Soni Pariwar india

खुलते ही फिसला शेयर बाजार, सेंसेक्स 37600 और निफ्टी 11100 के नीचे

जुलाई महीने के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को शेयर बाजार मजबूती के साथ खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 111.81 की तेजी के साथ 37,847.88 के स्तर पर खुला। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी आज अपने कारोबार की शुरुआत हरे निशान से की, लेकिन चंद मिनट बाद ही सेंसेक्स और निफ्टी दोनों लाल निशान पर कारोबार करने लगे। शुरुआती कारोबार में  निफ्टी जहां 22 अंकों की गिरावट के साथ 11089 के स्तर पर था तो वहीं सेंसेक्स 92.70 अंकों के नुकसान के साथ  37,643.37 के स्तर पर था।

बता दें  आज दिग्गज कंपनियों के नतीजों का बड़ा दिन है। निफ्टी की 5 कंपनियां एसबीआई, टाटा मोटर्स, IOC, UPL और सनफार्मा आज पहली तिमाही के आंकड़े पेश करेंगी। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स की कंपनियों में एचडीएफसी का शेयर करीब दो प्रतिशत के नुकसान में था। कोटक बैंक, एचडीएफसी बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा स्टील और नेस्ले इंडिया के शेयर भी नुकसान में चल रहे थे।  वहीं दूसरी ओर एचसीएल टेक, टीसीएस, एसबीआई, इन्फोसिस, सनफार्मा और टेक महिंद्रा के शेयर लाभ में थे।

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

गुरुवार का हाल: बैंकिंग शेयरों के दबाव से सेंसेक्स 335 अंक टूटा

वैश्विक स्तर पर कमजोर रुख के बीच वित्तीय कंपनियों के शेयरों में बिकवाली से बीएसई सेंसेक्स बृहस्पतिवार को 335 अंक लुढ़क गया। तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेसेंक्स 335 अंक यानी 0.88 प्रतिशत की गिरावट के साथ 37,736 अंक पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 101 अंक यानी 0.90 प्रतिशत की गिरावट के साथ 11,102 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स के शेयरों में सर्वाधिक नुकसान इंडसइंड बैंक को हुआ। इसमें 5 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आयी। इसके अलावा एचडीएफसी, एक्सिस बैंक, पावरग्रिड, एसबीआई, बजाज फिनसर्व और भारती एयरटेल में भी गिरावट दर्ज की गयी। दूसरी तरफ सन फार्मा, मारुति, इन्फोसिस और रिलायंस इंडस्ट्रीज में तेजी रही।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करे

Source Link :-live hindustan

Soni Pariwar India पर सबसे पहले स्वर्णकार समाज की खबर पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर व् इंस्टाग्राम पर फॉलो करें. देखिए अन्य लेटेस्ट खबरें भी

Read Previous

शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स में 200 अंकों की उछाल, निफ्टी 11250 के पार

Read Next

स्वर्ण-आभूषण की हालमार्किग अनिवार्य करने की समय सीमा बढ़कर जून 2021 हुई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat