मेल बनाकर चलना होगा. वहीं दूसरी ओर अन्य पर भी अत्यधिक क्रोध करने से बचना चाहिए. अपने नेटवर्क पर पैनी निगाह बना कर रखनी होगी. कर्मक्षेत्र की बात करें तो जो लोग इंसेन्टिव बेस पर कार्य करते हैं उनको आज अच्छा मुनाफा मिल सकता है. ट्रांसपोर्ट का कारोबार करने वाले व्यापारियों को बड़े क्लाइटों से लाभ मिलने की संभावना है. सेहत में आज सीजनी फलों का सेवन करना सेहत के लिए फायदेमंद साबित होगा. माता-पिता कि बातों को अनदेखा न करें. जीवनसाथी या मित्र किसी बात को लेकर परेशान चल रहें हैं तो उनसे बात करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें:-कोरोना कर्मवीर नर्स सरोज सोनी के जज्बे को सलाम

सिंह- आज के दिन कल की ही भांति दूसरों का सहयोग कार्य में मददगार साबित होगा, लेकिन दूसरों पर भरोसा करना बेहद जरूरी है. ग्रहीय स्थितियां कार्यों को लेकर काफी सकारात्मक है, इसके परिणाम स्वरूप दिमाग में कुछ क्रिएटिव आइडिया आ सकता है. कर्मक्षेत्र में आप का प्रदर्शन काफी सराहनीय होगा, वहीं दूसरी ओर बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा. कारोबार को लेकर जो लोग फैशन डिजाइनिंग से संबंधित कार्य करते हैं उनको कार्य के लिए प्रेरणा मिलेगी. कान से संबंधित दिक्कतों के प्रति अलर्ट रहना होगा खासकर नहाते समय इस बात का ध्यान रखें कि पानी कान में न जाए. संतान के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें.

कन्या- आज के दिन ज्ञान के प्रति अहंकार की भावना जागृत हो सकती है, अपने ज्ञान का बेवजह बखान करना आपको दूसरों के सामने छोटा साबित करेगा. भौतिक सुखों को लेकर अत्यधिक चिंता न करे. ऑफिशियल कार्यों का दवाब कम रहेगा, वहीं सरकारी स्थलों में कार्यरत लोगों को सरकार की तरफ से विशेष लाभ मिलने की संभावना है. व्यापार से जुड़े लोगों को अपने अधिनस्थों के सुख-सुविधाओं का ध्यान रखना होगा उनका सहयोग आपको लाभ दिलाएगा. यदि कई दिनों से आप बीमार चल रहें हैं तो इस ओर कोई लापरवाही न बरतें. परिवार में किसी भी सदस्य को ऐसी बात न कहें जिससे उनके स्वाभिमान को चोट पहुँचे.

तुला- आज के दिन आपकी मानसिक स्थिति थोड़ी उथल-पुथल हो सकती है. ऑफिशियल कार्यों का भार अधिक रहने वाला है जिससे आप आज कार्यों में व्यस्त रहेंगे, वहीं ईर्ष्या करने वाले सहकर्मी से थोड़ा सावधान रहना होगा, क्योंकि ग्रहों की चाल उनकी स्थितियों को मजबूत करने वाला है. बालू सीमेऩ्ट का व्यापार करने वाले घाटे का सौदा करने से बचे, लॉक डाउन के उपरान्त अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. हेल्थ में अस्थमा के रोगियों को अलर्ट रहना होगा, यदि दवाई आदि का सेवन करते हैं तो उसे रखना न भूले. जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद होने की आशंका है, अचानक से राई का पहाड़ बन सकता है.

ये भी पढ़ें: डीडवाना के लोकेश भवण परिवार सहित बना रहे है मास्क

वृश्चिक- आज के दिन शुरुआत राम नाम के जाप से करें. आपको पूजा-पाठ पर भी ध्यान देना चाहिए. वहीं आप यदि मानसिक रूप से व्यथित चल रहें हैं तो इस जाप को अवश्य करें, इससे मन शांत रहेगा. जो लोग आईटी सेक्टर से जुड़े हैं उनको शुभ समाचार मिलने की संभावना है. कार्यों को लेकर उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे. व्यापार से संबंधित कोई प्लान बना सकते हैं जो कि यह भविष्य के लिए बड़े मुनाफ़े लेकर आएगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखना आवश्यक है क्योंकि कार्य की चिंता आपके स्वास्थ्य में गिरावट कर सकती है. मां से मार्गदर्शन प्राप्त होगा, उनकी सेवा करने का अवसर हाथ से जाने न दें.

धनु- आज के दिन भाग्य का साथ मिलने से आपको जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में सफलता मिलती हुई नजर आएगी. इच्छाशक्ति और साहस में भी बढ़ोत्तरी होगी, लेकिन नकारात्मक विचारों का आगमन हानिकारक साबित हो सकता है. आप हर मुश्किल का सामना डट कर करने में पूरी तरह से सक्षम रहेंगे. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो कड़ी मेहनत और लगन के दम पर सफलता हासिल कर पाएंगे. उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग हो सकती है. नये व्यापार को जमाने के लिए समय उपयुक्त नही है. स्वास्थ्य में लापरवाही करने से बचना होगा. भाई बहनों का साथ मिलेगा. विवाह योग्य लोगों के विवाह की बात चल सकती है.

मकर- आज के दिन शेयर मार्केट या बड़े निवेशों में पैसा लगाने से पूर्व सूझ-बूझ के साथ काम लें, अन्यथा आर्थिक हानी का सामना करना पड़ सकता है. ऑफिशियल कार्यो को लेकर आत्मविश्वास बढ़ेगा, काम के प्रति सौ प्रतिशत समर्पित होंगें जिसका फल भविष्य में प्राप्त होगा. व्यापारी वर्ग धन अर्जित करने में सफलता प्राप्त कर सकते हैं. वहीं जो लोग पार्टनपशिप में व्यापार करते हैं उनको पार्टनर से ज्यादा उम्मीद रखना, निराशा का कारण बन सकती है. हेल्थ में आँखों के रोगों के प्रति सचेत रहें. किहीं कारणों से घर का तनाव आपको परेशान कर सकता है. जीवनसाथी के साथ भी मतभेद होने की आशंका है.

कुम्भ- आज के दिन आपको आर्थिक रूप से कुछ राहत मिलने वाली है, वहीं दूसरी ओर ख़र्चों में वृद्धि कि संभावना बनी हुई है, इसका ताल-मेल बनाकर रखना होगा. आज भविष्य की चिंता का एक रूप जो कि वर्तमान में आपको परेशान कर सकता है. कर्मक्षेत्र में टार्गेट को पूरा करने के लिए आज जी-तोड़ मेहनत करनी होगी. काम में बिल्कुल लापरवाही न करें, यह नौकरी को नुकसान पहुंचा सकती है. खुदरा व्यापारियों को छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लग सकते है. एलर्जी से संबंधित रोग आपको परेशानी में डाल सकते है. इस ओर सचेत रहें. दोस्तों की किसी बात से आपके दिल को चोट पहुँच सकती है.

ये भी पढ़ें:-करोना योद्धा के रूप में सी.आई. जे.के. बूटण का उल्लेखनीय सेवाओं के लिए अभिनंदन

मीन- आज के दिन आपका रुझान आध्यात्मिक कार्यों की तरफ हो सकता है. ऑफिशियल कार्यों की बात करें तो नई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, वहीं मेहनत के बल पर सभी चुनौतियों को पार करने में सफल हो सकते हैं, दूसरी ओर भाग्य को देखें तो वह भी आपकी सहायता करने से पीछे नहीं हटेगें. व्यापार से संबंधित कोई शुभ समाचार मिलने की संभावनाएं दिखाई दे रही है. विद्यार्थियों को शिक्षा पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. स्वास्थ्य की बात करें तो आज बैक पेन जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. पारिवारिक वातावरण आनन्दित रहेगा, बच्चों के साथ मनोरंजन वाले कार्य करें.

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

source:-abplive

Read Previous

कोरोना की जंग में योद्धा की भूमिका निभा रही बीकानेर की प्रतिज्ञा डाँवर

Read Next

15 मई 2020 : आपका जन्मदिन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat