Soni Pariwar india

LIC की तरफ से लॉकडाउन में तोहफा, घर खरीदने के लिए इतना सस्ता Loan कोई नहीं देगा

नई दिल्ली: लॉकडाउन (Lockdown) के बीच अगर आपको लगता है कि सिर्फ नेगेटिव न्यूज ही आ रहे हैं तो आप गलत हैं. आपके लिए कई अच्छी खबरें भी आ रहे हैं. भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने लॉकडाउन के बीच आपको सबसे सस्ता होम लोन (Home Loan) देने का फैसला किया है. आप मार्केट रेट से कम दरों में आराम से अपने घर खरीदने की तैयारी कर सकते हैं.

होम लोन 7.40% पर
एलआईसी ने एक बेहद सस्ता होम लोन ग्राहकों को देने का फैसला किया है. LIC हाउसिंग फाइनेंस (Housing Finance) के अनुसार अगर आपका सिबिल स्कोर 800 या उससे ज्यादा है तो आपको मात्र 7.5% की ब्याज दर पर होम लोन मिल सकता है. यही नहीं अगर आपके पास LIC की सिंगल प्रीमियम टर्म एश्योरेंस पॉलिसी है तो आपको 10 बीपीएस यानी 7.40 फीसदी की दर से लोन मिल सकता है.

खास बातें

  1. LIC दे रहा है बाजार से सस्ता होम लोन
  2. आपको शर्तें पूरा करने पर 7.40% पर भी मिल सकता है लोन
  3. बाजार में होम लोन की दर है काफी ज्यादा

 

HDFC Bank ने भी घटाए हैं ब्याज दर
कुछ समय पहले HDFC Bank ने भी इस महीने की शुरुआत में ब्याज दर में 0.20 फीसद की कटौती की थी. बैंक ने एक दिन के लोन पर मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) को घटाकर 7.60 फीसद कर दिया है. वहीं, बैंक ने एक साल का MCLR 7.95 प्रतिशत तय किया है. वहीं, तीन साल के MCLR पर बैंक 8.15 फीसद की दर से ब्याज ले रहा है.

SBI भी होम लोन देने में आगे
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने भी अप्रैल के पहले सप्ताह में ब्याज दरों में कटौती की थी. एसबीआई ने विभिन्न अवधि के लिए MCLR में 0.35 फीसदी की कटौती की थी. एक साल अवधि के लिए MCLR सालाना 7.75 फीसदी से घटकर 7.40 फीसदी हो गया है.

 

 

source :- Zee news

Read Previous

24 अप्रैल 2020 : आपका जन्मदिन

Read Next

राशिफल 24 अप्रैल: इन राशिवालों के लिए आज है बहुत खास दिन, मिलेगी सफलता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat