Soni Pariwar india

चित्र व स्लोगन बनाकर कोरोना जागरूकता संदेश दे रहे है बीकानेर के भूरमल सहदेव

बीकानेर , कला शिक्षक भूरमल सहदेव तूलिका से चित्र व स्लोगन लिख दे रहे कोविड-19 जागरूकता सन्देश। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पलाना बीकानेर में शिक्षकों की ड्यूटी कवारेटिंन सेन्टर में लगाईं गई है और इस स्कूल में कला शिक्षक भूरमल सहदेव की भी ड्यूटी लगी हुई है। गांव में कोरोना जागरूकता के लिए सोनी ने अपनी तूलिका से दीवारों पर कार्टून, श्लोगन लिखने का अभियान चलाया है। जिस से ग्रामीण लोग कोरोना वायरस के बारे में जागरूक हो सके।

गांव के मुख्य मुख्य स्थलों पर कोरोना वायरस रोकथाम के उपाय बताए गए।घर में रहिए सुरक्षित रहिए, सामाजिक दूरी बनाए रखें, मास्क अवश्य लगाएं, बार-बार हाथ धोये  आदि कार्टूनों से अशिक्षित लोगों को जागरूक कर सके। शिक्षक सोनी के साथ शारीरिक शिक्षक बुलाकी हर्ष भी सहयोग कर रहे हैं। शिक्षकों के सरकारी दायित्व के साथ सामाजिक सरोकार की गांव के सरपंच प्रतिनिधी अमरचंद सियाग, सेन्टर प्रभारी अजय पूनिया, ग्राम सेवक विकास एवं गांव वासियों ने सराहना की।

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

सोनी वर्षों से शिक्षक के साथ समाजिक कार्यकर्ता के भी काम  करते हैं। मतदान, रक्तदान,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ,जल बचत , पर्यावरण,बाल विवाह रोकने के लिए भी अपना कर्तव्य निभा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:-कोरोना कर्मवीर नर्स सरोज सोनी के जज्बे को सलाम

Read Previous

Special Train में करा रहे हैं टिकट बुक तो जान लें Ticket Cancel कराने पर आपको कितना मिलेगा Refund

Read Next

12 मई राशिफल: मकर राशि वालों के लिए आज का दिन है शुभ, जानें क्या कहता है आपका भाग्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat