Soni Pariwar india

डुओ यूजर्स जल्द ही अपने पीसी और लैपटॉप से भी कर सकेंगे ​​ग्रुप वीडियो कॉल, फैमिली मोड की भी होगी शुरुआत

  • वेब के लिए गूगल डुओ ग्रुप वीडियो कॉलिंग आने वाले हफ्तों में क्रोम पर शुरू होगी जो कंपनी का डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र है।
  • यूजर एक लिंक के माध्यम से दूसरे व्यक्ति को वीडियो चैट के लिए इन्वाइट कर सकेगा।

देश में लागू लॉकडाउन के कारण लोग दोस्तों रिश्तेदारों और ऑफिस के साथियों से बात करने के लिए लोग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप का सहारा ले रहे हैं। इसी को देखते हुए गूगल वेब पर डुओ ग्रुप वीडियो कॉलिंग करने की तैयारी में है। इसका मतलब है कि डुओ यूजर्स जल्द ही अपने पीसी और लैपटॉप से ​​ग्रुप वीडियो कॉल कर सकेंगे। डुओ का मुख्य कॉम्पिटिटर व्हाट्सअप फिलहाल इस तरह की कोई सुविधा नहीं दे रहा है।

गूगल अकाउंट रहेगा जरूरी वेब के लिए गूगल डुओ ग्रुप वीडियो कॉलिंग आने वाले हफ्तों में क्रोम पर शुरू होगी जो कंपनी का डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र है। इसके बाद ये सुविधा वेब के लिए गूगल डुओ फ़ायरफ़ॉक्स और सफारी पर भी उपलब्ध होगी। यूजर एक लिंक के माध्यम से दूसरे व्यक्ति को वीडियो चैट के लिए इन्वाइट कर सकेगा। इस सुविधा के इस्तेमाल के लिए गूगल पर अकाउंट की आवश्यकता होगी।

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

फैमिली मोड़ की भी होगी शुरूआत गूगल ने डुओ में एक ऑल-न्यू “फैमिली” मोड शुरू करने की भी घोषणा की है। गूगल डुओ का ये मोड वीडियो कॉल को मजेदार और आकर्षक बनाने के लिए यूजर्स को अनूठे स्नैपचैट-स्टाइल मास्क और फिल्टर की सुविधा भी देगा।

गूगल डुओ ने अप्रैल में ही शुरू किया था खास फीचर्स कंपनी ने गूगल डुओ यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए Codec तकनीक पेश की थी, जिससे कम नेटवर्क में भी बेहतर क्वालिटी के साथ वीडियो कॉलिंग की जा सकेगी। इसके अलावा कंपनी ने एक और फीचर जारी किया है। यूजर्स इस फीचर के जरिए वीडियो कॉल के दौरान तस्वीरें क्लिक कर सकेंगे। खास बात यह है कि यूजर्स टैबलेट, स्मार्टफोन और क्रोमबुक के जरिए तस्वीर क्लिक कर सकते हैं और यह फोटो अपने-आप ग्रुप के मेंबर्स के पास पहुंच जाएगी।

जूम ऐप के 30 करोड़ एक्टिव यूजर देशव्यापी लॉकडाउन में दोस्तों रिश्तेदारों और ऑफिस के साथियों से बात करने के लिए लोग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप का सहारा ले रहे हैं। इसमें समय जूम, गूगल डुओ के बीच तगड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। जूम ऐप के 30 करोड़ एक्टिव यूजर्स हो चुके हैं तो गूगल डुओ के इस्तेमाल में काफी बढ़ोतरी हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक, हर हफ्ते 1 करोड़ नए यूजर्स गूगल डुओ पर आ रहे हैं। अपना यूजर बेस बनाए रखने के लिए कंपनी ने कई देशों में कॉल मिनट को 10 गुना तक बढ़ दिया है। वहीं अन्य यूजर्स को लुभाने के लिए चार नए फीचर लॉन्च किए हैं।

 

source:-money bhaskar

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

Read Previous

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में दान आयकर मुक्त होगा, केंद्र सरकार ने गजट नोटिफिकेशन जारी किया

Read Next

धनु राशि वालों को आज रहेगी इस बात की चिंता, मीन राशि वालों का ऐसे बीतेगा दिन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat