Soni Pariwar india

बीकानेर शहर भाजपा प्रवक्ता मनीष रोड़ा ने स्वर्णकारों को विशेष पैकेज देने की मांग की

soni pariwar india

बीकानेर, शहर भाजपा प्रवक्ता मनीष रोड़ा ने मुख्यमंत्री को ईमेल के जरिये ज्ञापन भेजकर कोरोना आपदा में आर्थिक संकट की मार झेल रहे स्वर्णकारों के लिए राहत पैकेज घोषित करने की मांग की है। ज्ञापन में अवगत कराया गया है कि कोरोना महामारी के चलते हर व्यक्ति किसी ना किसी रूप में इसका शिकार हुआ है। ओर स्वर्णकार समाज के लोगो को भी इसका आर्थिक नुकसान हुआ है। जहाँ एक तरफ लॉकडाउन के चलते व्यापार एकदम ठप है तो छोटे मजदूर वर्ग के कारीगरो की स्थिति बड़ी दयनीय है।

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

ज्ञापन में बताया गया है कि बीकानेर में स्वर्णकला जड़ाई, घड़ाई, सेटिंग, मीनाकार आदि काम करने वाले करीब 10 हजार से ज्यादा कारीगरों को काम नही मिल पा रहा। ऐसे में बड़ा आर्थिक संकट इन कारीगरों पर मंडरा रहा है दो वक्त की रोटी का जुगाड़ भी मुश्किल से हो रहा है वही बन्द दुकानों का किराया, बिजली व अन्य बिलो का डर भी सता रहा है।

ये भी पढ़ें:-सी ए में सफलता हासिल कर निकिता सहदेव ने बीकानेर मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज का गौरव बढ़ाया

ऐसे में इस स्वर्णकला से जुड़े कारीगरों ने दूसरे व्यापार की तरफ पलायन करना शुरू कर दिया है। स्वर्णकारी कला के हुनर को जीवित रखने के लिए विशेष सहायता पैकेज स्वर्णकार समाज को दिया जाए। जिसमे आर्थिक पिछड़े स्वर्णकार समाज को राहत मिल सके।

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

Read Previous

पिछले 30 सालों में नही तोड़ पाया कोई इनका रिकॉर्ड

Read Next

छोटे कारोबारियों की मदद के लिए मेगा प्लान तैयार,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat