Soni Pariwar india

23 मई राशिफल: सिंह, धनु और मीन राशि वालों को इन बातों का रखना होगा ध्यान, जानें अन्य राशियों का भाग्य

soni pariwar rashifal

आज पंचांग के अनुसार रोहिणी नक्षत्र है और चंद्रमा वृषभ राशि में रहेगें. यह संयोग सभी राशियों पर प्रभाव डाल रहा है. आइए जानते हैं आज का सभी राशियों का राशिफल.

मेष राशि वालों को आज के दिन बचकर रहना है. कोई नई मुसीबत गले पड़ सकती है इसलिए सर्तक और सावधान रहें. वृष राशि के जातकों का आज रूका हुआ कोई कार्य पूर्ण हो सकता है. मीन राशि वालों को लोगों की सेवा करने के लिए आगे आना चाहिए. इससे लोगों का आशीष प्राप्त होगा जो आपको आने वाली बाधाओं से बचाएगा.

ये भी पढ़ें:-करोना योद्धा के रूप में सी.आई. जे.के. बूटण का उल्लेखनीय सेवाओं के लिए अभिनंदन

मेष- आज के दिन आपको मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते हुए हिम्मत और मज़बूती दिखाने की आवश्यकता है. आपकी सकारात्मक सोच जटिल परिस्थितियों से छुटकारा दिलाएगी. सोशल मीडिया से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ है. आपके कार्य को देखकर कोई बड़ी अपॉर्चुनिटी मिल भी सकती है. व्यापारियों को कल की ही तरह अपनी वाणी पर ध्यान देना चाहिए. विद्यार्थियों को अपने कमजोर विषयों पर टीचर से मार्गदर्शन लेना लाभकारी रहेगा. सेहत की बात करें तो आपको रक्त से संबंधित बीमारियों के प्रति सचेत रहना चाहिए. परिवार के साथ इस आनंद भरे समय को हाथ से नहीं जाने देना है, बल्कि सबके साथ एकजुट होकर रहें.

soni pariwar jyotish

वृष- आज के दिन आप जो भी कार्य करें, उसे फुल हॉर्टड हो कर ही करना चाहिए. मां दुर्गा की उपासना करें देवी की कृपा से सभी कार्य बनेगें. कर्मक्षेत्र में बड़े हो या छोटे जो भी आपको अच्छी बातें बताएं उसको ग्रहण करना आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा. जो विद्यार्थी सरकारी नौकरी प्राप्त करने हेतु प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं, उनको सामान्य ज्ञान पर भी अधिक फोकस करना चाहिए. हेल्थ में एक विशेष बात ध्यान रखनी है कि बिना डॉक्टर की सलाह से कोई दवा न खाएं क्योंकि ग्रहों की स्थिति इंफेक्शन या एलर्जी कराने वाली चल रही है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है.

मिथुन- आज के दिन घर के सभी छोटे-मोटे कार्यों को निपटाते हुए. पिछले पेन्डिंग कार्यों को भी खत्म करने में फोकस करना चाहिए. कला क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ है. ऑफिस की बात करें तो ऑफिशियल कार्य को पूर्ण करने में कोई कठिनाई आती है, तो आज खुद को अपडेट करते हुए कमियों को दूर करना होगा. व्यापारियों को धन लॉस के प्रति अलर्ट रहना होगा. हेल्थ में मधुमेह रोगियों को आज के दिन अलर्ट रहने की आवश्यकता है. पारिवारिक जिम्मेदारी लेने से पहले अपनी क्षमताओं का आकलन करना जरूरी है, तभी आप जिम्मेदारियों को सही ढंग से निभा पाएंगे.

कर्क- आज के दिन ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको दिमाग और दिल दोनों ही शांत रखना है, साथ ही बेवजह का तनाव लेने से बचें. ऑफिशियल स्थितियों की बात की जाए तो उन कामों को अधिक वरीयता देनी चाहिए जिनसे लाभ मिले. वहीं दूसरी ओर व्यापारी वर्ग से जुड़े लोगों को कर्मचारियों के साथ अच्छा व्यवहार रखना होगा अन्यथा तीखी बातों से वह नाराज हो सकते हैं, जिससे व्यापार पर काफी असर पड़ सकता है. हेल्थ की छोटी-सी भी समस्या बड़ी लग सकती है, जिससे बेवजह का तनाव रहेगा. मित्रों के प्रति दिमाग में किसी भी प्रकार की शंका को जन्म न लेने दें.

सिंह- आज के दिन आपकी कीर्ति काया का समाज में काफी प्रभाव पड़ेगा. ऑफिस में बड़े लोगों का सानिध्य प्राप्त होगा तो वहीं दूसरी ओर सहकर्मी भी आपके कार में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. कारोबार की बात की जाए तो उन लोगों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा जो लोग कीटनाशक संबंधित चीजों का व्यापार करते हैं. विद्यार्थी वर्ग ज्ञान के साथ-साथ कर्म में भी लगना होगा यानी पढ़ाई में जी-तोड़ मेहनत करनी है. आज भी आपको कल की ही तरह हल्का और सुपाच्य भोजन करना चाहिए. संभव हो तो छारीय भोजन का अधिक सेवन करें. मित्र और जीवन साथी पर बेवजह का क्रोध न करें.

ये भी पढ़ें:-स्वर्णकार समाज के कोरोना वॉरियर्स भी कर रहे नर सेवा नारायण सेवा

कन्या- आज के दिन आलस्य को दूर करते हुए कार्य में लगना होगा क्योंकि ग्रहों की स्थितियाँ थोड़ा-सा आलसी बना सकती हैं, जिससे आपके कार्य बाधित होंगे. जो लोग सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत है उनको नये प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए अधिक प्रयास करना पड़ सकता है. व्यापारियों को इस विषम परिस्थिति में शांति के साथ व्यापार करते रहना चाहिए. वहीं महत्वाकांक्षा को कम रखें, जिससे समय ठीक होने पर स्वतः ही संकट दूर हो जाएंगे. विद्यार्थियों का पढ़ाई को लेकर कंपटीशन बढ़ सकता है. चेस्ट में जलन जैसी समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगें इसलिए तरल पदार्थ को ही वरीयता दें. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहेगा.

तुला- आज के दिन समता वाले गुण को अपने भीतर बनाकर रखें, क्योंकि मन की शुद्धता ही आपकी पहचान है. ऑफिस में  सभी के साथ बैलेंस बना कर रखना होगा, वहीं दूसरी ओर आपको टीम का नेतृत्व भी करना पड़ सकता है. अपने कुशल नेतृत्व से आज आप सबका दिल भी जीत लेंगे. व्यापारी वर्ग व्यापार को बढ़ाने के लिए किसी से कर्ज लेना भविष्य के लिए ठीक नहीं. हेल्थ में बस आज आपको एक चीज का ध्यान रखना है कि बाहर से लौटने के तुरंत बाद ठंडी चीजों का सेवन न करें. परिवार में कहीं से आपको शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

ये भी पढ़ें:जयपुर के पुनीत सोनी कर रहे है महाराजा अजमीढ़ जी की फ़िल्म बनाने पर काम

वृश्चिक- आज के दिन उधार देने से बचना चाहिए, वहीं जिन लोगों ने उधार ले रखा है, उनको भी रिमाइं करा दें, क्योंकि जहां एक ओर अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है तो वहीं आज दिए गए उधार से घाटा होने की आशंका है. जो लोग करियर कि शुरुआत करना चाहते हैं उनको सोच-विचार करके ही कोई निर्णय लेना चाहिए. व्यापारी वर्ग बड़े निवेश करने से बचे, आता हुआ मुनाफा नुकसान में बदल सकता है.  स्वास्थ्य की दृष्टि से आज पीठ दर्द के कारण कार्य बाधित हो सकता है, देर तक झुक कर बैठने से बचे. परिवार के लोगों के लिए कुछ भावनात्मक निर्णय लेने पड़ेंगे.

धनु- आज के दिन आपकी गंभीर वाणी लोगों का दिल जीत लेगी. यदि कोई नया कार्य सीखने का मौका मिले, तो उसको सीखने से चूकना नहीं चाहिए, क्योंकि यह आपके प्रोमोशन में सहायक साबित होगा. व्यापारियों को कल की ही भांती अपने ग्राहकों की संख्या बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए. रक्तचाप से संबंधित परेशानियों को लेकर सचेत रहें. साथ ही हो सके तो खान-पान में फलो का अधिक सेवन करें. पुराने मित्रों से फोन पर बात हो सकती है, जिससे खट्टी मीठी यादें ताजा होंगी. घर के बुजुर्ग के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी, यदि वह बीमार चल रहें हैं तो उनका विशेष ख्याल रखें.

soni pariwar india

मकर- आज के दिन अनावश्यक रूप से किसी को भी कुछ बुरा न कहें, और मजाक में भी किसी का उपहास न करें. ऑफिशियल स्थितियों की बात की जाए तो दिन लगभग सामान्य रहने वाला है अपने कार्यों को अपने अनुसार कर सकते हैं. व्यापारियों को घाटे का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी ऑनलाइन क्लासेस पर ध्यान दें वर्तमान की लापरवाही परीक्षा में नकारात्मक परिणाम लेकर आ सकती है . सेहत में इलाज के बावजूद यदि स्वास्थ्य ठीक नहीं हो रहा है तो आज के दिन किसी अन्य डॉक्टर की सलाह भी ली जा सकती है. पड़ोसियों के साथ ताल-मेल बना कर चलें, विवाद होने की आशंका है.

ये भी पढ़ें:-सी ए में सफलता हासिल कर निकिता सहदेव ने बीकानेर मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज का गौरव बढ़ाया

कुंभ- आज के दिन कार्य के साथ-साथ प्रसन्नता व छोटी-छोटी खुशियों को उत्सव में बदलने का प्रयास करना चाहिए. वर्तमान समय में चल रही महामारी को देखकर हताश नहीं होना है. कर्मक्षेत्र में यदि कोई आपसे धन की सहायता के लिए कहता है तो उनकी परेशानियों का आकलन किए बिना धन देने से बचना चाहिए, अन्यथा धन डूब सकता है. बिज़नेस में यदि कई दिनों से घाटे का सामना करना पड़ रहा है तो इस विषय में सोच विचार करना आवश्यक है. मांसपेशियों में  दर्द होने की आशंका है, शरीर को एक्टिव रखें. बड़े भाई के साथ आपका अच्छा ताल-मेल मुश्किलों से बाहर निकालने में मदद करेगा.

soni pariwar india

मीन- आज के दिन अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है, कि सामाजिक कार्यों में पूर्ण योगदान देना चाहिए. यदि आप समाजसेवी हैं तो आज के लिए आपका दिन बहुत ही खास रहने वाला है. कर्मक्षेत्र में आप अपने कार्य को कर पाने में सक्षम होंगे. दिमाग में जो आइडिए आएंगें उससे कार्य को बहुत अच्छे तरीके से करने में सफल रहेंगें. जीवनसाथी ही आपके व्यापारिक पार्टनर भी हैं तो व्यापार को बढ़ाने में सरलता रहेगी. कैल्शियम की कमी से होने वाले रोगों के प्रति सजग रहना होगा. परिचित का जन्मदिन है तो उनको फोन से शुभकामनाएं देना न भूले.

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

source:-abplive

Soni Pariwar India पर सबसे पहले स्वर्णकार समाज की खबर पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर व् इंस्टाग्राम पर फॉलो करें. देखिए अन्य लेटेस्ट खबरें भी .

Read Previous

फेसबुक के भारतीय यूजर्स को मिला Profile Lock करने का फीचर, महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर फीचर को किया गया रोल आउट

Read Next

23 मई 2020 : आपका जन्मदिन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat