Soni Pariwar india

मेड इन इंडिया उत्पादों की बिक्री के लिए अपना ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ला रही बाबा रामदेव की पतंजलि, होम डिलीवर होगी फ्री

  • ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ऑर्डरमी पर पतंजलि के साथ अन्य स्वदेशी उत्पाद भी उपलब्ध होंगे
  • एमएसएमई के साथ छोटे रिटेलर भी इस प्लेटफॉर्म से जुड़कर उत्पाद बेच सकेंगे

नई दिल्ली. योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद अपना ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म लाने जा रही है। यह प्लेटफॉर्म खासतौर पर मेड इन इंडिया उत्पाद और स्वदेशी समाधान उपलब्ध कराने के उद्देश्य से लॉन्च किया जा रहा है। ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस प्लेटफॉर्म को ऑर्डरमी नाम दिया गया है। प्लेटफॉर्म पर पतंजलि के आयुर्वेदिक उत्पादों के अलावा पड़ोस की दुकान पर बिकने वाले भारतीय उत्पाद भी उपलब्ध होंगे।

होम डिलीवरी के लिए नहीं देना होगा चार्ज

इस मामले से वाकिफ सूत्रों के मुताबिक इस ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर खरीदारी के बाद होम डिलीवरी कुछ ही घंटों में हो जाएगी। खास बात यह है कि होम डिलीवरी के लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा। यानी यह पूरी तरह से मुफ्त होगी। इसके अलावा इस प्लेटफॉर्म पर पतंजलि के 1500 से ज्यादा डॉक्टर मुफ्त सलाह देगे। इसके अलावा वे योगा के बारे में भी सिखाएंगे। यह प्लेटफॉर्म 15 दिन में लॉन्च हो सकता है।

स्वदेशी उत्पादों की आपूर्ति का प्रयास

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म को लॉन्च करने की पुष्टि करते हुए पतंजलि आयुर्वेद के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘वोकल फॉर लोकल’ संदेश के समर्थन में स्वदेशी उत्पादों की आपूर्ति के लिए यह हमारा प्रयास है। उन्होंने बताया कि ऑर्डरमी केवल स्वेदशी उत्पादों की बिक्री करेगा। उन्होंने कहा कि यह पतंजलि के सभी स्थानीय खुदरा विक्रेताओं और छोटे दुकान मालिकों को जोड़कर हमारे लंबे समय तक चलने वाले स्वदेशी आंदोलन में योगदान करने का प्रयास है ताकि स्वदेशी उत्पाद बेचने वाले हमारे मंच से लाभान्वित हो सकें।

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

एमएसएमई भी इस प्लेटफॉर्म से जुड़ सकेंगे

आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि हमारे इस प्लेटफॉर्म से माइक्रो, स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज (एमएसएमई) भी जुड़ सकते हैं। इसके जरिए वे घरेलू उत्पादों की आपूर्ति कर सकते हैं और इसका लाभ ले सकते हैं। इस ऑर्डरमी का ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा। यह ऐप पतंजलि की इनफॉर्मेशन कंपनी के इंजीनियरों ने तैयार किया है।

source:-money bhaskar

Read Previous

173 अंक ऊपर खुला सेंसेक्स ट्रेडिंग के पहले ही मिनट में 170 अंक तक गिरा, निफ्टी भी 45 पॉइंट नीचे

Read Next

फूड डिलिवरी के बिजनेस में आई मेक माय ट्रिप, लग्जरी होटल और महंगे रेस्टोरेंट के साथ की साझेदारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat