Soni Pariwar india

डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा एलान, बाहरी लोगों के अमेरिका में बसने पर लगाई अस्थायी रोक

 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बाहरी लोगों (अप्रवासन) के अमेरिका में रहने पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगाने का एलान किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह कोरोना वायरस महामारी के चलते अमेरिका में अप्रवासन को अस्थायी रूप से बंद करने के विशेष आदेश पर दस्तखत करेंगे। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से 42,094 लोगों की मौत हो चुकी है और साढ़े सात लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं।
ट्रंप ने सोमवार रात ट्वीट किया, ‘अदृश्य दुश्मन के हमले के मद्देनजर, साथ ही हमारे महान अमेरिकी नागरिकों की नौकरियों को बचाने के लिए, मैं संयुक्त राष्ट्र में अस्थायी रूप से अप्रवासन को निलंबित करने के लिए एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करूंगा।’

 

ट्रंप के कार्यकारी आदेश का ब्यौरा फिलहाल सामने नहीं आया है। ट्रंप ने अप्रवासन वीजा को निलंबित करने की बात की है। गौरतलब है कि भारतीय आईटी पेशेवरों के बीच लोकप्रिय एच-1बी वीजा एक गैर-अप्रवासी वीजा है।

हालांकि, ट्रंप ने यह तर्क दिया है कि अमेरिकी नागरिकों की नौकरियों की रक्षा करने की जरूरत है ऐसे में गैर-अप्रवासी वीजा भी उनके निशाने पर आ सकता है। कोरोना वायरस महामारी के चलते अमेरिका में रिकॉर्ड संख्या में छंटनी हो रही है और पिछले सप्ताह 2.2 करोड़ अमेरिकी नागरिकों ने बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन किया है।

 

source :- Amarujala

Read Previous

कोरोना संकट: जानिए लॉकडाउन 2.0 के सातवें दिन देश के प्रमुख शहरों का हाल

Read Next

Oppo A52 स्मार्टफोन चार कैमरे के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat