Soni Pariwar india

WhatsApp के इन यूज़र्स को मिला नया फीचर अपडेट, Video/Voice Call में ऐसे ऐड करें 8 लोग

वॉट्सऐप के iPhone यूज़र्स अब एक साथ 8 लोगों के साथ ग्रुप वीडियो (group video call) और वॉइस कॉल (group voice call) कर सकेंगे.

वॉट्सऐप (whatsapp) ने ऑफिशियली ग्रुप कॉल पर 4 से ज़्यादा लोगों को ऐड करने का सपोर्ट पेश कर दिया है. यानी कि वॉट्सऐप यूज़र्स अब एक साथ 8 लोगों के साथ ग्रुप वीडियो (group video call) और वॉइस कॉल (group voice call) कर सकेंगे. जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल इस फीचर का स्टेबल सपोर्ट iPhone यूज़र्स के लिए पेश किया गया है.

iOS के लिए वॉट्सऐप के लेटेस्ट अपडेट में iOS 13 के लिए विजुअल इंप्रूवमेंट में जोड़ा गया है. आईफोन यूज़र्स इस लेटेस्ट वर्जन को ऐप स्टोर में जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. ध्यान रखें कि इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए ऐड होने वाले हर मेंबर के पास लेटेस्ट और एक तरह का वर्जन होना चाहिए. यानी कि अगर जिसके पास भी लेटेस्ट वर्जन नहीं होगा, वह उस ग्रुप कॉल में ऐड नहीं हो पाएगा.

ऐसे करें 8 लोगों के साथ ग्रुप कॉल
ऐपल iOS पर वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन अपडेट करने के बाद आप ग्रुप में जाकर या कॉलिंग के बटन दोनों तरह से 8 लोगों के साथ बात कर सकते हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि वॉइस या वीडियो ग्रुप कॉल करने के लिए दो ऑप्शन मिलते हैं. पहला सीधे ग्रुप पर कॉलिंग का बटन प्रेस करके (ये तब मुमकिन है, जब आपने उन्हीं चारों लोगों का ग्रुप बनाया हो, जिन्हें आप कॉल करना चाहते हैं.) दूसरा कॉल टैब पर जाकर, कॉल बटन प्रेस करें और फिर जिन्हें ऐड करना हैं एक-एक करक उन्हें ऐड करके भी कॉलिंग की जा सकती है.

source:-news18

Read Previous

28 अप्रैल 2020 : आपका जन्मदिन

Read Next

Ganga Janmotsav 2020: गंगा जन्मोत्सव 30 अप्रैल को, ऐसे पाएं पुण्य फल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat