Soni Pariwar india

राजस्थान में 1 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, 17 मई से 30 जून समर वेकेशन की घोषणा

इसी के साथ जयपुर में बच्चे सुपर पााइटर बनकर उभरे हैं. दरअसल यहां करीब 10 फीसदी बच्चे कोरोना से संक्रमित हुए थे. जिनकी रिकवरी रेट 90 फीसदी रही.

देश में लॉकडाउन के तीसरे चरण की अवधि 17 मई को पूरी हो रही है. ऐसे में राजस्थान में 17 मई से 30 जून तक स्कूलों में समर वेकेशन की घोषणा कर दी गई है. यानी अब यहां स्कूल सीधे 1 जुलाई से खुलेंगे. इसी के साथ जयपुर में बच्चे सुपर पााइटर बनकर उभरे हैं. दरअसल यहां करीब 10 फीसदी बच्चे कोरोना से संक्रमित हुए थे. जिनकी रिकवरी रेट 90 फीसदी रही.

जयपुर में जो 10 फीसदी बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए उनमें 1 तीन दिन की बच्ची थी, 2 एक महीने की, 2 तीन महीने की, 1 छह महीने की बच्ची शामिल है. हालांकि राहतभरी खबर ये है कि जयपुर के SMS अस्पताल में भर्ती 70 बच्चों में से 65 बच्चे ठीक हो चुके हैं.

जानकारी के मुताबिक जस्थान में पिछले 15 दिनों में करीब 60 मौतें जयपुर, जोधपुर और कोटा के खाते में दर्ज हुई हैं. मौत वाले बाकी 12 जिलों में 15 दिनों में 10 मौतें दर्ज हुईं. मौतों की सर्वाधिक बढ़ोतरी जोधपुर और जयपुर में देखी जा रही है.

अब तक कुल कितने मामले?

बता दें, राजस्थान में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण से छह और मौत हो गयी जिससे राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 99 हो गयी है. इस बीच 110 नये मामले आने से राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या 3427 हो गयी है. अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य रोहित कुमार सिंह ने बताया कि जयपुर में दो व अजमेर, चित्तौड़गढ, जोधपुर तथा कोटा में एक एक और संक्रमित की मौत हो गयी.

केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 53 हो गया है जबकि जोधपुर में 16 और कोटा में 10 रोगियों की मौत हो चुकी है. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे. इस बीच राज्य में बृहस्पतिवार रात नौ बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 110 नये मामले आए जिनमें जोधपुर में 30, जयपुर में 21,चित्तौड़गढ़ में 16, पाली में 10,उदयपुर व अजमेर में 5-5,धौलपुर में 4, कोटा व अलवर में 2-2 और जालौर, राजसंमद व सिरोही में एक एक मरीज शामिल हैं.

source:-news nation tv

Read Previous

लोक डाउन में हो रही अनोखी शादियां

Read Next

केबिनेट मंत्री बी. डी कल्ला ने बीकानेर स्वर्णकार समाज द्वारा वितरण की जा रही सेवा का निरीक्षण किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat