Soni Pariwar india

रिलायंस की जियोमार्ट ऑनलाइन ग्रॉसरी सर्विस अब देशभर के 200 शहरों में उपलब्ध, अमेजन-फ्लिपकार्ट और बिग बास्केट को मिलेगी कड़ी टक्कर

  • ग्राहक जियोमार्ट से फल-सब्जियां, डेयरी-बेकरी, पर्सनल केयर-होम केयर और बेबी केयर जैसे प्रोडक्ट्स ऑर्डर कर सकेंगे
  • पिछले महीने रिलायंस ने मुंबई की चुनिंदा जगहों पर अपनी जियोमार्ट डिलीवरी सर्विस को पायलट प्रोडक्ट के तौर पर पेश किया था
  • डेली राशिफल देखने के लिए क्लिक करे

नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज की नई ऑनलाइन ग्रॉसरी सर्विस प्लेटफॉर्म जियोमार्ट (JioMart) अब देश के 200 से अधिक शहरों में उपलब्ध है। जियोमार्ट का कहना है कि उनके इस कदम से देश में अमेजन, फ्लिपकार्ट और बिग बास्केट जैसी प्रमुख किराना डिलीवरी सेवाओं को कड़ी टक्कर मिलेगी। इसकी जानकारी रिलायंस रिटेल के ग्रॉसरी डिवीजन प्रमुख दामोदर मल ने ट्वीट के जरिए दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जियोमार्ट भारत के 200 से भी ज्यादा शहरों में ग्रॉसरी डिलीवर करने का काम कर रहा है।

soni pariwar ad

‘संकट को कभी बर्बाद नहीं जाने देना चाहिए’

चीन की दिग्गज कंपनी अलीबाबा से जियोमार्ट की तुलना करते हुए दामोदर मल ने अपने ट्वीट पर कहा है कि संकट हमेशा नया विकल्प पैदा करती है। कभी भी संकट को बर्बाद मत करो। चीन की रिटेल दिग्गज अलीबाबा ने भी सार्स संकट के वक्त काफी तरक्की की थी। हालांकि, ग्रॉसरी सर्विंस के क्षेत्र में रिलायंस का सीधा मुकाबला रिटेल दिग्गज ई-काॅमर्स कंपनी अमेजन इंडिया और फ्लिपकार्ट के अलावा बिगबास्केट और ग्रोफर्स जैसी स्थानीय कंपनियों से है।

ये भी पढ़ें:-सी ए में सफलता हासिल कर निकिता सहदेव ने बीकानेर मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज का गौरव बढ़ाया

जियो प्लेटफॉर्म्स में फेसबुक ने किया था निवेश

बता दें कि पिछले महीने रिलायंस ने मुंबई की चुनिंदा जगहों पर अपनी जियोमार्ट डिलीवरी सर्विस को पायलट प्रोडक्ट के तौर पर पेश किया था। इससे कुछ समय पहले ही फेसबुक ने रिलायंस जियो के डिजिटल यूनिट में $5.7 बिलियन 9.99 की हिस्सेदारी खरीदी थी। इस पार्टनशिप की मदद से रिलायंस 400 मिलियन स्ट्रॉन्ग यूज़र बेस के लिए फेसबुक और व्हाट्सऐप के द्वारा ग्रॉसर्स और छोटे बिजनेस की सुविधा रोलआउट कर पाया।

soni pariwar india

750 रुपए से कम ऑर्डर करने पर 25 रुपए डिलीवरी चार्ज भी

ऑर्डर देने के लिए jiomart.com पर लॉग इन कर सकते हैं। बता दें कि जियोमार्ट का ऐप अभी तक Apple या Google Play Store पर उपलब्ध नहीं है। साइट पर फल और सब्जियां, डेयरी और बेकरी, पर्सनल केयर, होम केयर और बेबी केयर जैसे उत्पादों की एक डिटेल्स चेन उपलब्ध है। अगर ऑर्डर मूल्य 750 से कम है, तो 25 का डिलीवरी शुल्क जोड़ा जाएगा। ग्राहक नकद या डेबिट कार्ड के माध्यम से भुगतान कर सकता है। भुगतान के लिए नेट बैंकिंग की सुविधा भी है।

ये भी पढ़ें:जयपुर के पुनीत सोनी कर रहे है महाराजा अजमीढ़ जी की फ़िल्म बनाने पर काम

ग्राहक वाॅट्सएप से भी सकते हैं ग्रॅासरी ऑर्डर

जियोमार्ट की सेवाओं के लिए इच्छुक ग्राहकों को जियोमार्ट के वाॅट्सएप नंबर 8850008000 अपने फोन के कॉन्टेक्ट में स्टोर करना होगा। यहां ग्राहकों को ऑर्डर के लिए जियोमार्ट द्वारा एक लिंक मिलता है। एक बार ऑर्डर प्लेस हो जाने के बाद कंपनी इसे व्हाट्सऐप पर एक ग्रॉसरी स्टोर से साझा करती है। जियोमार्ट की वेबसाइट के मुताबिक, इसके बाद ग्राहकों को ऑर्डर का नोटिफिकेशन दिया जाता है और साथ ही स्टोर का विस्तृत ब्योरा दिया जाता है।

soni pariwar india

source:-money bhaskar

Soni Pariwar India पर सबसे पहले स्वर्णकार समाज की खबर पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर व् इंस्टाग्राम पर फॉलो करें. देखिए अन्य लेटेस्ट खबरें भी.
Read Previous

रियलमी का पहला स्मार्ट टीवी लॉन्च, शुरुआती कीमत 12999 रुपए; गूगल असिस्टेंट और क्वाड स्पीकर सिस्टम से लैस है

Read Next

बीकानेर में कोविड 19 के कर्मवीर योद्धाओ का सम्मान चरण 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat