Soni Pariwar india

Patym इस्तेमाल करते हैं? अब सरकारी सब्सिडी सीधे आपके पेटीएम सेविंग अकाउंट में

Paytm ने कहा कि वित्त वर्ष 2019-20 में कंपनी का शुद्ध लाभ 55 फीसद के उछाल के साथ 29.8 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी ने हाल ही में direct benefit transfers सर्विस की शुरुआत की है। इसकी मदद से पेटीएम अकाउंट पर सरकारी स्कीम का लाभ उठाया जा सकता है।

SONI PARIWAR PROMOTION

हाइलाइट्स

  • इस वित्त वर्ष शुद्ध लाभ 55 फीसद के उछाल के साथ 29.8 करोड़ रुपये
  • पेटीएम ने ग्राहकों के लिए शुरू की डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर सुविधा
  • पेटीएम अकाउंट पर सरकारी स्कीम्स का उठाया जा सकता है फायदा
  • 400 से ज्यादा सरकारी स्कीम का पैसा DBT के जरिए सीधे अकाउंट में

नई दिल्ली
पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payment Banks) ने मंगलवार को कहा कि वित्त वर्ष 2019-20 में कंपनी का शुद्ध लाभ 55 फीसद से अधिक की बढ़ोत्तरी के साथ 29.8 करोड़ रुपये हो गया। वित्त वर्ष 2019-20 में उसकी सालाना आय भी बढ़कर 2,100 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गई। कंपनी ने डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (Direct benefit transfers) सेवा भी शुरू की है। इस सर्विस की मदद से ग्राहकों को सीधे उनके बचत खातों में 400 से अधिक सरकारी सब्सिडी का लाभ मिल सकता है।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करे

सेविंग अकाउंट लिंक करना होगा
सब्सिडी पाने के लिए आपको अपना बचत खाता डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (DBT) सिस्टम से लिंक करना होगा। बता दें कि Paytm Payment Banks में जमां रकम 1000 करोड़ को पार कर चुका है। इसके अलावा खाताधारकों की संख्या 5.7 करोड़ से अधिक है।

अलग-अलग सरकारी स्कीम का मिलता है फायदा
डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (DBT) भारत सरकार द्वारा अलग-अलग सामाजिक कल्याण योजनाओं जैसे एलपीजी गैस सब्सिडी, मनरेगा भुगतान, वृद्धावस्था पेंशन, छात्रवृत्ति, कोविद-19 रिलीफ फंड को सीधे आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करने की योजना है।

हर जिले में एक डेबिट कार्डधारक
पेटीएम का कहना है कि अब पूरे देश के हर जीले में उसके एक डेबिट कार्डधारक हैं। पेटीएम डेबिट कार्ड से हर महीने 45 लाख से अधिक ट्रांजैक्शन होता है। इसके अलावा उसने

छोटे शहरों में तेजी से विस्तार
कंपनी के वित्तीय रिपोर्ट की बात करें तो वित्त वर्ष 2018-19 में 19.2 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था। उस वित्त वर्ष में कंपनी की कुल आमदनी 1,668 करोड़ रुपये थी। पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड का कहना है कि छोटे शहरों में अधिक संख्या में ग्राहकों के जुड़ने से उसके कारोबार में यह बढ़ोत्तरी हुई है।

हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करे

source:-nav bharat times

Read Previous

10 जून राशिफल: कर्क, मकर और कुंभ राशिवालों को नहीं करने चाहिए आज ये काम, जानें अपना भाग्य

Read Next

नीम के प्रयोग से कील-मुंहासों से लेकर कैंसर जैसे रोगों से भी बच सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat