Sunday, March 3, 2024

उंगलियों के इन निशानों से चलता है पता कि किस दिशा में आगे जाएगा आपका करियर

उंगलियों के इन निशानों से चलता है पता कि किस दिशा में आगे जाएगा आपका करियर

Astrology About Palm Sign: मनुष्य के हाथों में कई सारी रेखाएं होती हैं। जैसे जीवन रेखा, ह्रदय रेखा, मस्तिष्क रेखा, विवाह रेखा, सूर्य रेखा, बुध रेखा, भाग्य रेखा आदि। जिस तरह से हाथ की लकीरों को देखकर जीवन से जुड़ी कई बातें पता लगाई जा सकती हैं उसी तरह हाथ में मौजूद निशान भी लाइफ के बारे में बहुत कुछ बयां करते हैं। हाथ में शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के चिन्ह होते हैं। लेकिन यहां आप जानेंगे ऐसे चिन्हों के बारे में जिनके हाथ में होने से ये पता चलता है कि आपका करियर किस दिशा में आगे बढ़ेगा। आइए जानते हैं हाथों की अलग-अलग उंगलियों में बने इन निशानों के बारे में-

 

अंगूठे के निशान: ज्योतिषाचार्य में हाथ के अंगूठे को बहुत ही महत्वूपर्ण माना गया है। ज्योतिषों के अनुसार अगर किसी के अंगूठे पर चक्र का निशान होता है तो वो व्यक्ति तेज दिमाग का धनी होता है। उनकी मानें तो ऐसे मनुष्य हर कार्य को करने में दक्ष होते हैं और बेहद गुणवान भी होते हैं। ज्योतिषों के मुताबिक ये लोग जिस भी दिशा में अपना करियर बनाना चाहें, वो उसमें सफल होते हैं।

तर्जनी उंगली पर हो अगर ये चिन्ह: अंगूठे के बगल वाली उंगली यानि तर्जनी उंगली में चक्र का निशान भी बहुत लाभदायक माना गया है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार ऐसे लोग बेहद मृदुभाषी और दोस्ताना स्वभाव के होते हैं। उनका मानना है कि इन लोगों को कभी भी धन की कोई कमी नहीं होती है। ज्योतिषों के मुताबिक जिन लोगों की उंगली में ये निशान होते हैं, वो लोग वकालत, डॉक्टरी, नेता और व्यापार के क्षेत्र में अच्छा नाम कमा सकते हैं।

मध्यमा उंगली में चक्र: मध्यमा यानि कि बीच वाली उंगली हाथ की सबसे बड़ी उंगली होती है। जिस किसी मनुष्य के बीच वाली उंगली के सिरे पर चक्र होता है, ऐसे लोग अधिक अध्यात्मिक होते हैं। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार ऐसे लोग अच्छे तांत्रिक या पिर उद्योगपति बन सकते हैं और इनका भविष्य भी सफलताओं से भरा रहता है।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करे

इस उंगली पर निशान वाले जा सकते हैं राजनीति में: जिस उंगली में लोग सगाई की अंगूठी पहनते हैं उसे अनामिका उंगली बोलते हैं। इस उंगली में चक्र का चिन्ह बेहद लाभप्रद माना जाता है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार जिनकी अनामिका उंगली में ये चक्र होता है वो पढ़ने में बहुत कुशाग्र होते हैं। साथ ही करियर में भी ये लोग बहुत नाम कमा सकते हैं। उनके मुताबिक प्रशासन में इन लोगों की पकड़ अच्छी होती है। वहीं, ऐसे लोग अच्छे व्यापारी भी साबित हो सकते हैं। इसके अलावा, कई राजनेताओं की उंगलियों में भी ये चिन्ह देखने को मिलती है।

कनिष्ठा उंगली के निशान: इस उंगली को बुध ग्रह का उंगली माना जाता है। कनिष्ठा उंगली में जिन लोगों को चक्र का निशान होता है वो जिंदगी में सफलता की उंचाइयों को छूते हैं। ऐसे लोग प्रोफेसर, शिक्षक जैसे पढ़ाई-लिखाई से संबंधित क्षेत्र में अच्छा करियर बना सकते हैं।

source:-jansatta

Soni Pariwar India पर सबसे पहले स्वर्णकार समाज की खबर पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर व् इंस्टाग्राम पर फॉलो करें. देखिए अन्य लेटेस्ट खबरें भी

Aryan Soni
Author: Aryan Soni

Editor Contact - 9352534557

Aryan Soni
Aryan Sonihttps://sonipariwarindia.com
Editor Contact - 9352534557

आप की राय

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

Advertisements

अन्य खबरे
Related news