Soni Pariwar india

मुंबई में 53 मीडियाकर्मी भी आये कोरोना वायरस की चपेट में, अधिकतर में कोई लक्षण नहीं

मुंबई : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कम से कम 53 मीडियाकर्मी ऐसे हैं जिनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. यह जानकारी बृह्न्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने दी. उन्होंने बताया कि कोविड-19 की जांच के लिए 16 और 17 अप्रैल को आजाद मैदान में विशेष शिविर लगाया गया था और इस दौरान 171 मीडियाकर्मियों के लार के नमूने लिए गए थे जिनमें इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के पत्रकार, फोटोग्राफर और कैमरामैन शामिल थे.

बीएमसी के प्रवक्ता विजय खाबले ने बताया, ‘‘ कुल 171 नमूनों में से 53 कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं. उन्होंने बताया कि इनमें से अधिकतर में अभी तक कोई लक्षण नहीं है. खाबले ने बताया सभी संक्रमितों को पृथकवास में रखा जाएगा और इसके लिए उचित स्थान की तलाश करने की प्रक्रिया चल रही है. उन्होंने बताया कि उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाने की भी कोशिश की जा रही है. गौरतलब है कि रविवार तक मुंबई में रिकॉर्ड 2,724 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिनमें से 132 की मौत हो चुकी है.

आज हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि मीडिया कर्मियों का कोरोना पॉजिटिव पाया जाना बहुत ही दुखद खबर है. हमारा आप सब से यह आग्रह है कि जब भी आप न्यूज कवरेज के लिए जाते हैं, तो अपनी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें. मास्क जरूर पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.
source :- prabhatkhabar
Read Previous

सोम प्रदोष व्रत आज, जानें आज के प्रदोष का महत्व, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Read Next

एंबुलेंस से पैतृक गांव पहुंचा सीएम योगी के पिता का पार्थिव शरीर, फूलचट्टी में गंगा तट पर होगा अंतिम संस्कार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat