Soni Pariwar india

21 मई राशिफल: मेष से मीन राशि तक, जानिए कैसा रहेगा आज का दिन

soni pariwar rashifal

आज के दिन मेष राशि वालों को सर्तक रहने की जरुरत है. वाणी को मधुर बनाकर रखें. वृष राशि के जातकों को आज के दिन इन कार्यों को नहीं करना चाहिए.

आज का दिन शुभ है. इस दिन सभी राशियों को कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए ताकि उनका दिन अच्छा गुजरे. मिथुन राशि वाले लेनदेन के मामले में सावधानी बरतें. कन्या राशि वाले आज का काम कल पर टालें. तुला राशि के जातकों का समय परिवार के साथ अच्छा गुजरेगा. काम को लेकर तनाव हो सकता है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

ये भी पढ़ें:-सी ए में सफलता हासिल कर निकिता सहदेव ने बीकानेर मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज का गौरव बढ़ाया

मेष- आज के दिन सिर्फ एक बात पर ध्यान देना होगा कि आपका क्रोध वाणी के माध्यम से दूसरों का दिल न दुखाए. नौकरी कि बात करें तो जो लोग अभी तक कंपनी में स्थाई नहीं हैं उनके लिए यह समय चिंताजनक हो सकता है, इसलिए जो भी कार्य करें, उसमें गुणवत्ता को बनाए रखें. व्यापार में चल रही धीमी गति में सुधार होने की आशा है, ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए सलाह दी जाती है कि यदि आप सिगरेट का सेवन करते हैं तो तत्काल रुप से छोड़ देना ही सेहत के लिए बेहतर होगा. परिवार में किसी सदस्य कि बीमारी के चलते चिंता हो सकती है.

soni pariwar jyotish

वृष- आज के दिन सभी लोगों का सम्मान करना है छोटा हो या बड़ा सभी को प्रेम के साथ जवाब दें. ऑफिस में जो लोग इधर कि बातें उधर करते हैं उनसे दूरी बनाए रखनी होगी साथ ही व्यर्थ की बातों में टाइम खराब करने से बचे. बिजनेस कि बात करें तो अधिक परिश्रम के उपरान्त कार्य बनने की संभावना हैं, धैर्य का दामन न छोड़ने में ही आपकी भलाई होगी. हेल्थ कि बात करें तो सिर में दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं, वहीं दूसरी ओर जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर भी अलर्ट रहना होगा. आज अनावश्यक खर्चों पर लगाम लगा कर रखनी होगी.

 

मिथुन- आज के दिन अनजाने में हुई ग़लतियों की क्षमा मांगनी चाहिए. यदि जाने अनजाने किसी का आपके द्वारा दिल दुखी हो तो उनसे अपनी ग़लतियों कि क्षमा मांगने से आपके दिल का बोझ कम होने वाला है. ऑफिस के महत्वपूर्ण फाइल को संभाल कर रखें आपसे खोने कि आशंका है. ग्रहों की स्थितियाँ नौकरी संबंधित ठीक नहीं चल रही है. व्यापारी वर्ग ग्राहकों से पैसे को लेकर वाद-विवाद करने से बचे. कल की तरह ही आज भी पुराने रोगों के प्रति अलर्ट रहना होगा. ननिहाल कि ओर से आपको लाभ मिलने कि संभावना दिखाई दे रही है. विवाह योग्य लोगों के विवाह कि बात जोर पकड़ सकती है.

कर्क- आज के दिन घर के छोटों के साथ अधिक समय व्यतीत करना चाहिए, उनकी एक मुस्कान आपकी सभी समस्याओं को दूर कर देगा. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो आलस्य के चलते कार्य पेंड़िंग हो सकता है, वर्तमान समय में आपको कर्मप्रधान रहते हुए अपने कार्य पर पैनी निगाह बना कर रखनी होगी. व्यापार में यदि किसी क्लाइंट को कोई बड़े सौदे के लिए हामी भर दी हैं तो उनको जल्द पूरा करें अन्यथा उनसे आपके संबंध खराब हो सकते हैं. सेहत में ध्यान-योग के क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहिए. जीवनसाथी को लाभ मिलने के आसार दिख रहें हैं, उनके बनते हुए कार्य आपको प्रसन्न करेंगे.

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

सिंह- आज के दिन कल की ही तरह धर्म-कर्म पर ध्यान देना है क्योंकि वर्तमान समय में धार्मिक कर्म ही विघ्नों को हरने वाले होंगे. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को बॉस और वरिष्ठ लोगों का सानिध्य काम आएगा, वहीं दूसरी ओर ऑफिस की महिला सहकर्मियों से भी तालमेल बना कर चलना होगा. रियल एस्टेट का कारोबार करने वालों को आज अलर्ट रहना है, कोई भी नया सौदा बिना किसी सरकारी दस्तावेज़ के करने से बचे. जो लोग अधिक देर तक झुक कर कार्य करते हैं उनको स्पाइन में दिक्कत होने की आशंकाएं हैं. जीवनसाथी को यदि माइग्रेन की समस्या है तो संभल कर रहने की सलाह दें.

कन्या- आज के दिन कार्य करने से पहले उसकी सूची तैयार कर लेनी चाहिए, हो सकता कि किंहीं कारणों के चलते महत्वपूर्ण कार्य रह जाएं, जिसको लेकर मानसिक तनाव का सामना करना पड़े. वहीं दूसरी ओर ऑफिस से मल्टी टास्क भी करने को मिल सकते हैं. बिज़नेस कि बात करें तो जो लोग लम्बे समय से बिना पुख्ता दस्तावेज़ के पैसे का लेन-देन कर रहें हैं उनको अलर्ट रहना होगा, नकारात्मक ग्रहों की स्थिति पैसे को डूबाने वाली हो सकती है. स्वास्थ्य में बदलते मौसम के चलते आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट देखने को मिलेगी. परिवार में कहीं से शोक समाचार मिलने की आशंका है.

soni pariwar jyotish

तुला- आज का दिन आपके लिए मिला-जुला फल लेकर आ सकता है. करियर से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है. अधिकारियों और सहकर्मियों से संबंध मधुर रहेंगें. व्यापारियों को अति महत्वाकांक्षा से बचना चाहिए. यदि कोई बड़ा निवेश करने जा रहे हैं तो अभी रुक जाना ही बेहतर रहेगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई में एकाग्रता रखनी होगी, क्योंकि भाग्य का पूरा सपोर्ट नहीं मिल पाएगा, लेकिन आपकी मेहनत जाया नहीं जाएगी. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा वहीं दूसरी मां के स्वास्थ्य का ख्याल रखें. परिजनों के मध्य वैचारिक मतभेद होने की आशंका है, यदि कोई विवाद पहले से ही चल रहा है तो अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है.

वृश्चिक- आज के दिन कि शुरुआत गणेश जी की भक्ति से करें, सभी कार्य सफल होगें. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है. वहीं दूसरी ओर कार्यों में जल्दबाजी करने से परिणाम उल्टा भी पड़ सकता है. व्यापार करने वालों के लिए दिन उतार-चढ़ाव वाला रहने वाला है. जिन विद्यार्थियों के ऑनलाइन पेपर चल रहें हैं उनको पूरी तैयारी करनी चाहिए अच्छे परिणाम मिलने की संभावनाएं दिख रही हैं. हेल्थ में अस्थमा रोगियों को सचेत रहना होगा. घरेलू महिलाओं को आज अपने घर की सज्जा पर विशेष ध्यान देना चाहिए. बिजली से संबंधित चीजों के प्रति अलर्ट रहना होगा.

soni pariwar india

धनु- आज के दिन महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले वरिष्ठों से सलाह लेना चाहिए, साथ ही आज शाम को अपने पितरों को प्रणाम करते हुए उनके चित्र के आगे धूपबत्ती जलाएं एवं पुष्प माला पहनाएं, उनके आशीर्वाद से आपके कार्य बनना शुरु हो जाएंगे. सॉफ्टवेयर से संबंधित नौकरी करने वालों को कार्य में तेजी रखनी होगी. शेयर से संबंधित व्यापार करने वालों को आज अच्छे ग्राहक मिल सकते हैं. विद्यार्थियों को परिश्रम के अनुरूप परिणाम प्राप्त नहीं होगा. हेल्थ कि बात करें तो कैल्सट्रोल पर आपको पैनी निगाह रखनी होगी. परिवार के साथ भजन-किर्तन करने के लिए दिन उपयुक्त है. आस-पास के लोगों से विवाद करने से बचना होगा.

ये भी पढ़ें:-स्वर्णकार समाज के कोरोना वॉरियर्स भी कर रहे नर सेवा नारायण सेवा

मकर- आज के दिन आपको प्रतियोगियों कि भांति दूसरों से व्यवहार करने से बचना चाहिए. ऑफिस में किसी से एक टुक बात करने से बचना होगा, अन्यथा विवाद होने कि आशंका है. ऑफिशियल कार्य को करने में कोई लापरवाही नहीं करनी चाहिए. व्यापार कि बात करें तो जिन लोगों के बैंकिग से संबंधित कार्य रुके हुए थे उनको इस ओर अधिक प्रयास शुरु कर देना चाहिए. स्वास्थ्य में पुराने रोगों के प्रति अलर्ट रहना होगा. पिता के सवालों का जवाब क्रोध में आकर न दें, नहीं तो माहौल गरम हो सकता है. यदि आपको क्रोध आ रहा है तो उस पर नियंत्रण रखिये.

soni pariwar india
कुंभ- आज के दिन आत्मविश्वास में कमी न आने दें. ईर्ष्या करने वालों कि संख्या में बढ़ोत्तरी होने कि आशंका है, इसलिए सभी के साथ मित्रवत व्यवहार करना होगा. ध्यान रहें आपका तीखा व्यवहार दुश्मनों की लिस्ट को बढ़ा सकता है. जो लोग लोहें का व्यापार करते हैं उनको अच्छा मुनाफ़ा हाथ लग सकता है. विद्यार्थियों को अभ्यास के समय विशेष ध्यान रखना होगा जिनकी परिक्षाएं नज़दीक हैं, उनको लिख-लिख कर याद करना चाहिए. सेहत में आज पीठ के दर्द को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहेगा. आज अनावश्यक रूप से ख़रीददारी न करें, अन्यथा बाद में दिक्कत हो सकती है.

मीन- आज के दिन कल की ही तरह ज्ञान के आस-पास रहना होगा, ज्ञान के माध्यम से आपको लाभ मिलने की संभावना है. वहीं दूसरी ओर मन में भी प्रसन्नता रहने वाली है. ऑफिस में व्यर्थ की बातों में समय बर्बाद न करें, बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा उनसे कुछ सीखने को मिलेगा. लेकिन ऑफिशियल डाटा को लेकर अलर्ट रहें. बिजनेस में नयी योजनाओं के विषय में प्लान करेंगे, साथ ही महत्वपूर्ण फैसलों में कन्फ्यूजन की स्थितियाँ बन सकती है. सेहत कि बात करें तो नसों से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहना होगा, छोटे बच्चों का खासकर ध्यान रखें. घर में कुछ महत्वपूर्ण फेर-बदल करने पड़ सकते हैं.

source:-abplive

Soni Pariwar India पर सबसे पहले स्वर्णकार समाज की खबर पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर व् इंस्टाग्राम पर फॉलो करें. देखिए अन्य लेटेस्ट खबरें भी .

Read Previous

Indian Railway को मिली बड़ी कामयाबी! बनाया देश का सबसे शक्तिशाली ‘मेड इन इंडिया’ इंजन

Read Next

21 मई 2020 : आपका जन्मदिन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat