Soni Pariwar india

17 मई राशिफल: तुला, मकर और मीन राशि वाले न करें आज ये काम, जानें अपना भाग्य

पंचांग के अनुसार आज दशमी तिथि है. चंद्रमा कुंभ राशि से निकल मीन राशि में प्रवेश करेंगे. ग्रहों की चाल सभी राशियों पर आज अपना प्रभाव डाल रही हैं, आइए जानते हैं आज का राशिफल.

ग्रहों की दशा और स्थिति  बता रही है कि आज के दिन मेष राशि वालों को दिखावे से बचना होगा. छोटों को अवसर प्रदान करें. आज आपको बड़प्पन दिखाना है. वृष राशि के जातक विचारों को मूर्त रूप से धरातल पर लाने की दिशा में प्रयास करें. तभी सफलता प्राप्त होगी. मिथुन राशि के जातक भाषा पर ध्यान दें, किसी से गलत बात न करें नहीं तो परेशानी उठानी पड़ सकती है.

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

मेष- आज के दिन मन में कंपटीशन की भावना अधिक रहेगी. ज्ञान के इर्द-गिर्द रहते हुए, कार्य को और अधिक पॉलिश करने की आवश्यकता है. कार्यों के माध्यम से खुद को जितना अपडेट कर पाएंगे उतना भविष्य के लिए अच्छा होगा, वर्तमान समय में ग्रहों का सपोर्ट भी मिल रहा है. दिन को प्लान कर लें, कार्य नियमबद्ध और सरलता से पूर्ण हो जाएंगे. जो लोग रिक्वरी का कार्य करते हैं तो उनके लिए दिन भागा-दौड़ी वाला होगा. कान से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, ऐसी स्थिति में अधिक देर तक इयरफोन का प्रयोग न करें. अनावश्यक लोन लेने से बचना चाहिए.

soni pariwar jyotish

 

वृष- आज के दिन मन में आ रहें विचारों को महत्व दें. बुद्धि प्रखर है इसलिए इसका सही दिशा में प्रयोग करें. कुछ ऐसा प्लान करना होगा जिसमें ज्ञान के आस-पास बने रहने का मौका प्राप्त हो. उच्चाधिकारियों से ऑफिशियल मीटिंग हो सकती है, जिसके लिए आपको तैयार रहना है. रोजगार की बात करें तो आज व्यापारिक छोटी-छोटी चीजों से सीखते हुए कल की तरह आज भी नए व्यापार को लेकर अलर्ट रहना चाहिए. सेहत को देखते हुए मानसिक तनाव से दूर रहना है, यदि उच्च रक्तचाप की समस्या हो तो अधिक सचेत रहें. घर का माहौल अच्छा रहेगा, मिल-जुल कर सभी के साथ कार्य पूरे होगें.

मिथुन- आज के दिन आपकी वाणी अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि वाणी और भाग्य का कांबिनेशन सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है. स्वभाव में जितनी सौम्यता होगी आपके उतने काम बनेगें. कार्यक्षेत्र के लिए दिन सामान्य रहेगा, वहीं दूसरी ओर यदि कोई नया प्रोजेक्ट या कार्य करने का अवसर प्राप्त हो तो उसे हाथ से जाने न दें. खुदरा व्यापारियों को अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ऑफर निकालने चाहिए. स्वास्थ्य की बात करें तो खांसी, जुकाम से अलर्ट रहते हुए ठंडी चीजों के सेवन से भी परहेज करना होगा. ग्रहों की स्थिति अचानक मां के स्वास्थ्य में गिरावट कर सकती है.

 

कर्क- आज के दिन क्रोध अधिक आ सकता है अंतरिक्ष में फायरी प्लेनेट आपको लीड कर रहे हैं उनके साथ कंबीनेशन होने से आप में ऊर्जा बढ़ेगी. करियर की बात करें तो आज उन लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जो लोग सेल्स से संबंधित कार्य करते हैं. केमिकल कंपनियों में कार्य करने वाले या जो लोग केमिकल के सामान का व्यापार करते हैं उनको अग्नि से संबंधित चीजों के प्रति अलर्ट रहना होगा. मानसिकता को एक कुशल व्यापारी की भांति बना कर रखना होगा. गणित सब्जेक्ट के विद्यार्थियों को आज अभ्यास पर ध्यान देना चाहिए. शरीर लचीला और ऊर्जावान रहे इस ओर ध्यान दें. जीवनसाथी का सम्मान करें.

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

सिंह- आज के दिन मानसिक रूप से प्रभु का स्मरण करते रहें. अभ्यास करने पर अधिक ध्यान देना चाहिए. यदि आप कोई कोर्स आदि कर रहे हैं या किसी विषय कि पढ़ाई कर रहे हैं, तो आज प्रैक्टिकल पर अधिक ध्यान देना चाहिए क्योंकि ग्रहों का प्रभाव मस्तिष्क पर गहरी छाप छोड़ रहा है.  जिन व्यापारियों का कार्य लॉक डाउन की वजह से बंद चल रहा है उनको सरकार की ओर से राहत मिलने की संभावना है. विद्यार्थियों के लिए स्थितियां ठीक होगी. हल्का भोजन जैसे स्प्राउट, खिचड़ी या फलों का सेवन करना चाहिए. पिता के साथ समय व्यतीत करें, यदि साथ नहीं रहते हैं फोन पर हाल-चाल लें.

कन्या- आज के दिन भी कल की तरह धार्मिक गतिविधियों पर ध्यान देते हुए, देवी की उपासना करनी चाहिए. ध्यान रहे आज आलस्य बिल्कुल नहीं करना है बल्कि अपने पिछले सभी पेंडिंग कार्यों को खत्म करने का टार्गेट सेट करना चाहिए. मन में अधिक विचार आएंगे जो आपको लक्ष्य से भटका देंगे, इसलिए कामों की योजना बना लें. कर्मक्षेत्र को देखते हुए आज का दिन दूसरों से कंपटीशन रहेगा. व्यापारियों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. जिन लोगों की परीक्षा है उनको पूरी सजगता के साथ फोकस करना होगा. हेल्थ की बात करें तो वात संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं. विवाह की बात जोर पकड़ सकती हैं.

 

तुला- आज के दिन इस राशि के लोगों को नियमों का उल्लंघन करने से बचना चाहिए. वहीं सभी प्रकार के दुर्घटना संबंधित बातों पर भी सचेत रहना होगा. कर्मक्षेत्र की बात करें तो जो लोग जॉब के लिए एप्लाई करना चाहते हैं उनको थोड़ा और इंतजार करना होगा. सिविल सर्विस में कार्यरत लोग अपने उच्चाधिकारीयों से ताल-मेल बना कर चलें, उनकी बातों को गंभीरता से न लेना आपको बड़ी मुश्किलों में डाल सकता है. सेहत में जोड़ों में दर्द परेशान कर सकता है जिन लोगों को यूरिक एसिड की समस्या है, वह हाई प्रोटीन के भोजन से बचें. संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है.

ये भी पढ़ें:-स्वर्णकार समाज के कोरोना वॉरियर्स भी कर रहे नर सेवा नारायण सेवा

वृश्चिक- आज के दिन की शुरुआत किसी जरूरतमंद की मदद से प्रारम्भ करें, जरूरतमंद का तात्पर्य केवल इंसान से नहीं इंसानियत से है यानी पशु-पक्षियों की भी मदद करनी होगी. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो दिन चुनौतियों भरा रहेगा. जो लोग व्यापार करते हैं उनको आज मुनाफा मिलने की प्रबल संभावनाएं बनी हुई है. वहीं स्वास्थ्य को लेकर ध्यान रखने वाली बात यह है कि आज यूरिन संबंधित दिक्कतों को लेकर परेशान हो सकते हैं, पानी का अधिक सेवन करें. जो लोग संयुक्त परिवार में रहते हैं, उनका आपसी तालमेल अच्छा रहेगा. कठिन दौर पर एक दूसरे का सहयोग मुश्किलों से निकलने में मददगार साबित होगा

धनु- आज के दिन अपने काम की गुणवत्ता को बढ़ाते हुए करियर में झंडे गाड़ने होंगे, वहीं दूसरी ओर कर्मक्षेत्र में सह-कर्मियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. व्यापारियों के लिए दिन शुभ है, पुराने अटके हुए पैसे भी वापस मिल सकते हैं. ग्राहकों की सुविधाओं का ध्यान रखें, क्योंकि इस समय अच्छे ग्राहक आने की संभावना है. सेहत को लेकर सजग रहना होगा कोई भी भारी सामान उठाने से परहेज करें, क्योंकि अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति बैकपेन देने वाली बनी हुई है. आज थोड़ा पर्मार्थ भी करें, यदि किसी दिव्यांग की मदद का अवसर प्राप्त हो तो उसे हाथ से जाने न दे.

ये भी पढ़ें:-वेलनेस सेंटर पर लाए गए व्यक्ति के खाना खाने के बाद खुद खाना खाया नमन तहसीलदार प्रतिज्ञा डाँवर को

मकर- आज के दिन धर्म और कर्म दोनों ही आयामों में मन लगाकर रखना होगा, यदि पूजास्थल की साफ-सफाई कर सके तो बहुत ही शुभ रहेगा. गुरु की कृपा आप पर है और यहीं कृपा सही निर्णय लेने में आपका मार्गदर्शन करेगा. वहीं करियर की बात करें तो अपने कार्य को बनाने में कड़ी मेहनत करनी होगी कोई भी कार्य करने से पीछे न हटे. आज की ग्रहीय स्थिति को देखते हुए आपको उनसे लाभ मिल सकता है. बात अगर सेहत की करें तो आज आपको पुराने रोग परेशान करने वालें होंगे. परिवार व समाज की ओर से आज दिन सामान्य रहेगा. जीवनसाथी के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे.

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

कुंभ- आज के दिन शांत व धैर्यवान होकर रहें. पैसों का लेन-देन बहुत सोच-समझकर करें, यदि कोई आप से आर्थिक मदद की उम्मीद लेकर आता है तो उसकी जरूरत अनुसार ही उधार देना चाहिए. जो लोग टीम को लीड कर रहे हैं, उनको सभी के साथ कम्युनिकेशन बनाकर रखना होगा. जो व्यापारी योग, शारीरिक विज्ञान, खेल, जिम से संबंधित उत्पादों का व्यापार करते हैं, उनको घाटे का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज आपको स्वच्छ्ता का बहुत ध्यान रखना होगा यदि आप प्रतिदिन तैलीय पदार्थों का सेवन कर रहें है, तो आज इससे बचना होगा. घर की साफ-सफाई और उसे डेकोरेट करके रखें.

soni pariwar india

मीन- आज के दिन बड़े निवेशों में धन लगाने के लिए कहीं से ऑफर आ सकता है, पर बिना विचार या किसी की सलाह  के धन निवेश नहीं करना है. कर्मक्षेत्र में अनुशासन को भंग करने वाले अधीनस्थ पर कार्रवाई करनी की स्थित बन सकती है. अपने कार्यों के प्रति सतर्क रहें. यदि आप पार्टनरशिप में कारोबार करते हैं, तो पार्टनर का पूर्ण सहयोग मिलने से कठिन कार्य सरल होते दिख रहे हैं. हेल्थ को लेकर पेट संबंधित रोग के प्रति सचेत रहें. वहीं जिन लोगों को पेट संबंधी समस्या अक्सर रहती है उनको परहेज करना आवश्यक है. छोटी कन्याओं को चॉकलेट या कोई मीठी वस्तु दें.

source:-abplive

Read Previous

वेलनेस सेंटर पर लाए गए व्यक्ति के खाना खाने के बाद खुद खाना खाया नमन तहसीलदार प्रतिज्ञा डाँवर को

Read Next

17 मई 2020 : आपका जन्मदिन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat