Monday, December 11, 2023

सोमवार को शानदार तेजी के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स में 350 अंक की बढ़त

12 मई रेल सेवा शुरू होने की खबर के बीच सोमवार को शेयर बाजार की शुरुआत तेजी के साथ हुआ है. सुबह बाजार खुलते ही कारोबार में तेजी नजर आने लगी है. बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 350 अंक की बढ़त के साथ 31,993 पर कारोबार कर रहा है. तेजी का माहौल दूसरे बाजारों में भी है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 102 अंक की तेजी के साथ 9,784 पर कारोबार कर रहा है.

कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में कहर बरपाया है और भारत में भी स्थिति खराब होती जा रही है. देश में कोरोनावायरस संक्रमण के 62,900 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और इससे 2,100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. ऐसे में इस महामारी से देश की आर्थिक गतिविधियों पर पड़ने वाले असर की आशंकाओं से कारोबारी रुझान में कमजोरी आ सकती है.

हालांकि निवेशकों की नजर इस सप्ताह जारी होने वाले आर्थिक आंकड़ों पर भी रहेगी. सप्ताह के दौरान मंगलवार को मार्च महीने के देश के औद्योगिक उत्पादन के आंकड़े जारी होंगे और इसी दिन खुदरा महंगाई के आंकड़े भी जारी होंगे. इसके बाद गुरुवार को थोक मूल्य आधारित महंगाई के आंकड़े जारी होंगे.

इससे पहले सप्ताह के आरंभ में सोमवार को ही वोकहार्ड और गोदरेज प्रॉपर्टीज के बीते वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही के वित्तीय नतीजे आ सकते हैं. अगले दिन मंगलवार को नेस्ले इंडिया भी आखिरी तिमाही के अपने वित्तीय नतीजे जारी कर सकती है. इसके बाद कोटक महिंद्रा बैंक और मारुति सुजुकी इंडिया के वित्तीय नतीजे बुधवार को जारी होंगे. मनपुरम फाइनेंस और बायोकॉन के वित्तीय नतीजे गुरुवार को जारी होंगे, जबकि निप्पॉन एएमसी और एलएंडटी टेक अपने वित्तीय नतीजे कारोबारी सप्ताह के आखिर में शुक्रवार को जारी कर सकती हैं.

 

source:-zee news

Aryan Soni
Author: Aryan Soni

Editor Contact - 9352534557

Aryan Soni
Aryan Sonihttps://sonipariwarindia.com
Editor Contact - 9352534557

आप की राय

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

Advertisements

अन्य खबरे
Related news