Soni Pariwar india

टिकटॉक के जवाब में आया TakaTak, वीडियो बनाना होगा और मजेदार

पिछले दिनों सरकार ने 59 चाइनीज ऐप्स को बैन कर दिया था। उनमें से TikTok, UC News जैसे ऐप प्रमुख हैं। भारत में टिकटॉक की जबर्दस्त लोकप्रियता थी। हर महीने टिकटॉक के 12 करोड़ से ज्यादा यूजर्स थे। बैन के बाद देशी कंपनियां इस स्पेस को भरने की होड़ में लगी हैं। इसी सिलसिले में MX Player ने TakaTak ऐप लॉन्च किया है।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करे

TakaTak ऐप भी टिकटॉक की तरह ही है जो यूजर्स को वीडियो बनाने की सुविधा देता है। यहां यूजर्स फन वीडियो बना सकते हैं, देख सकते हैं और सोशल मीडिया पर शेयर भी कर सकते हैं। यह ऐप भी यूजर्स को वीडियो की अलग-अलग सर्विस जैसे, डायलॉग डबिंग, कॉमेडी, गेमिंग, DIY, फूड, स्पोर्ट्स, मेम्स की सुविधा देता है। इसे यूजर्स गूगल के प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

TakaTak के प्रमुख फीचर्स

यह ऐप यूजर्स को ट्रेंडिंग और शॉर्ट फनी वीडियो को ब्राउस करने की सुविधा देता है। इसके अलावा यूजर्स 10 हजार के करीब स्टेटस वीडियो देख सकते हैं।

एडिटिंग में क्या-क्या फीचर?

एडिटिंग फीचर का इस्तेमाल कर यूजर्स क्रिएटिव वीडियो बना सकते हैं और इसे ऑनलाइन शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा ब्यूटी कैम ऑप्शन के तहत ब्यूटी इफेक्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। वीडियो एडिटर ऑप्शन की मदद से अलग-अलग वीडियो को एकसाथ जोड़ सकते हैं और टाइमिंग को अजस्ट कर सकते हैं। इन तमाम फीचर्स के साथ-साथ यूजर्स को म्यूजिक लाइब्रेरी का भी एक्सेस मिलता है।

स्वर्णकार समाज की खबरे देखने के लिए क्लिक करे 

लैंग्वेज की बात करें तो हिंदी, तेलुगू, तमिल , कन्नड, मलयालम, बंगाली, गुजराती, मराठी, पंजाबी और इंग्लिश जैसी भाषाओं में यूजर्स को क्रिएटिव कंटेट बनाने का मौका मिलता है। वे अपनी पसंद की भाषा चुन सकते हैं और बहुत आसानी से वीडियो तैयार कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम ने लॉन्च किया Reels

टिकटॉक की जगह लेने पिछले दिनों Instagram ने भारत में शॉर्ट वीडियो फीचर रील्स (Reels) को लॉन्च किया। इसमें यूजर्स को टिकटॉक जैसा वीडियो बनाने का मौका मिल रहा है। यहां यूजर्स 15 सेकंड का वीडियो बना सकते हैं।

Soni Pariwar India पर सबसे पहले स्वर्णकार समाज की खबर पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर व् इंस्टाग्राम पर फॉलो करें. देखिए अन्य लेटेस्ट खबरें भी

 

source link :-nav bharat times

Read Previous

चंद्र ग्रहण 2020: चंद्रमा के 10 अनसुलझे रहस्य, रविवार को लगने वाले चंद्र ग्रहण से पहले जान लें ये अद्भुत तथ्य

Read Next

एक माह पूर्व हुई 34 लाख की चोरी के सम्बन्ध में दिया SP को दिया ज्ञापन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat