Soni Pariwar india

19 मई राशिफल: वृष, मिथुन और तुला राशि वाले बरतें सावधानी, जानें आज का राशिफल

soni pariwar rashifal

आज का दिन कुछ राशियों के लिए जहां खास होने जा रहा है वहीं कुछ राशियों के लिए परेशानी भरा हो सकता है. मेष राशि के जातकों को मेहनत का फल मिल सकता है. वहीं वृष राशि वालों को इन बातों का ध्यान रखना होगा.

आज मंगलवार है. आज पंचांग के अनुसार प्रदोष व्रत है. भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए यह दिन उत्तम माना गया है. इस दिनन चंद्रमा मेष राशि में है. मेष सूर्य की उच्च राशि है. इस दिन मिथुन राशि के जातकों को नियमों का पालन करते हुए आगे बढ़ना होगा. सिंह राशि वालों को आज के दिन अपने गुस्से पर काबू रखना होगा और किसी भी विवाद से दूर रहना होगा.

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

मेष- आज के दिन सकारात्मक ग्रहों का सपोर्ट मिलने वाला है यानि जो मेहनत पिछले दिनो में की थी उसके प्रति फल में कुछ गेन होगा. ऑफिशियल काम का विवरण बॉस ले सकते हैं इसके लिए तैयार हो जाएं. व्यापार से जुड़े लोगों को वाणी में गंभीरता रखनी चाहिए हल्की वाणी बड़े ग्राहकों से विवाद करा सकती है. मोटे अनाज का सेवन करना होगा. पानी का सेवन अधिक करें. पितामहा के साथ समय व्यतीत करें और यदि वह दुर्भाग्यवश इस दुनिया में नहीं हैं तो उनको याद कर नमन करें. पुराने मित्र एवं रिश्तेदारों से फोन पर संपर्क बनाए. संतान की ओर से चल रही चिंताएं अब कम होगी.

soni pariwar jyotish

वृष- आज के दिन क्रोध पर संयम बेहद जरूरी है. कार्य पूरा न होने पर बॉस का मूड थोड़ा ऑफ हो सकता है, वहीं दूसरी ओर यदि आपकी कमियाँ बताए तो इसके लिए बिल्कुल मन खिन्न करने कि आवश्यकता नहीं है, बल्कि कमियों को ठीक करना होगा. बिगड़े कामों को सुधारें. स्वास्थ्य की दृष्टि से घर पर ही रहें, अगर बहुत जरूरी हो तो ही घर से बाहर निकले. घर परिवार मे स्थितियाँ आपसी टकराव कराने वाली हो सकती है, इसलिए अनावश्यक रूप से विवादित बातों को बढ़ावा देने से बचना चाहिए. हनुमान जी की आराधना करें, हनुमान चालीसा का पाठ करना भी उत्तम रहेगा.

मिथुन- आज के दिन थोड़ा नियमबद्ध रहना होगा और दूसरों को भी पालन करने की सलाह दें. सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए, ऐसा करना आपके नेटवर्क को मजबूत करने वाला होगा. किसी को मदद के तौर पर उधार भी देना पड़ सकता है. यदि आप स्वास्थ्य लाभ के लिए योग और ध्यान करते हैं, तो बहुत अच्छे परिणाम मिलेगें. रक्त चाप के रोगियों को सावधान रहना होगा. माता-पिता के अनुशासन को बंधन समझना गलत होगा. लाइफ पार्टनर के साथ बनाकर रखना है, यदि उन्होंने कॉफिडेन्शल बातें शेयर कि है तो उसे अपने तक ही रखें, अन्यथा रिश्तों में दरार आ सकती है.

कर्क- आज के दिन दूसरों के साथ कंप्टीशन की भावना रहेगी. वह घर हो या ऑफिस सभी जगह ऐसी स्थितियाँ देखने को मिल सकती है. इसे सकारात्मक कि ओर ले जाते हुए विवाद को तुरंत समाप्त करें. जो महिलाएं घर में सिलाई या फैशन डिज़ाइनिंग से संबंधित कारोबार करती है, उनके लिए समय उपयुक्त है, तेजी से खुद को अपडेट करने पर ध्यान देना होगा. प्रतियोगिता की तैयारी करने वाले विद्यार्थी प्रोफेशनल तरीके से पढ़ाई करें, खासतौर पर उन प्रश्नों पर अधिक गौर करें जो पूर्व परीक्षाओं में आ चुके हैं. स्वास्थ्य सम्बन्धी पिछली परेशानियों का समाधान मिलेगा. गिर कर चोट लगने की आशंका है. पारिवारिक स्थितियाँ सामान्य हैं.

soni pariwar india

सिंह- आज के दिन परिवार के विवादों से बचना है और फ़िजूल खर्चों को कम करके रखना होगा, क्योंकि बेफिजूल के खर्च भविष्य में परेशानियां पैदा कर सकते हैं. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो बेवजह कि चर्चा से बचना होगा, न ही किसी कि बुराई करें और न ही सुने. कार्य पूरा करने के बाद आराम को महत्व देना चाहिए. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों निस्संदेह दूसरों से अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. स्वास्थ्य लाभ के लिए आपको धैर्य और शांत चित्त रहना होगा. यदि पिता का मूड खराब है तो उसे ठीक करने की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए, इसलिए उनके दिल की बात को जानना बेहद जरूरी है.

कन्या- आज के दिन प्रोफेशन को ध्यान में रखते हुए, खुद को तरासना होगा. कार्य करते समय इस बात का ध्यान रखना होगा कि कार्य में आ रही रुकावटों को कैसे कम किया जाएं, यानी अपने सब्जेक्ट में माहिर बनना है. जिससे आप आने वाले दिनों में अपने प्रोफेशन को और आगे तक ले जा सकें. विद्यार्थी वर्ग मित्रों के साथ ऑनलाइन रहते हुए, नोट्स शेयर करते रहें. हेल्थ को लेकर एक्टिव रहें, वहीं इम्यून सिस्टम काफी कमजोर है इसलिए वायरस से बचकर रहना है, इसके लिए बताएं जा रहें नियमों का पालन करें. घर में माता-पिता का ध्यान रखें, स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका बनी हुई है.

soni pariwar ad

तुला- आज के दिन तुला राशि वाले अलर्ट रहें, क्योंकि नकारात्मक ग्रह अपना थोड़ा प्रभाव बनाए हुए हैं. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को भविष्य के लिए प्लानिंग करनी चाहिए, जो नये मोड़ में कारगर साबित हों. बड़े व्यापारी वर्ग को वर्तमान की स्थिति को देखकर परेशान नहीं होना चाहिए बल्कि धैर्य रखते हुए, कार्य की प्लानिंग करनी चाहिए. पेट के रोगियों को अलर्ट रहना है, खासकर अपेन्डिक्स कि समस्या से जो लोग जूझ रहें हैं. शहर से जो लोग बाहर हैं वह घर में संपर्क बनाए रखें. संतान यदि छोटी है तो उसके साथ समय व्यतीत करें, यदि बड़ी है तो उसकी पढ़ाई में मदद करनी चाहिए.

वृश्चिक- आज के दिन हर्षोउत्साहित होते हुए दिन को मौज-मस्ती के साथ व्यतीत करना होगा. वाणी में संयम बना कर रखना है, दूसरों की बातों का पूरा सुने बिना न काटें. वहीं दूसरी ओर इसके नकारात्मक ग्रह की पॉवर को कम करने के लिए अच्छी किताबें पढ़ें. ऑफिशियल कार्य को करने में यदि कोई दिक्कत आती है तो उसे इन दिनों सीखना होगा और आने वाली त्रुटियों को कम करना होगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए अगर कई दिनों से बीमार चल रहें, हो तो नियमित रूप से दवा लेने में लापरवाही न करें. पड़ोसियों के साथ झगड़ा होने की आशंका है यदि विवाद होता है तो शांत रहें.

धनु- आज के दिन मन में चैरिटी करने का विचार आ रहा है तो उसे तुरंत कीजिए. सही दिशा में पूरी क्षमता से कार्य करेंगे तो उसका सुखद परिणाम आपको प्राप्त होगा, पितरों की कीर्ति काया आपको आर्शिवाद दें रही है, इसलिए आप खूब मेहनत करें. स्वास्थ्य की बात करें तो गठियां रोगियों को ठंड और गर्म से बचकर रहना होगा नहीं तो दर्द का सामना करना पड़ सकता है. दर्द में राहत के लिए मालिश करना भी बेहतर रहेगा. जीवनसाथी के साथ ताल-मेल अच्छा रहेगा, उनके साथ समय व्यतीत करें. शुभचिन्तकों की सलाह पर ध्यान दें. साथ ही सहयोगियों से मदद मिलने की संभावना है.

मकर- आज के दिन कार्य पर ही फोकस करना है, इसलिए ऑफिशियल वर्क को पूरा करने में कोई भी लापरवाही नहीं करनी चाहिए. बातों में समय न गवांते हुए सभी से टू द प्वाइंट बात करें. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को लेकर परेशान होगें. जिन लोगों की पढ़ाई बीच में ही छूट गयी थी उनको फिर से पढ़ाई करने का विचार बनाना होगा. अग्नि तत्व पेट में प्रधान है इसलिए खाली पेट बहुत देर रहना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है. घर में बिजली की वायरिंग को लेकर कोई दिक्कत चल रही है तो उसे ठीक करा लेने में ही समझदारी है. परिवार के लिए दिन सामान्य है.

कुम्भ- आज के दिन की शुरुआत में आप कार्य को लेकर चिंतित दिखेगें लेकिन धैर्य रखना होगा, ग्रहों का सकारात्मक प्रभाव शाम तक कार्य पूरा करने में आपका सहयोग देंगे. वहीं पूर्व नियोजित कामों में योगदान देना पड़ सकता है. किसी गरीब की मदद के लिए आर्थिक योगदान करना चाहिए. नौकरी पेशा में रिसर्च और डवलपमेंट से जुड़े लोगों को प्रोजेक्ट्स में लाभ होगा. जो लोग ऑनलाइन बिजनेस का कार्य करते हैं, उनको काफी अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. वहीं दूसरी ओर किसी रोग की दवा लेते हों तो उसको अनियमित करना नुकसानदायक हो सकता है. संतान के स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका बनी हुई है.

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

मीन- आज के दिन कुछ धर्म-कर्म पर ध्यान दें, इसके लिए पूरे परिवार के साथ रामचरित मानस का पाठ, भागवत् कथा करना उत्तम रहेगा. लक एण्ड लेबर दोनों से ही आपको लाभ प्राप्त होगा. यदि आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने जा रहें हैं, तो ये समय बदलाव का नहीं है क्योंकि आपका जो निर्णय है वो गलत भी हो सकता है. इलेक्ट्रानिक का व्यापार करने वालों की आय में वृद्धि होने की संभावनाएं दिख रही है. सेहत में चेस्ट से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. यदि पहले से परेशानी चल रही है तो सावधान हो जाएं. घर के सदस्यों के साथ ताल-मेल बना कर चलें.

source:-abplive

soni pariwar india

Read Previous

TATA ने आठ साल बाद पेप्सीको से तोड़ा अपना नाता, इसलिए किया बाय-बाय

Read Next

19 मई 2020 : आपका जन्मदिन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat