Soni Pariwar india

5 June 2020: रिलायंस जियो-मुबाडाला डील से शेयर बाजार में रौनक, सेंसेक्स 218 प्वाइंट चढ़ा

शुक्रवार (5 जून) को शुरुआती कारोबार में BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 217.85 प्वाइंट की मजबूती के साथ 34,198.55 के स्तर पर खुला है.

मुंबई:Sensex Open Today 5 June 2020: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार में मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है. शुक्रवार (5 जून) को शुरुआती कारोबार में BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 217.85 प्वाइंट की मजबूती के साथ 34,198.55 के स्तर पर खुला है. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी (Nifty) 64.7 प्वाइंट की मजबूती के साथ 10,093.80 के भाव पर खुला है.

SONI PARIWAR PROMOTION

रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स में 9,093.60 करोड़ रुपये का निवेश करेगी मुबाडाला
अबू धाबी स्थित स्वायत्त निवेशक मुबाडाला इन्वेस्टमेंट कंपनी (Mubadala Investment Company) मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries Limited) की डिजिटल इकाई रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स (Jio Platforms Limited) में 9,093.60 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. रिलायंस इंडस्ट्रीज और जियो प्लेटफॉर्म्स ने इस सौदे का ऐलान किया है. इस सौदे के तहत रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स में मुबाडाला की 1.85 फीसदी इक्विटी हिस्सेदारी होगी.

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करे

गुरुवार को 128.84 प्वाइंट गिरकर बंद हुआ था सेंसेक्स
गुरुवार (4 जून 2020) को कारोबार के अंत में BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 128.84 प्वाइंट की कमजोरी के साथ 33,980.70 के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी (Nifty) 32.45 प्वाइंट की नरमी के साथ 10,029.10 के स्तर पर बंद हुआ था.

किन शेयरों में हो रही है मंदी और तेजी
शुक्रवार (5 जून) को शुरुआती कारोबार में टाटा मोटर्स, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील, भारती इंफ्राटेल, हिंडाल्को, ओएनजीसी, ग्रासिम, सन फार्मा, एसबीआई, आयशर मोटर्स, यूपीएल, बजाज फिनसर्व, भारती एयरटेल, रिलायंस, लार्सन, एशियन पेंट्स, कोटक महिंद्रा, टाइटन कंपनी और एक्सिस बैंक में मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है. वहीं दूसरी ओर टीसीएस, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन, बीपीसीएल, हिंदुस्तान युनिलीवर, इंफोसिस, गेल और ब्रिटानिया में लाल निशान में कारोबार दर्ज किया जा रहा है.

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)

source:-news nation

Soni Pariwar India पर सबसे पहले स्वर्णकार समाज की खबर पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर व् इंस्टाग्राम पर फॉलो करें. देखिए अन्य लेटेस्ट खबरें भी

Read Previous

5 जून राशिफल: वृश्चिक राशि में लगेगा आज चंद्र ग्रहण, सिंह और धनु राशि वाले न करें ये काम, जानें सभी राशियों का राशिफल

Read Next

स्वर्णकार कारीगरों के समक्ष परिवार पालने का सकंट, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम दिया ज्ञापन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat