Soni Pariwar india

फूड डिलिवरी के बिजनेस में आई मेक माय ट्रिप, लग्जरी होटल और महंगे रेस्टोरेंट के साथ की साझेदारी

  • शुरुआत में दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और बेंगलुरु में सर्विस शुरू होगी
  • एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म से ऐप इन्स्टॉल करके मिलेगा सर्विस का लाभ

नई दिल्ली. भारत के सबसे बड़ी ट्रैवल कंपनी मेक माय ट्रिप ने नए बिजनेस की घोषणा की है। अब ये कंपनी 5 स्टार होटल के साथ महंगे रेस्टोरेंट के फूड की डिलिवरी करेगी। एमएमटी के नाम से पॉपुलर ये कंपनी लॉकडाउन की वजह से बंद पड़े ट्रैवल बिजनेस की जगह फूड डिलिवरी बिजनेस में आ गई है। कंपनी ने इस बारे में बताया कि उसने फूड डिलिवरी बिजनेस की शुरुआत करने के लिए दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और बेंगलुरु में के कई लग्जरी होटल और रेस्टोरेंट्स के साथ साझेदारी की है।

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

ट्रैवल और होटल एग्रीगेटर की बुकिंग जीरो हुई

एमएमटी ने ऐसे समय पर फूड डिलिवरी बिजनेस की की घोषणा की है जब देशभर में कोरोनावायरस के चलते ट्रैवल और होटल एग्रीगेटर की बुकिंग जीरो हो गई है। दुनियाभर में उड़ानें रद्द हैं, होटलों को क्वारंटाइन सेंटर में बदल दिया जा रहा है। हालांकि, एमएमटी के लिए इस फील्ड में जगह बनाना आसान नहीं होगा, क्योंकि जोमैटो और स्विगी जैसी कंपनियां यहां अपने पैर जमाए हुए हैं। वहीं, स्विगी ने एक दिन पहले ही मैरियट होटल के साथ साझेदारी करके ‘मैरियट ऑन व्हील्स’ सर्विस शुरू की है।

घर-घर पहुंचाना कंपनी का प्रयास: दीपक टली

कंपनी के नए बिजनेस के मुख्य कारोबार अधिकारी दीपक टली ने कहा कि ऑनलाइन खाना डिलिवरी करने का हमारा प्रयास घर पर ही शहर का सबसे बेहतर खाना उपलब्ध कराने की दिशा में एक कदम है। खाने की डिलिवरी के दौरान सभी सुरक्षा मानकों का ख्याल रखा जाएगा। अभी ये सर्विस दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और बेंगलुरु में शुरू होगी।

इस सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम से ऐप इन्स्टॉल कर पाएंगे। बाद में इस सर्विस को पुणे, जयपुर, कोलकाता सहित अन्य शहरों में शुरू की जाएगी।

source:-money bhaskar

Read Previous

मेड इन इंडिया उत्पादों की बिक्री के लिए अपना ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ला रही बाबा रामदेव की पतंजलि, होम डिलीवर होगी फ्री

Read Next

लाॅकडाउन के बाद बदल जाएगी ब्यूटी एंड सैलून इंडस्ट्री, लेनी होगी ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट, हेयर कट-फेशियल के लिए डिस्पोजल किट का होगा इस्तेमाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat