Soni Pariwar india

आज से नया महीना शुरू, 5 तारीख को है चंद्र ग्रहण और गुरु पूर्णिमा; जानें जुलाई में कैसा रहेगा सभी 12 राशियों का भविष्य

जुलाई का महीना विशेष है. पंचांग के अनुसार इस माह के प्रथम दिन देवशयनी एकादशी है और 5 जुलाई को चंद्र ग्रहण और गुरु पूर्णिमा का पर्व है. आइए जानते हैं जुलाई माह का राशिफल.

मेष राशि वालों को इस माह खर्च अधिक करना पड़ेगा. वृष राशि वाले बहुत सोच-समझकर ही करें निवेश. मिथुन राशि वाले चुनौतियों से निकल पाने में सफल रहेंगे. कर्क राशि वालों के आत्मविश्वास में कमी आ सकती है. सिंह राशि वाले ऑफिशियल कार्यों को प्लानिंग के अनुसार करें. कन्या राशि वालों का कर्मक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन प्रोमोशन तक ले जा सकता है. तुला राशि वालों की इस महीने महत्वपूर्ण फैसले लेने से बचना होगा. वृश्चिक राशि वालों को इस माह वाणी में सौम्यता रखने की आवश्यकता है. धनु राशि वालों को इस माह अध्यात्म पर ध्यान देते हुए धर्म-कर्म करना चाहिए. जानिये सभी राशियों का भाग्य डिटेल में.

 

जुलाई का माह कई राशियों के लिए शुभ तो कुछ राशियों के लिए अशुभ साबित होने जा रहा है. इस महीने से चार्तुमास का आरंभ होने जा रहा है. इस अतिरिक्त ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति सभी राशियों को पूरी तरह से प्रभावित कर रही हैं. इस माह मेष राशि के जातकों को धन संचय को लेकर सचेत होना पड़ेगा. इस माह खर्चों में वृद्धि होने जा रही है. वृषभ राशि वाले जुलाई माह में कोई नया काम या निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो संभलकर बनाएं. अन्या राशियों के लिए कैसा रहेगा जुलाई का महीना, जानें-

मेष राशि का माषिक राशिफल- इस माह खर्च अधिक करने पड़ेंगे, वहीं दूसरी ओर घरेलू शांति को अधिक महत्व दें क्योंकि अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति घरेलू सुख शांति भंग कर सकती है, जिन लोगों के घर में पारिवारिक कलह या आपसी विवाद अधिक रहता है तो इस दौरान वह  सचेत रहें. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को कार्य में समस्या का सामना करना पड़ेगा. टारगेट बेस्ड लोगों को कार्य पूर्ती के लिए अधिक भागा-दौड़ी करनी चाहिए. व्यापारी वर्ग माह के मध्य में आर्थिक चिंताओं को लेकर परेशान रहेंगे. सेहत में बी.पी के मरीज क्रोध से बचकर रहें. जिन लोगों का प्रेम प्रसंग चल रहा है उनको आपसी तालमेल बनाकर रखना होगा. किसी बात को लेकर प्रेमी या प्रेमिका रूठ सकती है.

वृष  राशि का माषिक राशिफल- इस माह बड़े निवेश सोच-समझकर ही करें. यदि किसी पाश्चात् भाषा को सीखने की योजना बना रहें है तो इस बार सीख सकते हैं. ऑफिस में उच्चाधिकारियों से किसी बात को लेकर लेकर मनमुटाव हो सकता है साथ ही महिला सहकर्मी से तालमेल बनाकर चलें. व्यापार को लेकर अति आत्मविश्वास ठीक नहीं, बड़े मुनाफे के बजाय छोटे-छोटे मुनाफे को महत्व देना होगा वर्तमान समय में यह महत्वपूर्ण है. युवा वर्ग बुरी संगति से दूरी बनाए रखें. डायबिटीज के मरीज खान-पान व अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें. माह के मध्य में कुल से कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है. प्रेम प्रसंग में रहने वालों को लिए समय अच्छा है. प्रेमिका को मनाने के लिए समय उपयुक्त है.

मिथुन  राशि का माषिक राशिफल- इस माह चुनौतियों से निकल पाने में सफल रहेंगे. वहीं दूसरी ओर बुद्धि के बल पर  उलझे हुए प्रश्नों को सुलझा पाएंगे. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो इस समय आत्मविश्वास काफी अच्छा रहेगा, लेकिन गलतियां कम से कम हो इस बात पर ध्यान दें. सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को इस माह अलर्ट रहने की आवश्यकता है, कार्यों में गलती अपमान जनक स्थितियां ला सकती हैं. व्यापारी वर्ग उधार लेन-देन से बचें, वही माह के अंत तक बड़े सौदे हाथ लगेंगे. स्वास्थ्य में हाईजैनिक रहना आपके लिए अतिमहत्वपूर्ण है.महामारी के प्रति अलर्ट रहें.  परिवार में बड़े लोगों का सम्मान करें. प्रेम संबंध में चल रहे लोगों का किसी मुद्दे को लेकर आपसी विवाद हो सकता है.

कर्क  राशि का माषिक राशिफल-  इस माह के शुरुआत में हो सकता है की आत्मविशवास कुछ कम रहें लेकिन चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, माह के अंत तक आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी होगी. करियर से जुड़े लोगों को कार्य में फोकस बनाएं रखना होगा. विदेशी कंपनियों से जुड़े लोगों को यह माह आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन खाने-पीने का कारोबार करने वालों को मुनाफा हाथ लगेगा. सेहत में आंखों से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें, डॉक्टर की सलाह अनुसार नियमित दवा का प्रयोग और एक्सरसाइज कर सकते हैं. पिता की बातों का अनुसरण करना आपके लिए अति महत्वपूर्ण है. जहां प्रेम होता है वह किसी भी प्रकार अंहकरा दो प्रेमियों के बीच में खट्टास  पैदा कर सकता है.

सिंह  राशि का माषिक राशिफल-  इस माह आपकी प्रतिभा और सौम्य व्यवहार लोगों को आकर्षित करने वाली होगी. ऑफिशियल कार्यों को प्लानिंग के अनुसार करना चाहिए, जिससे कार्यों में आ रही बाधाओं से छुटकारा मिलेगा वहीं दूसरी और हो सकता है कि इस दौरान बॉस का मूड कुछ ऑफ रहे. व्यापारियों को पुराना धन मिलने की संभावना है. जो लोग व्यापार में बदलाव करने की सोच रहे हैं, वह इस माह के अंत तक योजनाएं बना सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से खान-पान में अनियमिता व बिगड़ी जीवनशैली इस बार ठीक करना होगा. परिवार में सभी के साथ अच्छा तालमेल अच्छा रहेगा. प्रेम संबंध में जुड़े लोगों को एक दूसरे की व्यस्तता को समझना होगा. कई बार हम व्यस्तता को ईग्नोरेंस समझ बैठते हैं.

कन्या  राशि का माषिक राशिफल- इस माह सभी आयामों में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा वहीं अपनों का व्यवहार भी कुछ बदलता हुआ नजर आएगा यदि ऐसी स्थितियां बनती है तो बात कर एक दूसरे से समस्याओं का समाधान खोज उसे ठीक करें. कर्मक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन प्रोमोशन तक ले जा सकता है इसलिए कार्यों को लेकर सजग रहें. कारोबार में सोचें गए मुनाफे हाथ लगने में संदेह है, लेकिन माह के मध्य तक स्थितियों में सुधार होता दिखाई देगा. जो लोग स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को लेकर परेशान चल रहे हैं, उनको 16 तारीख के बाद से आराम मिलना प्रारंभ हो जाएगा. संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी. जो लोग विवाह के लिए रिश्ता खोज रहें है, उनको मनपसंद  जीवनसाथी मिल सकता है.

तुला  राशि का माषिक राशिफल- इस माह महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचना होगा, भावनाओं में बहकर निर्णय लेना भविष्य में नुकसान पहुंचाएगा, साथ ही किसी अनजान व्यक्ति पर बिना सोचे-समझे भरोसा करने से बचें. नौकरी पेशा से जुड़े हुए लोगों को सामान्यताः कार्यों का दबाव कुछ कम रहेगा. विदेशी कंपनियों में कार्यरत लोग सजग रहें. सैलरी संबंधित मामलों को लेकर परेशान हो सकते है. यदि कार्य में कुछ बदलाव चाहते हैं तो इस माह सफलता मिलेगी. बिजनेस से जुड़े हुए लोगों को कुछ सजग रहने की आवश्यकता है. जो फाइनेंस से संबंधित व्यापार कर रहे हैं, उनको लाभ होगा. स्वास्थ्य को लेकर कोई न कोई परेशानियां रहेगी.घर संबंधित सुख-साधनों के लिए कर्ज लेने से बचें. प्रेमी युगल के बीच कुछ तनाव रहेगा.

वृश्चिक राशि का माषिक राशिफल- इस माह वाणी में सौम्यता रखने की आवश्यकता है, वहीं दूसरी ओर माह के मध्य तक ग्रहों का सकारात्मक प्रभाव समाजिक रूप से मान-सम्मान बढ़ाएगा. कर्मक्षेत्र की बात करें तो महिला सहकर्मी के द्वारा कार्य पूर्ण होंगे. बिजनेस से जुड़े लोगों को कुछ समझौते करने पड़ सकते हैं. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार कर रहें हैं वह आपसी तालमेल बनाकर चलें. धन संबंधित मामलों को लेकर भी अलर्ट रहना होगा. सेहत में पेट से संबंधित रोगों के प्रति सजग रहें. जिन लोगों को यूरिक एसिड की समस्या है, उन्हें नियमित दवा व अधिक पानी का सेवन करना चाहिए. भाई-बहन से रिश्ते प्रगाढ़ होंगे. प्रेमी-प्रमिकाओं के बीच संबंध मधुर रहेंगे, अपने रिश्ते की बात घरवालों से कर सकते हैं.

 

धनु राशि का माषिक राशिफल- इस माह अध्यात्म पर ध्यान देते हुए धर्म-कर्म करना चाहिए. विषम परिस्थितियों का सामना सहजता से करें. वर्तमान समय में प्रभु आपकी क्षमता और धैर्य की परीक्षा लें रहे हैं. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो इस बार कार्य क्षमता में वृद्धि दिखाई देगी, तो वहीं दूसरी ओर पूर्ण की गई जिम्मेदारियां पुनः मिल सकती हैं. व्यापारी वर्ग बड़े निवेशों में जोखिम उठाने से बचें. पार्टनरशिप में यदि खटास आ रही थी तो उसमें भी अब सुधार होगा. छोटे बच्चों झूठ बोल सकते हैं, इसलिए अभिभावक सजग रहें. सेहत में मुंह व स्किन से संबंधित बीमारियों के प्रति अलर्ट रहें. घर के इंटीरियर में बदलाव कर सकते हैं. नये संबंध जुड़ेंगे, कहीं से विवाह संबंधित प्रपोजल मिल सकता है.

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

मकर  राशि का माषिक राशिफल- इस माह नए संपर्कों का लाभ उठाना होगा. जिन लोगों से व्यस्तता के चलते बात नहीं हो पाती है, उनसे भी इस माह मेल-मिलाप बढ़ाएं. कर्मक्षेत्र में कुशल मैनेजमेंट लक्ष्य तक पहुंचाएगा. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को मुनाफा हाथ लगेगा. व्यापार संबंधित यदि यात्राएं करनी पड़े तो बहुत ही सजग होकर करें. कारोबार से संबंधित यदि कोई सरकारी काम अटका हुआ था तो उनके बनने की संभावना है. लीवर और किडनी से संबंधित रोगी अपना ख्याल रखें समय-समय पर डॉक्टर की सलाह लेना न भूलें. पारिवारिक स्थितियां समान्य ही रहेंगी लेकिन माह के अंत तक जीवनसाथी के साथ विवाद होने की आशंका है. प्रेम संबंध में जुड़े लोगों को आपस में अहम् का टकराव करने से बचना होगा.

 

कुम्भ  राशि का माषिक राशिफल- इस माह नकारात्मक विचारों से दूर रहें, सत्संग व भजन-कीर्तन करें. निर्णय लेने से पहले वरिष्ठ से सलाह मशवरा अवश्य कर लें. ऑफिस में इधर की बातें उधर करने वालों से सजग रहें. माह के मध्य तक नौकरी से संबंधित शुभ सूचना प्राप्त होगी. कपड़ों के व्यापारियों को लाभ होगा. वहीं दूसरी ओर व्यापार को बढ़ाने के लिए दिमाग में नए आइडिया आएंगे. कला जगत से जुड़े लोगों को नए मौके मिलेंगे. पेट में जलन रहने की आशंका है, इसलिए हल्का और सुपाच्य भोजन ही करें. जिन लोगों को अल्सर की समस्या है, वह इस दौरान सचेत रहें. घर के लिए कोई इलेक्ट्रॉनिक वस्तु खरीद सकते हैं. प्रेमी युगल एक दूसरे को समय दें, जिससे संबंध मधुर रहेंगे.

मीन  राशि का माषिक राशिफल- इस माह पुरानी समस्याओं का समाधान मिलेगा, तो वहीं दूसरी ओर नयी समस्याएं भी आ सकती है. ऑफिस में मान-सम्मान प्राप्त होगा और बॉस से प्रशंसा भी मिलेगी. टीम वर्क में किया गया कार्य पूर्ण होगा. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े व्यापारियों को स्टॉक पर पैनी निगाह बनाएं रखनी है. अचानक बड़े सौदे मिलने की संभावना है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर ध्यान दें. वर्तमान समय में मन भटक सकता है. सेहत में हृदय रोगी सचेत रहें, जिन लोगों का ऑपरेशन हुआ है, वर्तमान समय में इंफेक्शन होने की आशंका है. मकान बनाने हेतु लोन के लिए एप्लाई करने वालों को शुभ सूचना मिल सकती है. प्रेम संबंध से जुड़े लोग आपसी सहमति से कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.

 

source link :-abp live

Soni Pariwar India पर सबसे पहले स्वर्णकार समाज की खबर पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर व् इंस्टाग्राम पर फॉलो करें. देखिए अन्य लेटेस्ट खबरें भी

Read Previous

1 जुलाई राशिफल: वृष, मीन, कन्या राशि वालों को इन बातों का रखना होगा ध्यान, जानें अपना आज का दिन

Read Next

2 जुलाई राशिफल: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वाले न करें आज ये काम, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat