Soni Pariwar india

27 मई राशिफल: मिथुन, तुला और मकर राशि वाले आज न करें ये काम, जानें अपना भाग्य

soni pariwar rashifal

आज का दिन शुभ है. चंद्रमा आज कर्क राशि में हैं. पंचांग के अनुसार आज की पंचमी की तिथि है और नक्षत्र पुनर्वसु है. ग्रहों के साथ ये सब मिलकर राशियों पर अपना प्रभाव दिखा रहे हैं.

मेष राशि के जातक दूसरों के लिए आज समय निकलें. ऐसा करने इनके लिए अच्छा रहेगा. कर्क राशि वालों को आज अधिक कार्य करना पड़ेगा लेकिन घबराएं नहीं, इसका लाभ मिलेगा. तुला राशि के जातकों को आज आपके कार्यों में बाधा आने की संभावना है इसलिए बहुत सोच समझ कर ही आगे कदम बढ़ाएं. संचार के क्षेत्र में लाभ की स्थिति बन रही है.

soni pariwar jyotish

मेष- आज के दिन अपने लिए नहीं बल्कि दूसरों के लिए समय निकालना होगा यदि किसी को आवश्यकता है, तो बढ़-चढ़कर उसकी मदद करें. जो लोग मीडिया से जुड़े हैं उनकी आज महत्वपूर्ण मीटिंग हो सकती हैं. भविष्य के बदलावों पर चर्चा होने की संभावना है. व्यापार में रुका हुए धन प्राप्त होगा. जिन विद्यार्थियों की परीक्षा नजदीक है उनको पढ़ाई कल के लिए नहीं टालन चाहिए. स्वास्थ्य में अधिक ठंडी चीजों का सेवन गले को नुकसान पहुंचा सकता है वर्तमान समय में ठंड-गर्म से बच कर रहना है. परिवार के लोगों के साथ अच्छा बर्ताव करना होगा. एक मीठा वचन दूसरों को प्रसन्न कर सकता है.

 

वृष- आज के दिन आर्थिक रूप से प्लान करना चाहिए. भविष्य को लेकर बड़े निवेश व बीमा आदि पर सलाहकारों से राय मशवरा कर सकते हैं. साथ ही भविष्य को लेकर कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाने पडेंगे. कर्मक्षेत्र में उच्चाधिकारी आपके काम को बारीकी से चेक कर रहे हैं, इसलिए काम में लापरवाही बिल्कुल न करें. व्यापारियों को अपने कंपटीटरों पर भी ध्यान देना होगा, कंपटीशन की वजह से अपने व्यापार को मुश्किल में न डालें. प्रतियोगिता की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को पढ़ाई में पूर्ण योगदान देना चाहिए. सेहत की दृष्टि से यूरिन इन्फेक्शन जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा.

मिथुन- आज के दिन आप मानसिक रूप से एक्टिव रहेंगे. वहीं आपको धैर्य रखते हुए जी-तोड़ मेहनत करनी है. ऑफिसियल कार्य आज सहकर्मियों के साथ मिलकर करने हैं. इससे आप पर से काम का बोझ कुछ कम होगा और गलतियां भी कम होंगी. ठेकेदारी करने वालों के लिए दिन अधिक खर्चों से भरा हो सकता है. स्टूडेंट्स टीचर का सम्मान करें. शुगर के पेसेन्ट अपने स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें, बिगड़ा खान-पान सेहत को बिगाड़ सकता है. ज़मीन खरीदने व बेचने की प्लानिंग कर रहें हैं तो उस पर विचार किया जा सकता है. निकट के लोगों से महत्वपूर्ण राय मिल सकती है.

ये भी पढ़ें:-स्वर्णकार समाज के कोरोना वॉरियर्स भी कर रहे नर सेवा नारायण सेवा

कर्क- आज के दिन अचानक कार्य का भार बढ़ सकता हैं, जिसको लेकर आज तैयार रहना होगा, हो सकता है आपको कार्य कठिन लगे, लेकिन ध्यान रखें कार्यों में अनावश्यक बाधाएं आने से हताश नहीं होना चाहिए और न ही आत्मविश्वास में कमी आने दें. बड़े व्यापार करने वाले अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे लेकिन उनको एक बात का ध्यान रखना होगा कि किसी भी महिला ग्राहक से विवाद न करें. स्वास्थ्य में एलर्जी  को लेकर परेशान होना पड़ सकता है यदि एलर्जी की समस्या काफी समय से है तो उसे अनदेखा करना महँगा पड़ेगा. जीवनसाथी की उन्नति होने की संभावना है. ज़रूरतमंद कन्या  की आर्थिक मदद करें.

सिंह- आज के दिन पिछली की गई मेहनत से लाभ प्राप्त होगा. जो भी टेक्नोलॉजी से संबंधित चीजों का प्रयोग करते हैं, जैसे मोबाइल लैपटॉप इत्यादि उनके खराब होने की आशंका है. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को कोई नया कार्य सौंपा जा सकता है, खासकर शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोग सजग रहें. कला जगत से जुड़े लोगों को भी हुनर को दिखाने का मौका मिलेगा. कपड़े और कॉस्मेटिक्स का व्यापार करने वालों को लाभ की संभावना है पिछले दिनों से जो भी मुश्किलें चल रही थी उसमें भी सुधार होगा. पुराने गंभीर रोग परेशानी का कारण बन सकते हैं. संतान के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट है.

कन्या- आज के दिन यह समझना कठिन होगा कि किस्मत साथ दे रही है कि नहीं, लेकिन आप कठोर तप करते रहेंगे तो समय आने पर लाभ अवश्य मिलेगा. जो लोग नौकरी करते हैं उनको टीमवर्क के साथ काम करने पर अधिक लाभ होगा. पार्टनरशिप में जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनके लिए भी दिन लाभ दिलाने वाला है. सेहत में पेट का ध्यान रखना है यदि शराब पीते हैं, तो त्याग दें अन्यथा लीवर से संबंधित गंभीर बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है. दांपत्य जीवन में कुछ चुनौतियों आती दिखाई दे रहीं है. लेकिन आपको बहुत धैर्य के साथ प्रेम पूर्ण वातावरण बना कर रखना होगा.

soni pariwar jyotish

तुला- आज के दिन बनते हुए कार्यों में अवरोध आएंगे, वहीं दूसरी ओर ऐसी स्थिति में क्रोध आने कि आशंका है, जो बेवजह हेल्थ में गिरावट ला सकती है. उधार दिया हुआ धन वापस मिलने की सम्भावना है. यदि धन वापस मिलता है तो धन खर्च करने की बजाए उसे बचाकर रखना लाभकारी रहेगा. ऑफिस में स्थिति सामान्य रहने वाली है. व्यापारियों को टेक्नॉलजी का प्रयोग करने से लाभ होगा. खान-पान का विशेष ध्यान रखें. गरिष्ठ भोजन के सेवन से परहेज करें. बाहर जाते समय वाहन के दस्तावेज रखना न भूलें, चलान कटने की आशंका है. संतान कि पढ़ाई पर माता-पिता को पैनी नजर रखनी होगी.

ये भी पढ़ें:-सी ए में सफलता हासिल कर निकिता सहदेव ने बीकानेर मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज का गौरव बढ़ाया

वृश्चिक- आज के दिन मन मुताबिक काम होगा जिसको लेकर मन में उत्साह और प्रसन्नता का संचार होगा. मानसिक कार्यों को शक्ति एवं स्फूर्ती के साथ कर पायेंगे. जॉब करने वाले व्यक्तियों को ऑफिस में कुछ नया काम करने को मिल सकता है. व्यवसाय में उत्साह के साथ आर्थिक शक्ति का प्रदर्शन कर पायेंगे. आप से प्रतिस्पर्धा रखने वाले एवं ईर्ष्या करने वालों के दाँत खट्टे होंगे. कल की तरह आज भी हृदय रोगियों को सचेत रहना होगा. विषम परिस्थिति में पिता की सलाह कारगर होगी. पिता को मित्रवत समझते हुए अपनी परेशानियों को उनसे साझा करें. विवाह योग्य लोगों के लिए रिश्ते आ सकते हैं.

धनु- आज के दिन आपको धन से संबंधित लापरवाही करने से बचना होगा अनावश्यक खर्च आर्थिक रूप से परेशान कर सकता है. कार्मक्षेत्र में आपके द्वारा किये जा रहे प्रयास अब रंग लाने वाले हैं. इसलिए कठोर परिश्रम निरंतर जारी रखें, ताकि अच्छे रिजल्ट प्राप्त हो सके.  व्यापारियों को बड़े क्लाईंटों के सुझावों को गंभीरता से लेना होगा. बॉडी को डीटाक्स करने के लिए तरलीय पदार्थ का सेवन अधिक करना है- जैसे – छांछ, जूस, नीबू पानी, बेल का शर्बत आदि. ग्रैंडफादर की सेवा करने का मौका मिले तो पीछे न हटे यदि वह आपके साथ नहीं रहते हैं तो उनके लिए कोई उपहार भेज सकते हैं.

soni pariwar india

मकर- आज के दिन आपको अपने बैंक-बैलेंस, नेटवर्क और सुख साधनों पर विशेष ध्यान देना होगा, वहीं दूसरी ओर धन बचाने से संबंधित कुछ प्लानिंग करनी चाहिए. जो लोग शहर से बाहर जॉब करते हैं उनके उन्नति के द्वार खुल सकते हैं इसके अतिरिक्त नई नौकरी का भी ऑफर प्राप्त हो सकता है. फाइनेंस से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ मिलने कि संभावना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से यदि सिरदर्द जैसी समस्याएं आपको अक्सर रहती हैं तो सचेत रहना होगा. साथ ही अपने पैरों का भी ख्याल रखें, संभव हो तो आज पेडिक्योर कराना चाहिए. जीवनसाथी का मार्गदर्शन आपको मुश्किलों से बाहर निकालने में सहायक होगा.

soni pariwar ad

कुंभ- आज के दिन मन प्रसन्न रहने वाला है, आप खुद में ही बहुत अच्छा फील करेंगें. आपका मस्तिष्क और कार्य का ताल-मेल अच्छा रहेगा. ऑफिस में जो कार्य आपने पहले से सोच रखें हैं उनके सफल होने की पूरी संभावना है या यू कहें कि आपके नियोजित कार्य पूर्ण होगें. व्यापार कि बात करें तो जो लोग अनाज से संबंधित कारोबार करते हैं उनको बड़ा मुनाफा हाथ लग सकता है. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई में अपने गुरुजनों से मार्गदर्शन प्राप्त होगा. सेहत में जो लोग बहुत देर तक खड़े होकर कार्य करते हैं उनको कमर से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है. मां का सानिध्य प्राप्त होगा.

मीन- आज का दिन उत्साह से परिपूर्ण है. अपने कार्य को पूरी लगन से करें, परिणाम अच्छा मिलेगा. कर्मक्षेत्र में आपके ऊपर जिम्मेदारियां कुछ ज्यादा आ सकती हैं,लेकिन किसी भी प्रकार से आपको परेशान नहीं होना है. व्यवसाय में गति मन्द रहेगी लेकिन इसको लेकर बिल्कुल भी चिंतित नहीं होना है. वहीं उधार लेन-देन से भी दूरी बनाकर रखें. आंखों से संबंधित परेशानियों हो सकती है अगर आप अधिक देर लैपटॉप व मोबाईल का उपयोग करते है तो थोड़ी-थोड़ी देर में अपने आंखों को ठंडे पानी से धोतें रहें. परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत होगा. जिससे आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे.

source:-abplive

Soni Pariwar India पर सबसे पहले स्वर्णकार समाज की खबर पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर व् इंस्टाग्राम पर फॉलो करें. देखिए अन्य लेटेस्ट खबरें भी

Read Previous

BSNL ने लॉन्च किया 600 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान, मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग की सुव‍िधा

Read Next

27 मई 2020 : आपका जन्मदिन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat