Soni Pariwar india

वॉट्सऐप के एंड्रॉयड और आईओएस बीटा वर्जन में आया QR कोड सपोर्ट, कोड स्कैन पर जोड़ सकेंगे कॉन्टैक्ट

  • यह फीचर एंड्रॉयड और आईफोन के वॉट्सऐप बीटा वर्जन में इसे स्पॉट किया गया है
  • बीटा यूजर इसका अनुभव करेंगे और पब्लिक रिलीज से पहले इसका फीडबैंक देंगे

जल्द ही वॉट्सऐप के एंड्ऱॉयड और आईओएस वर्जन में नया QR कोड सपोर्ट जुड़ने वाला है। इस फीचर की मदद से अन्य यूजर को उनके QR कोड स्कैन कर कॉन्टैक्ट लिस्ट में जोड़ा जा सकेगा। फिलहाल कंपनी ने इस नए अपडेट के लेकर कोई आधिकारिक अनाउंसमेंट को नहीं किया है लेकिन एंड्रॉयड और आईफोन दोनों के वॉट्सऐप बीटा वर्जन में इसे स्पॉट किया गया है।

ये भी पढ़ें:-सी ए में सफलता हासिल कर निकिता सहदेव ने बीकानेर मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज का गौरव बढ़ाया

बीटा यूजर इसका अनुभव करेंगे और पब्लिक रिलीज से पहले इसके बारे में फीडबैक देंगे। वहीं वॉट्सऐप आईफोन बीटा वर्जन ने पासवर्ड प्रोटेक्ट बैकअप फीचर स्पॉट किया गया, जिससे आई क्लाइउड ड्राइव में डेटा को पासवर्ड प्रोटेक्शन दी जा सकेगी।

लंबे समय से इस पर काम कर रही कंपनी

रिपोर्ट के मुताबिक, अपने QR कोड फीचर पर वॉट्सऐप द्वारा काफी लंबे समय से काम किया जा रहा है, सबसे पहले इसका रिफ्रेंस नवंबर 2018 में दिया गया था। अब कंपनी इसे लेकर पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है। इसे एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.20.171 और आईफोन के बीटा वर्जन 2.20.60.27 के जरिए यूजर्स तक पहुंच गया है। अन्य यूजर का क्यूआर कोड स्कैन भी कर सकेंगे WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि वॉट्सऐप का यह नया फीचर प्रोफाइल सेटिंग के अंदर मिलेगा, इसमें यूजर अपना क्यूआर कोड दिखाकर अन्य यूजर को कॉन्टैक्ट लिस्ट में जोड़ने की अनुमति दे सकते हैं। इसमें क्यूआर कोड स्कैन करने का ऑप्शन भी मिलेगा। जिसके जरिए किसी अन्य यूजर का क्यूआर कोड स्कैन कर उसे आसानी से कॉन्टैक्ट लिस्ट में जोड़ा जा सकेगा।

ये भी पढ़ें:जयपुर के पुनीत सोनी कर रहे है महाराजा अजमीढ़ जी की फ़िल्म बनाने पर काम

कैसे मिलेगा नया QR कोड गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम से सीधे एंड्रॉयड के लिए नए वॉट्सऐप बीटा (वर्जन 2.20.171) डाउनलोड करने के बाद या एपीके मिरर से इसकी APK फाइल प्राप्त करके आप क्यूआर कोड इंटीग्रेशन का अनुभव कर सकते हैं। वहीं, WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन यूजर सेटिंग के अंदर प्रोफाइल सेक्शन में जाकर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

soni pariwar india

source:-money bhaskar

Read Previous

खादी के मास्क और देसी घी बनेंगे लोकल से ग्लोबल, सरकार ने शुरू की तैयारी

Read Next

फेसबुक के भारतीय यूजर्स को मिला Profile Lock करने का फीचर, महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर फीचर को किया गया रोल आउट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat