Soni Pariwar india

फेसबुक के भारतीय यूजर्स को मिला Profile Lock करने का फीचर, महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर फीचर को किया गया रोल आउट

  • Profile Lock नाम के इस फीचर की मदद से यूजर्स अपना प्रोफाइल लॉक कर सकेंगे
  • कंपनी का कहना है कि अगले हफ्ते से भारतीय यूजर्स इस फीचर का उपयोग कर सकेंगे

फेसबुक ने भारतीय यूजर्स के लिए एक नया सेफ्टी फीचर लॉन्च किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपना प्रोफाइल लॉक कर सकते हैं। ऐसा करने से जो आपकी फ्रेंड लिस्ट में नहीं हैं वो यूजर्स की प्रोफाइल फोटो जूम नहीं कर पाएंगे, इसे शेयर नहीं कर पाएंगे और न ही फुल साइज कवर या प्रोफाइल फोटो डाउनलोड कर पाएंगे। कंपनी का कहना है कि अगले हफ्ते से भारतीय यूजर्स इस फीचर का उपयोग कर सकेंगे।

खास तौर पर यह फीचर महिला यूजर्स के लिए है

फेसबुक के प्रॉडक्ट मैनेजर रोक्सेना ईरानी ने कहा कि यह फीचर प्रोफाइल पिक्चर गार्ड के सफल रहने और यूजर्स का फीडबैक मिलने के बाद लाया गया है। ईरानी ने कहा है, ‘हम लोगों को खुद को एक्स्प्रेस करने के लिए सेफ प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। भारत के लोगों, खासकर महिला यूजर्स नर्वस रहती थीं कि उनकी फोटो डाउनलोड और शेयर की जा सकती है। इसलिए आज एक फीचर का ऐलान कर रहे हैं जो लोगों को उनकी प्राइवेसी सुनिश्चित करने और ऑनलाइन सेफ और सिक्योर रहने में मदद करेगा।’

soni pariwar india

फेसबुक के इस लॉक फीचर को ऐसे करें एनेबल

फेसबुक ऐप में अपने प्रोफाइल पर जाएं, नाम के पास तीन डॉट होंगे वहां टैप करना है. प्रोफाइल सेटिंग्स की लिस्ट में Lock Profile का ऑप्शन दिखेगा। लॉक प्रोफाइल पर टैप करके कन्फर्म करें। आपको बता दें कि फेसबुक ने इससे पहले प्रोफाइल पिक्चर गार्ड फीचर को लॉन्च किया था। इस फीचर के जरिए आप अपनी प्रोफाइल फोटो को सुरक्षित रख सकते हैं। इस फीचर के एक्टिवेट होने से फेसबुक के अन्य यूजर्स आपकी प्रोफाइल फोटो को डाउनलोड या फिर उसे कहीं भी शेयर नहीं कर पाएंगे।

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

source:-money bhaskar

Soni Pariwar India पर सबसे पहले स्वर्णकार समाज की खबर पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर व् इंस्टाग्राम पर फॉलो करें. देखिए अन्य लेटेस्ट खबरें भी .

Read Previous

वॉट्सऐप के एंड्रॉयड और आईओएस बीटा वर्जन में आया QR कोड सपोर्ट, कोड स्कैन पर जोड़ सकेंगे कॉन्टैक्ट

Read Next

23 मई राशिफल: सिंह, धनु और मीन राशि वालों को इन बातों का रखना होगा ध्यान, जानें अन्य राशियों का भाग्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat