Soni Pariwar india

लगातार तीसरे दिन बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 200 प्वाइंट से ज्यादा बढ़ा

बुधवार (29 अप्रैल) को शुरुआती कारोबार में BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 196.52 प्वाइंट की मजबूती के साथ 32,311.04 के स्तर पर खुला है.

शेयर बाजार लगातार तीसरे दिन मजबूती के साथ खुला है. बुधवार (29 अप्रैल) को शुरुआती कारोबार में BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 196.52 प्वाइंट की मजबूती के साथ 32,311.04 के स्तर पर खुला है. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी (Nifty) 27.7 प्वाइंट की मजबूती के साथ 9,408.60 के भाव पर खुला है. फिलहाल सेंसेक्स में 200 प्वाइंट से ज्यादा की तेजी के साथ कारोबार हो रहा है. निफ्टी में 60 प्वाइंट से ज्यादा की मजबूती के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है.

मंगलवार को 371 प्वाइंट बढ़कर बंद हुआ था सेंसेक्स
मंगलवार को BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 371.44 प्वाइंट की तेजी के साथ 32,114.52 के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी (Nifty) 98.60 प्वाइंट की मजबूती के साथ 9,380.90 के स्तर पर बंद हुआ था.

किन शेयरों में हो रही है मंदी और तेजी
बुधवार (29 अप्रैल) को शुरुआती कारोबार में एचडीएफसी, जी इंटरटेनमेंट, बजाज फाइनेंस, टेक महिंद्रा, गेल, एनटीपीसी, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन, एचडीएफसी बैंक, महिंद्रा, इंफोसिस, हिंडाल्को, भारती एयरटेल, श्री सीमेंट, वेदांता, आईटीसी, आईओसी, इंफोसिस, विप्रो, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा मोटर्स, अडानी पोर्ट्स और कोल इंडिया में मजबूती के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, डॉ रेड्डीज लैब्स, भारती इंफ्राटेल, हिंदुस्तान युनिलीवर, बीपीसीएल, मारूति सुजूकी, कोटक महिंद्रा और सिप्ला में गिरावट के साथ कारोबार हो रहा है.

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

source:-newsstate

Read Previous

आज के कारोबार में सोने और चांदी में उतार-चढ़ाव की आशंका, जानिए क्या बनाएं रणनीति

Read Next

कोरोना: सितंबर तक मिलने लगेगा भारत में बना टीका, सिर्फ 1000 रुपये होगी कीमत: सीरम इंस्टीट्यूट के CEO

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *