Soni Pariwar india

Weekly Rashifal (11 से 17 मई, 2020): मिथुन, तुला और मकर राशि वालों को रखना होगा इन बातों का ध्यान

नया सप्ताह आरंभ हो चुका है. ऐसे में ग्रहों का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ने जा रहा है. यह सप्ताह व्यापार, शिक्षा, जॉब और संबंधों के मामलों में कैसा रहेगा आइए जानते हैं.

साप्ताहिक राशिफल: यह सप्ताह मेष राशि वालों के लिए बहुत ही खास है. इस सप्ताह इन्हें अपनी प्रतिभा दिखानी होगी. जिसका लोगों को लंबे समय से इंतजार है. वृष राशि के जातक भूतकाल से बाहर निकलें जो हो गया सो गया. अब नए सिरे से चीजों को शुरू करने का समय है. अन्य राशियों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह आइए डालते हैं एक नजर-

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

मेष- इस सप्ताह भी पिछले सप्ताह की तरह ही समय प्रबंधन का बहुत ध्यान रखना होगा जितने अच्छे तरीके से आप समय का सदुपयोग करेंगे उतना आपको लाभ होगा. ऑफिशियल काम को बड़ी गंभीरता के साथ करें और धीरे-धीरे टीमवर्क के साथ व्यवस्था को स्थापित करना होगा. मानसिक रूप से उत्साहित रहते हुए काम करें. जो लोग व्यापार कर रहें हैं उनको भी कुछ शुभ समाचार प्राप्त होंगे. स्वास्थ्य को लेकर सिर दर्द कमर दर्द का सामना करना पड़ सकता है, अगर हाई बीपी की समस्या आपको पहले से है तो उस पर विशेष ध्यान दें. इस दौरान सारा फोकस ऑफिशियल कामों पर रहेगा इसलिए घर में रहते हुए भी घर पर ध्यान कम रहने वाला है.

soni pariwar jyotish

वृष- इस सप्ताह का प्रारंभ कुछ नकारात्मक विचारों के साथ हो सकता है, लेकिन बहुत सकारात्मकता रखते हुए सप्ताह का प्रारंभ करना चाहिए सप्ताह के दो दिन उपरान्त ही आपके अंदर ऊर्जा का संचार होगा. करियर में आपको आगे बढ़ने के लिए नई नई प्रेरणा मिलेगी. जो लोग व्यापार करते हैं उनको थोड़ा सावधानी रखनी है, अनावश्यक रूप से माल की खरीद फरोख्त करना नुकसानदायक है. यदि आप किसी प्रकार का नशा करते हैं तो उसको त्यागने का यह सही समय है क्योंकि अंतरिक्ष में विषाक्त ग्रह आपके मुख में इंफेक्शन पैदा कर सकते हैं या असाध्य रोग भी दे सकते हैं. घर में सभी लोग बहुत ही हर्षित भाव के साथ एक दूसरे का मनोबल बढ़ाएं.

मिथुन- इस सप्ताह भी पिछले सप्ताह की तरह आपको थोड़ा आराम पर फोकस करना चाहिए, वहीं दूसरी ओर सप्ताह के मध्य में कुछ काम का भार बढ़ेगा जिसे आपको पूरी ऊर्जा के साथ अंजाम तक पहुंचाना होगा. विद्यार्थियों के लिए यह समय बहुत महत्वपूर्ण है जो लोग खेल से संबंधित प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे थे और लॉकडाउन कि वजह से स्थगित हो गई थी उनको घर में ही अपना अभ्यास जारी रखना चाहिए. मानसिक रूप से तनाव लेना आपको भारी पड़ेगा, निःसंदेह स्थितियां विषम है लेकिन धैर्य के साथ उनका सामना करेंगे तो नकारात्मकता के काले बादल छट जाएंगे. बड़े भाई के साथ कोई विवाद चल रहा है तो क्षमा मांग कर संबंधों को पुनः स्थापित करें.

कर्क- इस सप्ताह नेटवर्क और क्रिएटिविटी पर आपको फोकस करना है. प्रतिद्वंद्वियों और सामने खड़ी चुनौतियों को देखकर मन में उत्साह और आत्मबल में कमी बिल्कुल आने न दें, वर्तमान समय में कुछ स्थितियाँ विषम है जिसमें आपके धैर्य की परीक्षा भी होगी. नौकरी को लेकर चिंताएं बढ़ सकती हैं मन में कुछ अज्ञात भय हो सकता है लेकिन हनुमान जी की उपासना करने से आपको मार्ग दिखाई देने लगेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से यदि पेट से संबंधित आए दिन समस्या रहती है तो डॉक्टर से संपर्क कर विधिवत उसका उपचार करें. जीवनसाथी के साथ कोई तनाव चल रहा है तो वह अब बढ़ सकता है. संबंधों को बहुत धैर्य के साथ निभाने का प्रयास करना चाहिए.

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

सिंह- इस सप्ताह आपको पिछले सप्ताह के भांति कुछ निवेश की ओर फोकस करना होगा. क्योंकि किए गए निवेश भविष्य में आपको अच्छा लाभ देंगे. करियर को लेकर चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, कार्यकुशलता साबित करने के लिए कड़ी मेहनत पर फोकस करें साथ ही अपने उच्चाधिकारियों की गुड बुक में रहना भी जरूरी है. जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनके लिए यह सप्ताह लाभ देने वाला है. पैरों और जांघ में दर्द की समस्या हो सकती है. अपने खान-पान पर भी ध्यान दें. पारिवारिक स्थितियाँ ऊर्जावान रहेगी. जीवनसाथी अधिक क्रोध न करें यह सलाह उनको समय-समय पर दें. माता-पिता के साथ कुछ समय व्यतीत करना करें और दोनों के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें.

कन्या- इस सप्ताह जनसंपर्क यानी अपने नेटवर्क को चार्ज करना है, जिन लोगों से काफी समय से बात-चीत नहीं हुई है उनको कॉल करके हालचाल पूछिए. करियर को लेकर नई योजनाएं बनाएं. व्यापारी एक विशेष बात ध्यान रखें की व्यापार में शिफ्ट होने के विचार को त्याग देना होगा. जो लोग प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं उनको इस सप्ताह अपनी रणनीति पर पुनः विचार करते हुए नए तरीके से प्लान बनाए. फेफड़ों से संबंधित दिक्कतों के प्रति अलर्ट रहना होगा, सांस फूलना जैसी दिक्कतों का यदि सामना कर रहे हैं तो डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें. संतान की पढ़ाई को लेकर कुछ चिंता हो सकती है. समय निकालकर संतान का मार्गदर्शन करना इस दौरान सर्वोत्तम रहेगा.

तुला- इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर विशेष ध्यान रखना है. वैसे तो लॉक डाउन के कारण आप घर पर ही होंगे लेकिन काम के सिलसिले में बाहर जाना भी पड़ रहा है तो बहुत ध्यान रखना होगा, वहीं दूसरी ओर चोट-चपेट का भय रहेगा. इस बार ऑफिशियल काम में अधिक मेहनत करनी होगी. उच्चाधिकारियों को प्रसन्न करने के लिए काम के प्रति तत्परता दिखानी परम आवश्यक है. जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनको शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावनाएं दिखाई दे रही है. यदि कान से संबंधित कोई रोग या दिक्कत है तो उसके प्रति सजग रहना होगा, वहीं इस ओर छोटे बच्चों पर भी ध्यान दें. परिवार में बिगड़े संबंध अब मधुर होंगे.

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

वृश्चिक- इस सप्ताह आराम और काम दोनों में आपको संतुलन बना कर चलना होगा. कर्मक्षेत्र की बात करें तो यदि आप फंड कलेक्शन से संबंधित कार्य करते हैं तो इस सप्ताह संतोषजनक परिणाम मिलेंगे. व्यापार करने वालों को बहुत संभल कर स्टॉक डंप करना चाहिए, क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए इस सप्ताह पेंडिंग पढ़ाई को पूरा करने में फोकस करना लाभकारी रहेगा. सेहत में ठंडी चीजों का सेवन करने से बचे, गला खराब जुकाम या एलर्जी जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. किसी वृद्ध का स्वास्थ्य नरम हो सकता है, उनकी सेवा करने का अवसर मिले तो उसे अपने हाथ से न जाने दें.

धनु-  इस सप्ताह आपको वाणी पर बहुत संतुलन बना कर रखना होगा. ऑफिस के सहयोगी से किसी बात को लेकर विवाद होने की आशंका है, इसके अतिरिक्त अपने उच्चाधिकारियों के साथ भी उच्च स्वर से बात करना नुकसानदायक हो सकता है. जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनको मुनाफा होने की प्रबल संभावनाएं दिखाई दे रही है खासकर खाद्य-पदार्थ का व्यापार करने वालों को अच्छा खासा लाभ होने की उम्मीद है. स्वास्थ्य की दृष्टि से मधुमेह के रोगियों को अपना विशेष ध्यान रखना होगा रक्तचाप और मधुमेह का स्तर असंतुलित हो सकता है. घरेलू वातावरण प्रफुलता से भरा रहेगा. परिवार से कोई खुशख़बरी प्राप्त हो सकती है, जिससे दिल और दिमाग में आनंद का संचार होगा.

soni pariwar india

मकर- इस सप्ताह मानसिक रूप से दबाव वाला हो सकता है, लेकिन मध्य में आत्मबल मजबूत होता दिखाई देगा. कर्मक्षेत्र की बात करें तो उच्चाधिकारियों के साथ कोई भी ऐसा बिहेवियर नहीं रखना है जिससे वह नाराज हो जाए और उन्नति में रुकावट पैदा कर सकें. वहीं कार्य के प्रति आनाकानी करना ठीक नहीं. जो लोग बिजनेस करते हैं उनको अच्छा मुनाफा प्राप्त होने की उम्मीद है. स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आपको सजग रहना होगा वहीं दूसरी ओर लेट कर पढ़ें ज्यादा झुक कर लिखना यह सब चीजें आपको दिक्कतें दें सकती हैं. सामाजिक रूप से स्थितियां बहुत अच्छी नहीं है या यूं कहें कि समय ही नहीं रहेगा कि आप समाज को समय दे पाए.

कुंभ- इस सप्ताह सभी कार्य टीम के साथ मिलकर करेंगे तो अवश्य पूरा होगा, वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों की आपको मदद भी करनी पड़ सकती है. इस सप्ताह दूसरों के प्रति समर्पण की भावना रखनी होगी, वहीं इसके प्रतिफल में मित्र और टीम आपका पूरा सपोर्ट करेगी और बहुत अच्छे परिणाम आपको मिलेंगे. इस समय कार्य को लेकर दिमाग नहीं काम कर रहा होगा लेकिन आपको धैर्य के साथ रहना है. जो लोग व्यापार में है उनको व्यापारिक राजनीति में भी सक्रिय रहना चाहिए, इसके अतिरिक्त व्यापार में स्थितियां सामान्य रहेगी. स्वास्थ्य को लेकर पेट का ध्यान रखते हुए बहुत गरिष्ठ भोजन से बचकर रहना है. कुल में नए मेहमान के आने की सूचना मिल सकती है.

मीन- इस सप्ताह सुख-सुविधाओं के प्रति रुझान कम रखना चाहिए, बल्कि कर्मठता को महत्व देना उत्तम रहेगा. ऑफिशियल कार्य को समय पर पूरा करने पर फोकस करना है, अनावश्यक रूप से कार्यों के प्रति लेट-लतीफ होना नौकरी में मुश्किलें पैदा कर सकता है. व्यापार से जुड़े लोगों को किसी भी प्रकार कि सरकारी चोरी नहीं करनी चाहिए क्योंकि यह समय कानूनी रूप से बचने का भी है. सेहत में शारीरिक भारीपन सा महसूस होगा लेकिन यह कोई रोग नहीं है ऐसी स्थिति में आपको कुछ व्यायाम का सहारा लेना चाहिए. परिवार को लेकर स्थितियां सामान्य रहेंगी. बड़े बुजुर्ग व सम्माननीय व्यक्ति का आगमन होगा. महामारी से लड़ने के लिए  घर पर नित्य रूप से हवन आदि करते रहें.

source:-abplive

soni pariwar jyotish

Read Previous

कल से 15 रूट्स पर दौड़ेगी रेल: 1 घंटे पहले स्टेशन जाना होगा, नहीं मिलेंगे कंबल-चादर

Read Next

11 मई राशिफल: मकर राशि वाले सफल होने के लिए आज करें ये काम, जानें अन्य राशियों का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *